Categories: TVEntertainment

लॉकडाउन के बाद चर्चित शो नहीं जीत पाए दर्शकों का दिल; बंद होने की कगार पर(Popular TV Show Suddenly Going to Off Air after Lockdown;Lead Actors Heartbroken)

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया लड़ रही है और हालत सुधरने के आसार भी दिख रहे हैं लेकिन टीवी इंडस्ट्री पर कोरोना का प्रकोप जारी है. लॉक डाउन के कारण कई टीवी सीरियल बंद हो गए तो अब लॉक डाउन ख़त्म होने के बाद भी कभी बेहद लोकप्रिय रहे सीरियल्स को उनके मेकर्स ने अचानक बंद करने का फैसला लिया है. जिससे शो के सभी क्रू मेंबर्स सकते में हैं तो कुछ लोगों ने नाराज़गी जताई है. लगभग ढाई साल तक दर्शकों को एंटरटेन करने के बाद पॉपुलर टीवी शो अलादीन-नाम तो सुना होगा भी अचानक बंद होने जा रहा है. सिद्धार्थ निगम और आशी सिंह इस शो में मुख्य भूमिका में हैं. ख़बरें हैं कि 5 फरवरी से शो बंद हो सकता है. हालाँकि शो के ऑफ एयर होने की तारीख अब तक कन्फर्म नहीं की गयी है. शो के ऑफ एयर होने से शो की टीम काफी दुखी है। सिद्धार्थ निगम स्टारर ये शो दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया था.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

एकता कपूर के चर्चित शो ‘नागिन-5’ को लेकर भी चर्चा जोरों पर है कि शो बंद हो सकता है.अगस्त 2020 में लॉन्च हुआ एकता के ये शो फरवरी के महीने में ऑफ एयर हो सकता है. शो में सुरभि चंदना, शरद मल्होत्रा और मोहित सहगल मुख्य भूमिका में हैं. सूत्रों की माने तो टीम को शो के बंद होने की जानकारी दे दी गयी है शो के आखिरी एपिसोड की शूटिंग जनवरी के आखिरी हफ्ते में की जाएगी. हालाँकि एकता कपूर चैनल पर ‘नागिन -5’ के टाइम स्लॉट पर अपना ही नया शो लेकर आ रही हैं जिसकी कहानी भी कुछ ऐसे ही मुद्दे पर होगी.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

बाकि सीरियल्स को तो लॉन्च हुए कुछ समय बीत चुका है लेकिन अभी हाल ही में लॉन्च हुए शो के बंद होने की खबर ने इसके क्रू मेंबर्स को चौंका दिया है. शो गुप्ता ब्रदर्स 5 अक्टूबर 2020 को ही लॉन्च हुआ था। इस शो में हितेन तेजवानी मुख्य भूमिका में हैं. गुप्ता ब्रदर्स लॉन्च होते ही बंद होने की लिस्ट में शामिल हो चूका है. ख़बरें हैं की शो को बंद करने का फैसला इसके मेकर्स ने रातोंरात ले लिया. मेकर्स के इस फैसले से पूरा स्टाफ सदमे में है. शो की टीआरपी अच्छी नहीं आ रही थी,लेकिन किसी को इस बात का यकीन नहीं हो रहा है की शो को इतनी जल्दी बंद करने का फैसला ले लिया जायेगा.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

लॉकडाउन में ही शुरू हुई ‘लॉकडाउन की लव स्टोरी’ सीरियल की कहानी लगता है दर्शकों को अपनी तरफ खींच नहीं पायी इसलिए अब इस शो को बंद करने का फैसला इसके मेकर्स ने ले लिया है. इस सीरियल में मोहित मालिक और सना सय्यद मुख्य भूमिका में हैं. शो का आखिरी एपिसोड 23 जनवरी को दिखाया गया. शो के लीड एक्टर मोहित मालिक को कोरोना हो गया था इसलिए मोहित शो का आखिरी शो भी शूट नहीं कर पाए.आखिरकार शो की टेलीकास्ट पर लॉक लग गया.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

ख़बरें हैं कि ‘द कपिल शर्मा शो’ भी फरवरी में ऑफ एयर हो रहा है. टीवी के सबसे पॉपुलर शो में एक रहे इस शो की किसी ने बंद होने की कल्पना नहीं की थी. शो फरवरी में बंद हो सकता है. खबरें हैं कि शो में ऑडियंस नहीं होने के कारण और किसी भी फिल्म के फ़िलहाल ना रिलीज़ हो पाने के कारण शो में करने के लिए कुछ भी नहीं रह गया था इसलिए फ़िलहाल शो को ऑफ एयर कर दिया गया है. ‘द कपिल शर्मा शो’ में सेलिब्रिटीज अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए आते थे लेकिन कोई भी फिल्म फ़िलहाल रिलीज़ नहीं हो रही है और शो के लिए कोई खास कंटेंट नहीं मिल रहा है.इसलिए इसके मेकर्स और कपिल शर्मा फ़िलहाल शो को बंद करने जा रहे हैं.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

शो ‘एक्सक्यूज़ मी मैडम’ को भी अचानक रातोंरात बंद करने का फैसला इसके मेकर्स ने ले लिया और 10 दिसंबर 2020 को इसे बंद भी कर दिया गया. इस सीरियल में राजेश कुमार और नायरा बनर्जी मुख्य भूमिका में थे. लॉक डाउन से पहले इस शो को दर्शकों ने काफी पसंद किया लेकिन जब लॉक डाउन के बाद दोबारा शो की शूटिंग शुरू की गयी तो अचानक ही इसे बंद करने का एलान कर दिया गया। इस फैसले से पूरे स्टाफ को गहरा झटका लगा.

फोटो सौजन्य :विकिपीडिया

लॉक डाउन के कारण सभी सीरियल्स की शूटिंग रुक गयी थी। 6 महीनों बाद जब सीरियल्स को दोबारा टेलीकास्ट किया गया तो उनकी टीआरपी पर लॉक डाउन का असर साफ़ देखा गया. लॉक डाउन से पहले लोकप्रिय रहे सीरियल लॉक डाउन के बाद दोबारा नहीं चल पाए. लॉक डाउन के बाद जो सीरियल तुरंत बंद हो गए उनमे जेनिफर विंगेट स्टारर ‘सीरियल बेहद 2’ भी शामिल है. ‘बेहद 2’ जब लॉन्च हुआ था तो ये शो काफी चर्चा में रहा था.लेकिन बाद में काम टीआरपी और आर्थिक परेशानियों के कारण मेकर्स ने शो को बंद कर दिया.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

‘कसौटी ज़िंदगी की’ का पहला सीजन दर्शकों को खूब पसंद आया था लेकिन दूसरे सीजन पर लगता है लॉक डाउन की नज़र लग गयी. लॉन्च की शुरुआत पर तो ‘कसौटी ज़िंदगी की २’ को खूब पसंद किया गया लेकिन बाद में एकता कपूर ने शो को बंद करने का फैसला लिया. ख़बरें है की एकता ने शो को अचानक बंद करने का फैसला इसलिए लिया क्यूंकि शो के लीड एक्टर ने शो को छोड़ने का मन बना लिया था.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

लॉक डाउन के बाद चर्चित शो ‘तेनाली रामा’ को भी बंद करने का फैसला लिया गया. शो का आखिरी एपिसोड 13 नवम्बर को टेलीकास्ट किया गया. सीरियल के लीड एक्टर कृष्णा भरद्वाज और विजय सोनी इस फैसले से काफी निराश हो गए थे. बताया जाता है की लॉक डाउन के ख़त्म होने के बाद जब शो फिर शुरु हुआ तो उसे वो टीआरपी नहीं मिली जो पहले थी,इसलिए शो को बंद कर दिया गया.

फोटो सौजन्य :इंस्टाग्राम

लॉकडाउन धीरे धीरे ख़त्म होता गया और सीरियल्स की शूटिंग भी शुरू हो गयी लेकिन लगातार कई महीनो तक दर्शकों से दूर रहने वाले ये सीरियल दोबारा दर्शकों के मन में वो जगह नहीं बना पाए जो उन्होंने पहले हासिल की थी. इसलिए कुछ शो तुरंत बंद कर दिए गए तो कुछ को बंद करने का फैसला अब लिया गया है.

Neetu Singh

Recent Posts

आलिया भट्ट प्रथमच दिसणार गुप्तहेराच्या अवतारात (Alia Bhatt New Movie ‘Alpha’ Role As Super Agent Trained For Four Month)

बॉलीवूडची लाडकी अभिनेत्री आलिया भट्ट आपल्या वेगवेगळ्या भूमिकांतून नेहमीच प्रेक्षकांचे मनोरंजन करताना दिसते. आता लवकरच…

July 11, 2024

अक्षय कुमार- मैं हिंदी बोलना अधिक पसंद करता हूं, क्योंकि… (Akshay Kumar- Main Hindi Bolna Adhik Pasand Karta Hun,‌ Kyonki…)

इन दिनों अक्षय कुमार अपनी फिल्म 'सरफिरा' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं, जो सच्ची घटना…

July 11, 2024

कहानी- मिडिल क्लास (Short Story- Middle Class)

“… हम मिडिल क्लास वालों की ज़िंदगी में तो कुछ ना कुछ आफ़त लगी ही…

July 11, 2024

‘ये रे ये रे पैसा ३’ मध्ये वनिता खरात, नागेश भोसले, जयवंत वाडकर यांची वर्णी  ( Maharashtrachi Hasyajatra Fame Vanita Kharat Cast In Ye Re Ye Re Paise 3 Movie)

बहुचर्चित "ये रे ये रे पैसा ३" या मल्टिस्टारर चित्रपटात आता अभिनेत्री वनिता खरात, नागेश…

July 11, 2024
© Merisaheli