Categories: FILMTVEntertainment

तो इस तरह अमिताभ बच्चन को मिला था सरनेम, नहीं जानते होंगे आप ये दिलचस्प किस्सा (So This Is How Amitabh Bachchan Got The Surname, You Would Not Know This Interesting Story)

टीवी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' हर किसी का पसंदीदा शो है. इस शो में अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट को गेम तो खेलाते ही हैं, साथ…

टीवी रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ हर किसी का पसंदीदा शो है. इस शो में अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट को गेम तो खेलाते ही हैं, साथ ही उनसे उनके बारे में कई दिलचस्प किस्से भी सुनते हैं और कई बार खुद के बारे में भी कई बातों का खुलासा कर जाते हैं. इन सब की वजह से ये शो और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाता है. ऐसे में गुरुग्राम से आइ रुचि नाम की एक कंटेस्टेंट जब हॉट सीट पर आईं तो अमिताभ बच्चन ने उनसे भी ढेर सारी बातें की और बिग बी ने अपने सरनेम के बारे में भी खुलासा किया कि आखिर उन्हें ये सरनेम कैसे मिला.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हॉट सीट पर बैठी रुची से अमिताभ बच्चन ने उनके सरने के बारे में सवाल किया तो रुची ने बताया कि, “मुझे लगता है कि हमारा नाम हमारी पहचान होना चाहिए हमारा सरनेम नहीं. मैं बचपन से ही सिर्फ रुचि रही हूं.”

ये कर रही हूं: तो इस तरह शुरु हुई थी प्रियंका और निक की दिलचस्प लव स्टोरी (So This Is How Interesting Priyanka And Nick’s Love Story Started)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रुची ने जब अपने नाम के बारे में बताया तो अमिताभ बच्चन ने भी अपने सरनेम का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि, “मेरे पिता कभी भी जात पात के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते थे. उनका सरनेम बच्चन असल में एक ‘कवि नाम’ था, या यूं कह लीजिए कि ‘पेन नेम’ लेकिन फिर मेरे एडमिशन के वक्त टीचर ने पूछा कि मेरा सरनेम क्या लिखा जाएगा?”

ये कर रही हूं: इस बीमारी से जूझ रहे हैं वरुण धवन, बोले- बैलेंस बिगड़ गया है (Varun Dhawan Is Battling This Disease, Said – Balance Has Deteriorated)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐसे मिला था अमिताभ बच्चन को उनका सरनेम – अमिताभ बच्चन ने बताया कि उसी समय ऑन द स्पॉट उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने उनका सरनेम भी बच्चन रखने का फैसला कर लिया. बिग बी ने कहा कि इस तरह से बच्चन बनने वाले वो अपनी पीढ़ी के पहले शख्स थे.

ये कर रही हूं: मुंबई में गौरी को ढूंढने के लिए शाहरुख खान ने लगाए थे समंदर के चक्कर, एक्टर ने सुनाया दिलचस्प किस्सा (To Find Gauri In Mumbai, Shahrukh Khan Had Made Rounds Of The Sea, The Actor Told An Interesting Anecdote)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पत्नी के लिए करवाचौथ का व्रत रखते थे अमिताभ बच्चन – इसी बातचीत के दौरान रुची ने बताया कि उनके पति भी उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं तो इसपर अमिताभ बच्चन ने भी कहा कि वो भी शुरुआत में अपनी पत्नी जया बच्चन के लिए करवाचौथ का व्रत रखते थे. बिग बी ने कहा कि, “शुरू शुरू में हम भी रखते थे, फिर छोड़ दिए.”

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

© Merisaheli