Categories: FILMEntertainment

एक्टिंग को दरकिनार कर इन स्टार किड्स ने दूसरे फिल्ड में चुना अपना करियर, हासिल किया एक अलग मुकाम (Star Kids Who Choose Their Career in Other Fields and Refuse Acting)

बॉलीवुड के स्टार किड्स का एक्टिंग में करियर चुनना कोई नई बात नहीं है. ऐसे कई स्टार किड्स हैं जिन्होंने अपने माता-पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर चुना है. हालांकि माता-पिता की तरह एक्टिंग में करियर चुनने वाले कुछ स्टार किड्स ही अपना नाम कमाने में कामयाब हो पाते हैं, जबकि कुछ स्टार किड्स चंद फिल्मों के बाद गायब से हो जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे स्टार किड्स ऐसे भी हैं जिन्होंने एक्टिंग को दरकिनार कर दूसरे फिल्ड में अपना करियर चुना और उसमें अपना अलग मुकाम भी हासिल किया है.

कृष्णा श्रॉफ

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ की बेटी और टाइगर श्रॉफ की छोटी बहन कृष्णा श्रॉफ को एक्टिंग से कही ज्यादा फिटनेस से लगाव है. अपने इसी लगाव के चलते उन्होंने एक्टिंग में करियर न बनाते हुए फिटनेस फिल्ड को चुना. कृष्णा श्रॉफ ‘एमएमए मैट्रिक्स फिटनेस सेंटर’ की को-फाउंडर हैं. इसके साथ ही वो स्पोर्ट्स लीग कराने वाली ‘मैट्रिक्स फाइट नाईट’ की भी फाउंडर हैं. वो फिटनेस फिल्ड में अपना नाम कमा रही हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिया कपूर

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अनिल कपूर की छोटी बेटी और एक्ट्रेस सोनम कपूर की छोटी बहन रिया कपूर ने भी एक्टिंग को दरकिनार कर करियर के लिए एक अलग विकल्प चुना. एक्टिंग से कोसों दूर रहने वाली रिया फैशन डिज़ाइनिंग कंपनी ‘Rheson’ की मालकिन हैं. इसके अलावा रिया फिल्में भी प्रोड्यूस करती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिद्धिमा कपूर साहनी

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और दिग्गज अदाकारा नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने अपने माता-पिता की तरह एक्टिंग में अपना करियर चुना, लेकिन उनकी बेटी रिद्धिमा फिल्मों से कोसों दूर हैं, उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने के बजाय शादी के बाद अपने पति का बिजनेस संभालने का फैसला किया. रिद्धिमा ज्वेलरी डिज़ाइनिंग का बिजनेस करती हैं. उनका आर ज्वेलरी नाम का एक ज्वेलरी लेबल भी है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्वेता बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता नंदा बच्चन चाहतीं तो अपने माता-पिता की तरह बॉलीवुड में अपना करियर बना सकती थीं, लेकिन उन्होंने एक्टिंग से दूर ही रहने का फैसला किया. शादी के बाद श्वेता नंदा अपने पति के बिज़नेस को संभाल रही हैं. इसके साथ ही वो एक फेमस कॉलमिस्ट और पब्लिश्ड ऑथर हैं, इतना ही नहीं उन्होंने हाल ही में ‘एमएक्सएस’ नाम का एक फैशन लेबल भी लॉन्च किया है.

सबा अली खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिवंगत भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान की बेटी सबा अली खान भी चाहतीं तो फिल्मों में अपना करियर बना सकती थीं, लेकिन उन्होंने ज्वेलरी डिज़ाइनिंग और टैरो रीडर को अपना पेशा बना लिया. अलग फिल्ड में करियर बनाने वाली सबा भोपाल स्थित पटौदी खानदान के रॉयल ट्रस्ट की एक प्रमुख ट्रस्टी भी हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli