टीवी में हिट, बॉलीवुड में अ...

टीवी में हिट, बॉलीवुड में अनफिट: टीवी के बड़े स्टार्स, जो बड़े पर्दे पर रहे सुपर फ्लॉप (Popular TV Stars With Super Flop Bollywood Career)

राजीव खंडेलवाल: टीवी का यह चॉकलेटी रोमांटिक बॉय बॉलीवुड में वह कामयाबी हासिल नहीं कर पाया. बॉलीवुड के लिए इन्होंने टेलीविज़न के अच्छे ख़ासे करियर को दाव पर लगा डाला, लेकिन इनके हाथ कुछ न लगा. हालांकि आमिर और टेबल नंबर 21 को सराहना ज़रूर मिली, लेकिन वो मेन कमर्शियल सिनलेमा में अपनी जगह नहीं बना पाए और सम्राट एंड कंपनी जैसी मूवीज़ करते पाए गए, जिसे काफ़ी आलोचना झेलनी पड़ी. टीवी छोड़ वो न इधर के रहे न उधर के… हालांकि उन्होंने कुछ शोज़ ज़रूर होस्ट किए और वेबसीरीज़ में भी काम किया, लेकिन लोगों के बीच वो पहली सी पॉप्युलैरिटी हासिल फिर नहीं कर पाए.

Rajiv Khandelwal

करन सिंह ग्रोवर: इनकी सबसे बड़ी कामयाबी बॉलीवुड में स़िर्फ यही है कि इन्होंने बिपाशा से शादी की. कसौटी ज़िंदगी और कुबूल है जैसे हिट शो ने करन को टेलीविज़न का सुपर हिट हैंडसम हंक बना दिया था, यही वजह थी कि वो लड़कियों में इतने पॉप्युलर हुए कि बस शादियां ही करते चले गए. फिर वो बॉलीवुड की रेस में शामिल हो गए, बिपाशा के साथ अलोन में काम करते करते उनके प्यार में ऐसे पड़े कि जेनिफर से अपनी शादी तोड़कर बिपाशा से शादी रचा ली और अब वो बस उनके साथ रोमांस करते रहते हैं.

Karan Singh Grover

मनीष पॉल: देश के मोस्ट टैलेंटेड टीवी होस्ट मनीष को भला क्या ज़रूरत थी अपना अच्छा खासा चल रहा काम छोड़कर बॉलीवुड में जाने की. मिकी वायरस और तीस मारखां जैसी सुपर फ्लॉप फिल्में करने के बाद मनीष को टीवी पर ही लौटना पड़ा, लेकिन इस बीच उनके करियर पर काफ़ी असर पड़ा.

Manish Paul

जय भानुशाली: ये भी चॉकलेटी बॉय थे. इनकी फैन फॉलोइंग काफ़ी अच्छी थी. ये होस्ट भी अच्छे थे, लेकिन बॉलीवुड जाने का चस्का इन्हें भी लगा और इनके हाथ क्या लगा? हेट स्टोरी 2 में पब्लिक ने इन्हें लव नहीं दिया और ये सुपर फ्लॉप ही साबित हुए.

Jai Bhanushali

अमर उपाध्याय: क्योंकि सास भी कभी बहू थी कि मिहिर, जिन्होंने इस एक शो से ही लोगों में उनके प्रति ऐसी दीवानगी जगा डाली थी जो पहले कभी न देखी, न सुनी… मिहिर का कैरेक्टर इतना पॉप्यूलर हुआ कि उनके डेथ सीन पर करोड़ों दिल सच में रो पड़े थे और उन्हें शो में वापस ज़िंदा दिखाना पड़ा. लेकिन अमर को यह कामयाबी रास नहीं आई और उन्हें लगा कि ये कामयाबी उन्हें बॉलीवुड के स्टारडम तक ले जाएगी, लेकिन वो इस भीड़ में गुम हो गए. बिग बॉस में भी आए, लेकिन तब तक लोग मिहिर को भूल चुके थे. कॉम्पटीशन के ऐसे दौर में आप ज़रा सा इधर उधर हुए नहीं कि लोग अपना नया स्टार ख़ुद ढूंढ लेते हैं.

Amar Upadhyay

करण कुंद्रा: कितनी मोहब्बत का लवर बॉय हॉरर स्टोरी का फ्लॉप हीरो साबित हुआ. दरअसल ये स्टार्स यह समझ नहीं पाते कि टीवी और बॉलीवुड के दर्शक बहुत अलग होते हैं और उनका टेस्ट भी अलग होता है. तो क्यों अपने अच्छे खासे चल रहे करियर को ये दाव पर लगाते हैं ये ही जानें. हालांकि करण ने टीवी पर फिर वापसी की और लोग उन्हें पसंद भी काफ़ी करते हैं.

Karan Kundra

एजाज़ खान: कहीं तो होगा से जो कामयाबी एजाज़ ने देखी वो शायद ही किसी ने देखी हो, वो टीवी के लेडी किलर थे. लेकिन कुछ बॉलीवुड का चक्कर और कुछ पर्सनल लाइफ में गलत निर्णय इन्हें डिप्रेशन की ओर ले गए. अब बिग बॉस 14 में ये फिर नज़र आ रहे हैं और लोग इनमें पुराने एजाज़ को ढूंढ रहे हैं और उसे ही वो देखना चाहते हैं.

Ijaz Khan

प्राची देसाई: मात्र एक हिट शो कसम से ने प्राची को घर घर में फेमस कर दिया था और इसी शो ने इनकी बॉलीवुड की राह भी आसान बनाई. रॉक ऑन, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में उनके काम को तो तारीफ़ मिली, लेकिन फिर भी इन्हें न तो इतना काम मिला और न ही पॉप्युलैरिटी. लोग यही सोचते हैं कि अगर वो टीवी पर ही काम करती रहतीं, तो उन्हें वो सब कुछ मिलता जो बॉलीवुड उन्हें नहीं दे पाया.

Prachi Desai

श्रुति सेठ: शरारत की यह शरारती क्यूट लड़की टीवी के क्यूटेस्ट एक्ट्रेस में से एक थी. काफ़ी पॉप्युलर भी थीं, लेकिन बॉलीवुड जाने का लालच ये भी न रोक पाईं और मात्र कुछ साइड रोल्स करके साइड लाइन भी हो गईं.

Shruti Seth

आमना शरीफ: इनकी ख़ूबसूरती का कायल कौन नहीं भला. कहीं तो होगा में इन्हें राजीव खंडेलवाल के साथ लोगों का बहुत प्यार मिला, लेकिन इन्होंने फिल्मों में काम करने का मन बनाया, क्योंकि इन्हें लीड रोल के ऑफर्स भी आ रहे थे. पर इनकी फिल्में- आलू चाट और एक विलेन ने इन्हें सुपर फ्लॉप का टैग ही दिया.

Aamna Sharif

सारा खान: सारा ने सपना बाबुल का बिदाई शो से अपना नाम घर घर तक पहुंचा दिया था. उन्हें काफ़ी पसंद किया गया था इस शो में और वो टीवी का जानामाना नाम बन गई थीं, लेकिन फिर वो भी चल पड़ी बॉलीवुड की ओर जहां उन्हें न तो ज़्यादा काम मिला और न नाम. सारा बिग बॉस में भी आ चुकी हैं और यहां घर के अंदर ही निकाल करके वो काफ़ी सुर्खियां भी बटोर चुकी हैं, लेकिन जितना आगे वो जा सकती थीं, वो नहीं जा पाई.

Sara Khan

यह भी पढ़ें: अदा की अनोखी अदा: पर्पल, ग्रीन या फिर वाइट… हर रंग को ख़ूबसूरती से अपने बालों का रंग बनाया है अदा शर्मा ने! (Purple, Green Or White: Adah Sharma’s Bold Experimental Hair Colour Looks)