TV

कभी भूखे पेट सोए तो कभी पेंटिंग बेचकर किया गुज़ारा, फिर टीवी पर सुजल का किरदार निभाकर घर-घर में फेमस हुए राजीव खंडेलवाल (Sometimes Slept an empty stomach, sometimes he Sold painting, then Rajeev Khandelwal became famous playing character of Sujal on TV)

राजीव खंडेलवाल छोटे पर्दे के एक ऐसे सितारे हैं, जिनकी फीमेल फैन्स के बीच जबरदस्त फैन फॉलोइंग देखने को मिलती थी. छोटे पर्दे पर ‘सूजल’ बनकर लड़कियों के दिलों को धड़काने और घर-घर में लोकप्रियता पाने वाले राजीव खंडेलवाल को स्ट्रगल के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा. अपने स्ट्रगल के दिनों में कभी उन्हें भूखे पेट सोना पड़ता था तो कभी गुज़ारा करने के लिए उन्हें पेंटिंग्स भी बेचनी पड़ी, फिर उनकी किस्मत ने करवट ली और वो अपने दमदार किरदार की बदौलत घर-घर में काफी फेमस हुए. आइए जानते हैं राजीव खंडेलवाल से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

राजीव खंडेलवाल ने टीवी पर शोहरत हासिल करने से पहले काफी स्ट्रगल किया है. एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि करियर के शुरुआत में उन्होंने ऐसे दिन भी देखे, जब उनके पास पैसे नहीं थे और वो भूखे पेट भी सोए हैं. कभी पेंटिंग बेचकर भी उन्हें गुज़ारा करना पड़ा था, लेकिन 1998 में उन्हें टीवी शो ‘बनफूल’ में ब्रेक मिल गया, जिसके बाद उनकी एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी. टीवी पर नाम कमाने के बाद एक्टर ने बड़े पर्दे का रुख किया, लेकिन वहां वो लोगों के दिलों को जीत नहीं सके और अब वो फिल्मों के अलावा ओटीटी पर काम कर रहे हैं. यह भी पढ़ें: कभी दर्शकों के दिलों पर चलता था टीवी के इन सितारों का जादू, जानें आजकल क्या कर रहे हैं ये सेलेब्स (Once Upon a Time Magic of These TV Stars Used to Work on the Audience, Know What These Celebs Are Doing Nowadays)

छोटे पर्दे पर तहलका मचाने के बाद राजीव खंडेलवाल बड़े पर्दे पर जब अपनी किस्मत आज़माने के लिए पहुंचे तो शुरुआत में ऐसा लगा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी वो छा जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. टीवी के इस बादशाह के लिए जिस तरह से लड़कियां दीवानी थीं, उसी को फिल्मी दुनिया में अपनाने से दर्शकों ने इनकार कर दिया, इसलिए उन्हें बड़े पर्दे पर टीवी जितनी लोकप्रियता नहीं मिल सकी.

आपको बता दें कि टीवी के पॉपुलर शो ‘कहीं तो होगा’ में सुजल का किरदार निभाकर राजीव खंडेलवाल ने घर-घर में पहचान बना ली थी. इस शो के ज़रिए इन्हें रातों-रात ऐसी सफलता मिली, जिसे पाने के लिए किसी भी एक्टर को कई साल लग जाते हैं. टीवी पर अपने किरदार और पर्सनैलिटी की बदौलत वो फीमेल फैन्स के दिल की धड़कन बन गए थे. छोटे पर्दे पर जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले राजीव बड़े पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. यह भी पढ़ें: टीवी में हिट, बॉलीवुड में अनफिट: टीवी के बड़े स्टार्स, जो बड़े पर्दे पर रहे सुपर फ्लॉप (Popular TV Stars With Super Flop Bollywood Career)

राजीव ने साल 2008 में फिल्म ‘आमिर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. शुरुआत में लगा कि वो बड़े पर्दे पर भी धमाल मचा देंगे और उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्में भी मिलीं, लेकिन बड़े पर्दे पर वो अपने किरदारों से दर्शकों को इंप्रेस नहीं कर पाए. बड़े पर्दे पर लीड हीरो बनने के बजाय वो साइड हीरो बनकर रह गए. लीड हीरो से वो साइड हीरो कब बन गए, उन्हें खुद भी पता नहीं चल सका. हाल ही में उन्हें शाहिद कपूर की फिल्म ‘ब्लडी डैडी’ में देखा गया था.

गौरतलब है कि ‘कहीं तो होगा’ के बाद उन्हें कई हिट शोज़ मिले और उसके बाद एक्टर ने फिल्मों में भी अपनी किस्मत आज़माई. एक्टर को ‘आमिर’, ‘शैतान’, ‘साउंड ट्रैक’ और ‘टेबल नंबर 21’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है. इसके अलावा उन्होंने ‘सच का सामना’ और ‘जज्बात’ जैसे शोज़ को होस्ट भी किया. उन्हें ‘हक से’, ‘मर्जी’ और ‘नक्सलबाड़ी’ जैसे कई वेब सीरीज़ में देखा जा चुका है. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

विद्युत जामवालकडे मागितली लाच, सिनेमाला चांगलं रेटिंग देण्याच्या बदल्यात लाचखोरी (Film critic demands bribe from Vidyut Jammwal For Good Movie Rating)

 विद्युत जामवालने एका मोठ्या चित्रपट समीक्षकावर लाच मागितल्याचा गंभीर आरोप केला आहे. विद्युत जामवालने त्याच्या…

February 27, 2024

वेडिंग स्ट्रेस मैनेजमेंट: चिंता छोड़ें और शादी के स्ट्रेस को ऐसे मैनेज करें…  (Wedding Stress Management: Smart Tricks To Handle Pre-Wedding Stress)

शादी ज़िंदगी का सबसे ख़ास और बड़ा दिन होता है और यही वजह है कि इसे लेकर स्ट्रेस होना भी सामान्य है. शादी से पहले और शादीके दौरान तनाव एक नॉर्मल सी बात है और सभी इससे जूझते हैं, लेकिन आप इसे मैनेज कर सकते हैं, आइए जानें कैसे मैनेज करना हैप्री-वेडिंग और वेडिंग स्ट्रेस को…  सब सोचते होंगे कि ख़ुशी के मौक़े पर स्ट्रेस कैसा? लेकिन ऐसा नहीं है. ख़ुशियों के बीच शादी की तैयारियों और ज़िंदगी में हो रहेबदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है…  1 सबसे पहले तो शादी की तैयारियों और ज़िम्मेदारियों के चलते तनाव होना लाज़मी है. 2 बजट को लेकर भी एक चिंता बनी रहती है. 3 लेकिन होनेवाली दुल्हन की जो चिंताएं होती हैं वो अलग ही हैं, उनको अपने लुक्स को लेकर स्ट्रेस होता है. 4 नए घर, नए रिश्तों को लेकर भी तनाव होता है कि क्या और कैसे होगा सब. 5 शादी के बाद ज़िंदगी में होनेवाले बदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है. 6 इसके अलावा अगर अरेंज मैरिज है तो होनेवाले पार्टनर को लेकर भी स्ट्रेस रहता है कि कैसा नेचर होगा, जो परिकल्पनाजीवनसाथी की थी क्या वो उस पर खरा उतरेगा… आदि…  7…

February 27, 2024

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024
© Merisaheli