सेक्स प्रॉब्लम्स- दोस्तों के साथ की अपनी अंतरंग बातों को बताती रहती है… (Sex Problems- My Friend Constantly Talks About Her Intimate Moments)

दोस्तों के साथ की अपनी अंतरंग बातों को बताती रहती है...
मेरे पति मेरा काफ़ी ख़्याल रखते हैं. मेरी समस्या ये है कि मेरी सहेली मुझे अक्सर अपने दोस्तों के साथ की अपनी अंतरंग बातों को बताती रहती है. कभी मुझे उससे ईर्ष्या होती है, तो कभी असहजता महसूस होती है और कभी-कभी तो उसी की तरह जीवन जीने की लालसा भी होती है. मेरी समझ में नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं?

– कविता जैन, वापी.

कुछ महिलाएं अपने पति या अन्य व्यक्तियों के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बताना मॉडर्निटी व फैशन समझती हैं. साथ ही वे इतनी संवेदनशील, व्यक्तिगत रिश्ते से जुड़ी बातों को गॉसिप का रूप भी दे देती हैं. इस तरह की बातें सुननेवाले के दिलो-दिमाग़ में भी भावनात्मक कशमकश छोड़ती हैं और उसे भी इस तरह का जीवन जीने के लिए प्रेरित करती हैं. आपके पति आपका इतना ख़्याल रखते हैं, जिन्हें आप किसी भी क़ीमत पर खोना नहीं चाहेंगी. आप यह न भूलें कि दूसरी महिलाओं की फैंटेसी की दुनिया से कहीं क़ीमती आपकी ख़ुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी है.

यह भी पढ़े: मसाज थेरेपी फॉर बेटर सेक्स

यह भी पढ़े: 5 बातें सेक्सुअल हेल्थ के बारे में 

क्या इससे मेरी सेक्सुअल लाइफ प्रभावित होगी?
मैं अपने ऑफ़िस के एक कलीग को पसंद करती हूं, जो मुझसे काफ़ी बड़े व शादीशुदा भी हैं. वैसे मैं भी शादीशुदा हूं और पिछले 10 सालों से ख़ुशहाल वैवाहिक जीवन भी गुज़ार रही हूं. उस शख़्स के प्रति मेरी भावनाओं को कोई नहीं जानता. लेकिन मुझे ग्लानि होती है. क्या इससे मेरी सेक्सुअल लाइफ प्रभावित होगी?

– शालिनी शर्मा, लातूर.

विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण आम बात है और यह हम पर निर्भर करता है कि इस आकर्षण को हम किस तरह मैनेज करते हैं. आप ही की तरह बहुत-सी महिलाएं इस तरह के अनुभव से गुज़रती हैं, जिसमें कुछ इसे स्वीकार करती हैं, तो कुछ नहीं. इस बात को लेकर ग्लानि महसूस न करें, क्योंकि यह बिल्कुल सामान्य बात है, जो व़क़्त के साथ ठीक हो जाएगा. आप एक ख़ुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रही हैं. वैसे भी आपके मन में पल रही इस तरह की भावना के बारे में किसी को क्या मालूम, अतः इसे अपने तक ही रखें, क्योंकि ऐसे मामलों में महिलाओं के प्रति लोगों को कोई भी ग़लत धारणा बनाते देर नहीं लगती.

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

 

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com) 
Usha Gupta :
© Merisaheli