Categories: FILMEntertainment

रक्षाबन्धन स्पेशल: अभिषेक-श्वेता से लेकर सोहा अली-इब्राहिम तक, ये हैं बॉलीवुड के मोस्ट ‘स्‍टाइलिश’ भाई-बहन, देखें फोटोज (Rakshabandhan Special: From Abhishek-ShwetaTo Soha-Ibrahim, Meet Bollywood’s most stylish Siblings, See pics)

अभिषेक बच्चन-श्वेता नंदा श्वेता और अभिषेक बच्चन दोनों की बॉन्ड‍िंग किसी से छिपी नहीं है. हाल ही में श्वेता की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया…

अभिषेक बच्चन-श्वेता नंदा


श्वेता और अभिषेक बच्चन दोनों की बॉन्ड‍िंग किसी से छिपी नहीं है. हाल ही में श्वेता की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने वायरल हुई थीं, जिसमें अभिषेक श्वेता का हाथ पकड़कर उनके साथ चलते नजर आ रहे हैं.

चाहे बर्थडे हो, कोई फेस्टिवल या कोई और मौका, दोनों एक दूसरे को बेहद क्यूट अंदाज़ में विश करना नहीं भूलते. साथ ही सोशल मीडिया पर दोनों अक्सर एक दूसरे की टांग खिंचाई करते भी नज़र आ जाते हैं.

सारा अली खान- इब्राहिम अली खान


ऐक्ट्रेस सारा अली खान की अपनी फैमिली के साथ बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी है, खासकर अपने छोटे भाई इब्राहिम को तो वे बहुत ज़्यादा प्यार करती हैं.

आए दिन सोशल मीडिया पर सारा अपने भाई के साथ फोटोज और फनी वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं, जिससे उनकी ज़बरदस्त बॉन्डिंग का अंदाज़ा आसानी से लगाया जा सकता है. इब्राहिम अक्सर सारा को टीज़ करते हुए दिखते हैं और सारा भी उससे नोंकझोंक का कोई मौका नहीं छोड़तीं.

सैफ अली खान- सोहा अली खान

सारा-इब्राहिम के पापा सैफ कीभी बहन सोहा की साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग है. सोहा खान सैफ अली खान की छोटी बहन हैं और सैफ अपनी बहन का बहुत ज्यादा ख्याल रखते हैं.

सोहा भी अपनी फैमिली में सैफ को अपने सबसे क्लोज़ मानती हैं. इतना ही नहीं वो हर साल सैफ को राखी बांधना भी नहीं भूलतीं.

सोनम कपूर- हर्षवर्धन कपूर


अनिल कपूर के तीनों बच्चे सोनम कपूर, रीया और हर्षवर्धन को देखकर ऐसा लगता है कि वो भाई-बहन होने के साथ-साथ बहुत अच्‍छे दोस्‍त भी हैं. तीनों में जबरदस्त बॉडिंग है. इसके साथ ही तीनों ही एक दूसरे को हर काम में हमेशा सपोर्ट भी करते हैं.

सोनम कपूर को बॉलीवुड में काम करते बहुत साल बीत गए हैं, जबकि हर्ष अभी बॉलीवुड में नए हैं. हर्ष अपनी दोनों बहनों से कितना प्यार करते हैं, इस बात का अंदाज़ा इससे भी लगाया जा सकता है कि हर्ष ने अपने बैक पर दोनों बहनों सोनम और रीया के नाम का टैटू बनवा रखा है. वैसे हर्ष के अलावा सोनम की अर्जुन कपूर के साथ भी आ अच्छी बॉन्डिंग है.

सलमान खान और अर्पिता-अलवीरा


ये तो सभी जानते हैं कि सलमान अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं, खासतौर पर अपनी बहनों के लिए. अलवीरा और अर्पिता इन दोनों के साथ ही सलमान ही बॉन्डिंग काफी ज़बरदस्त है. सलमान की उनकी बहनों के साथ फोटोज़ अक्सर आती रहती हैं और वो हमेशा ही अपनी बहनों के साथ टाइम स्पेंड करते हैं.

अगर हम कहें कि अपनी बहनों में सलमान की जान बसती है, तो ये गलत नहीं होगा. जैसा कि सभी जानते हैं कि सलमान की फैमिली सभी त्योहार बड़े धूमधाम से मनाती है, तो भला रक्षाबंधन का त्योहार सलमान कैसे भूल सकते हैं. जी हां, सलमान की फैमिली हर साल धूमधाम से ये त्योहार मनाती है. सलमान और अर्पिता के बीच एक खास बॉन्डिंग है. अर्पिता अक्‍सर सलमान के साथ अपनी तसवीरें शेयर करती हैं और अपने दिल के जज्‍बात शेयर करती हैं.

सोनाक्षी सिन्हा और लव-कुश सिन्हा

शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी, दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की भी अपने दोनों भाइयों लव और कुश के साथ बहुत ही खास रिश्ता है.

सोनाक्षी अपने भाइयों लव और कुश को अपना बेस्ट फ्रेंड मानती हैं और इस बात का ज़िक्र वो कई बार कर चुकी हैं.

श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर

शक्ति कपूर के दोनों बच्चों एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर भी अक्सर सोशल मीडिया पर एक साथ नजर आते रहते हैं. अक्सर श्रद्धा सोशल मीडिया पर अपने भाई के साथ मस्ती करती हुई दिखाई देती हैं, जिससे साफ नजर आता है कि श्रद्धा के लिए उनके भाई कितने खास हैं.

शाहिद कपूर और सना कपूर


शाहिद कपूर एक्ट्रेस नीलिमा अजीम के बेटे हैं, वहीं नीलिमा से अलग होने के बाद पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी की और सना कपूर उन्हीं की बेटी हैं. पर सौतेले भाई बहन होने के बावजूद दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं और इनके प्यार का नमूना हम फिल्म ‘शानदार’ में भी देख चुके हैं, जिसमें शाहिद और सना एक साथ पर्दे पर नज़र आए थे. सना कपूर अपने इंटरव्यू में भी कह चुकी हैं कि शाहिद जैसे केयरिंग और प्यार करने वाले भाई को पाकर वह खुद को खुशकिस्मत मानती हैं.

तुषार कपूर और एकता कपूर


तुषार और एकता दोनों ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है. हालांकि तुषार का एक्टिंग करियर बहुत अच्छा नहीं रहा है. लेकिन एकता कपूर टेलीविज़न की क्वीन मानी जाती हैं. एकता और तुषार एक दूसरे के काफी क्लोज़ हैं. खासकर एकता अपने भाई से कितना प्यार करती हैं इसका अंदाज़ा इस बात से लगा सकते हैं कि तुषार का करियर ग्राफ बढ़ाने के लिए वे कई फिल्में बना चुकी हैं.

फराह और साजिद


फराह खान आज बॉलीवुड की सक्सेसफुल कोरियोग्राफर हैं, तो उनके भाई साजिद पॉपुलर फिल्ममेकर. दोनों भाई बहनों की जोड़ी ने बॉलीवुड में बहुत ही स्ट्रगल किया है और मेहनत के साथ इस मुकाम पर पहुंचे हैं और अच्छे बुरे वक्त में दोनों हमेशा एक दूसरे का साथ निभाते नज़र आते हैं और एक-दूसरे की बेहद केअर भी करते हैं.

फरहान अख्तर और जोया


जोया और फरहान ने बतौर डायरेक्टर करियर की शुरुआत की थी. बाद में फरहान एक्टिंग के फील्ड में चले गए और काफी अच्छी फिल्में भी कीं, वहीं ज़ोया भी बतौर डायरेक्टर बेहद सक्सेसफुल हैं. इन दोनों में भी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है.


कपूर ब्रदर्स एंड सिस्टर्स


कपूर खानदान में आपस में सभी भाई-बहनों की बॉन्डिंग सबसे अलग और खास है. करिश्मा कपूर सबसे बड़ी बहन हैं और रणवीर के बाद आदर जैन और अरमान जैन हैं. और सभी एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. खासकर करीना कपूर की अपने भाई रणबीर कपूर से बहुत अच्छी बॉन्डिंग है.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

महिलाओं के स्‍वास्‍थ्‍य और तंदुरुस्ती से जुड़ी ज़रूरी बातें… (Important Information About Women’s Health And Fitness)

हर साल सितंबर महीने के अंतिम बुधवार को 'राष्‍ट्रीय महिला स्‍वास्‍थ्‍य और तंदुरुस्‍ती दिवस' के…

पंचतंत्र की कहानी: बूढ़ा किसान, युवा पत्नी और ठग! (Panchatantra Story: The Old Man, Young Wife And Thief)

काफ़ी समय पहले एक गांव में एक किसान अपनी पत्नी के साथ रहता था. किसान…

सुहाना खान ने ‘काली’ बोलने पर ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, कहा- ‘मैं ब्राउन कलर की हूं और खुश हूं’ (Suhana Khan Reacts To People Trolling Her Because Of Her Dusky Skin)

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फोटोज…

© Merisaheli