Categories: Sex Problems Q&A

सेक्स प्रॉब्लम्स- सेक्स एंजॉय करती हूं, पर क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाती हूं (Sex Problems- I Enjoy Sex But Unable To Climax)

यह मेरी दूसरी शादी है. मेरी पहली शादी से लेकर अब तक मुझे सेक्स में ऑर्गेज़्म कभी नहीं मिला. पहले पति के साथ मैं 5…

यह मेरी दूसरी शादी है. मेरी पहली शादी से लेकर अब तक मुझे सेक्स में ऑर्गेज़्म कभी नहीं मिला. पहले पति के साथ मैं 5 साल तक रही और अब दूसरी शादी को भी 3 साल हो गए. हालांकि मैं सेक्सुअल क्रिया में बाक़ी सब एंजॉय करती हूं, पर क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाती.

– जिया सोढ़ी, लुधियाना.

आपकी समस्या के कई कारण हो सकते हैं, जिन्हें यहां पर नहीं बताया जा सकता. बेहतर होता कि आपने पहले ही किसी एक्सपर्ट से मदद ली होती, लेकिन आपके केस में अच्छी बात यह है कि आप सेक्स की बाक़ी एक्टीविटीज़ को एंजॉय कर पाती हैं.  सबसे अच्छा उपाय यही है कि आप फ़ौरन एक्सपर्ट की मदद लें.

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति को लगता है कि मैं सेक्स के लिए उन पर दबाव डाल रही हूं… 

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मास्टरबेशन से शारीरिक कमज़ोरी आती है?

मैं एम.कॉम की स्टूडेंट हूं और पिछले 2 सालों में मैंने दो लोगों के साथ सेक्सुअल रिलेशन रखे. सेक्स के दौरान मैं एक पार्टनर की दूसरेवाले से तुलना करती रहती हूं, जिस वजह से मैं सेक्स को एंजॉय नहीं कर पाती. क्या मुझमें कोई समस्या है? मैं एक अच्छी सेक्स लाइफ चाहती हूं.

– अनघा, पुणे.

कहीं न कहीं अधिकांश महिलाओं की यही ख़्वाहिश रहती है कि वो अपनी सेक्सुअल रिलेशनशिप एक ही पार्टनर यानी अपने पति के साथ एंजॉय करें. आप भी मन में कहीं न कहीं यह बात जानती हैं, लेकिन बदलते समय में सेक्स को लेकर भी नज़रिया बदला है. कैज़ुअल सेक्स में लोग इंवॉल्व होते हैं, क्योंकि हालात भी इस तरह की संभावनाएं बना देते हैं. लेकिन इस तरह के रिश्तों की क़ीमत भी अदा करनी पड़ती है. आप हमेशा दुविधा और असमंजस में रहते हो. भावनात्मक रूप से भी इस तरह के रिश्ते आपको काफ़ी नुक़सान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में यह आपको निर्धारित करना है कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और आप किसे तवज्जो देती हैं.

 

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

Share
Published by
Usha Gupta
Tags: Sex Problems

Recent Posts

फिल्म समीक्षा- रक्षाबंधन/लाल सिंह चड्ढा: भावनाओं और भोलेपन की आंख-मिचोली खेलती… (Movie Review- Rakshabandhan / Lal Singh Chaddha…)

अक्षय कुमार की फिल्मों से अक्सर मनोरंजन, देशभक्ति, इमोशन की अपेक्षा की जाती है और…

तो इस वजह से भारत छोड़कर कनाडा जाना चाहते थे अक्षय कुमार, खुद किया खुलासा (So Because Of This, Akshay Kumar Wanted To Leave India And Go To Canada, Disclosed Himself)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर चर्चा…

कहानी- डिस्काउंट (Short Story- Discount)

अपनी पत्नी का जोश और उसका विश्वास देखकर रघुवर ने सोचा, 'इसमें बुराई ही क्या…

© Merisaheli