सेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति को लगता है कि मैं सेक्स के लिए उन पर दबाव डाल रही हूं… (Sex Problems- My Husband Feels I Pressurize Him To Have Sex)

Sex Problems pressurize for sex

मेरे पति इतने थक जाते हैं कि उनमें सेक्स के लिए एनर्जी ही नहीं रहती. जब मैं उनके साथ रोमांस के कुछ पल बिताने के लिए उनके क़रीब जाती हूं, तो वो ग़ुस्सा हो जाते हैं. उन्हें लगता है कि मैं सेक्स के लिए उन पर दबाव डाल रही हूं और हफ़्ते में एक बार वो सेक्स के लिए जब क़रीब आते हैं, तब मेरा मूड नहीं बन पाता.

– निशिता गर्ग, ग्वालियर.

दरअसल अधिकांश पुरुषों की यह ग़लत धारणा होती है कि सेक्स एक तरह की क्रिया है, जिसमें बहुत एनर्जी की ज़रूरत होती है, जबकि पति-पत्नी प्यार से यदि सेक्स में इंवॉल्व होते हैं, तो वो थकान नहीं, रिफ्रेश महसूस करते हैं. कभी-कभी इंटरकोर्स की जगह स़िर्फ रोमांस ही एनर्जी से भर देता है. आपसे बेहतर उन्हें कोई भी गाइड नहीं कर सकता. आप उनसे बात करें और उन्हें प्यार से समझाएं.

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- सेक्स में मेरी दिलचस्पी कम होने लगी है…

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति सेक्स के समय काफ़ी वाइल्ड हो जाते हैं 

मेरी सेक्स लाइफ काफ़ी संतुष्ट है. हम हफ़्ते में 2-3 बार सेक्स करते हैं, लेकिन कहीं न कहीं मुझे यह महसूस होता है कि मुझे उस तरह का संतुष्टिभरा ऑर्गैज़्म नहीं मिल पाता, जो मेरी किटी की कुछ फ्रेंड्स को मिलता है. क्या मेरे प्राइवेट पार्ट्स में गड़बड़ी है? क्या मुझे डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए?

– निधि बेरी, पटियाला.

हर व्यक्ति सेक्स और ऑर्गैज़्म की अनुभूति अलग तरह से महसूस करता है. उसकी आप किसी दूसरे से तुलना नहीं कर सकतीं. सभी की ज़रूरतें अलग होती हैं. बेहतर होगा आप अपनी निजी ज़िंदगी के ख़ास लम्हों को सकारात्मक तरी़के से लें और एंजॉय करें.

[amazon_link asins=’B01N21B0F5,8176211338,B0745GJ28D,B00LM1AAWE’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’88fabbcd-cf86-11e7-9856-3d6c54869cca’]

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A