अच्छी आदतें जो आप सीख सकते हैं बॉलीवुड के इन 10 चहेते सितारों से (Good Habits You Can learn From These 10 Bollywood Celebs)

बॉलीवुड की कई फिल्में किसी न किसी की असल ज़िंदगी की घटनाओं से प्रेरित होती हैं, जबकि कई ऐसी फिल्में भी हैं जो दर्शकों के लिए प्रेरणादायक साबित होती हैं. ऐसी फिल्में दर्शकों को कोई अच्छा संदेश भी ज़रूर देती हैं. फिल्मों के माध्यम से दर्शकों को प्रेरित करनेवाले कई सितारों में कोई-न-कोई ऐसी अच्छी आदत मौजूद होती है, जिसे हम अपने जीवन में शामिल कर सकते हैं. चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के 10 सितारों की अच्छी आदतों से रू-ब-रू कराते हैं, जिन्हें आप अपना सकते हैं.

1- सिद्धार्थ मल्होत्रा

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के भीतर एक बहुत ही अच्छी आदत मौजूद है और वो है शराब न पीने की आदत. जी हां, सिद्धार्थ ने कई फिल्मी पार्टीज़ अटेंड की हैं, लेकिन उन्होंने कभी शराब को हाथ तक नहीं लगाया. उनकी इस अच्छी आदत को आप अपने जीवन में शामिल कर सकते हैं.

2- प्रियंका चोपड़ा

प्रिंस हैरी और मेगन की शाही शादी में शरीक होकर प्रियंका चोपड़ा ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था. दरअसल, प्रियंका चोपड़ा के भीतर एक अच्छी आदत यह है कि वो कभी हार नहीं मानतीं और हर नामुमकिन चीज़ को मुमकिन बनाने का हुनर रखती हैं. उनके भीतर की यह आदत आपको ज़रूर सीखनी चाहिए.

3- अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार सालों से हेल्दी लाइफस्टाइल, कड़ी मेहनत और शारीरिक कसरत के नियमों का सख़्ती से पालन कर रहे हैं. बिज़ी शेड्यूल के बावजूद अक्षय हर रोज़ रात 9 बजे तक सो जाते हैं और सुबह 4 बजे उठ जाते हैं. उनके इस हेल्दी लाइफस्टाइल को आप कब अपने डेली रूटीन का हिस्सा बनाएंगे?

4- शिल्पा शेट्टी

आखिर शिल्पा शेट्टी जैसा स्लिम और हॉट फिगर कौन नहीं पाना चाहेगा? लगभग हर महिला ऐसे फिगर का ख़्वाब देखती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इसके लिए कितनी मेहनत और लगन की ज़रूरत है? दरअसल, हममें से कई लोग ऐसे हैं जो अपनी नींद से समझौता नहीं करते, लेकिन अगर आप शिल्पा जैसा फिगर पाना चाहती हैं तो उनकी तरह मेहनती और एक्टिव हो जाएं.

5- रणवीर सिंह

कई किरदारों में ख़ुद को आसानी से ढालने वाले रणवीर सिंह से आप यह सीख सकते हैं कि कैसे अपने किसी काम को दिल लगाकर लगन से करना चाहिए. बता दें कि वो अपने सेट पर जाने से पहले छोटी सी प्रार्थना ज़रूर करते हैं और हमें भी अपने काम की शुरूआत करने से पहले उसकी क़ामयाबी के लिए प्रार्थना करनी चाहिए.

6- ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का सेक्सीएस्ट मैन कहा जाए तो गलत नहीं होगा. हैेंडसम पर्सनालिटी वाले ऋतिक रोशन से आप पढ़ने की अच्छी आदत सीख सकते हैं. जी हां, ऋतिक को पढ़ना बहुत अच्छा लगता है और उन्हें किताबे पढ़ने का शौक़ है. उनकी इस अच्छी आदत को आप भी अपने जीवन का हिस्सा बना सकते हैं.

7- फरहान अख्तर

फरहान अख्तर बॉलीवुड के मल्टी टास्किंग स्टार हैं. वो डांसिग, एक्टिंग, सिंगिंग और कविता लिखने में माहिर हैं. वो समय के पाबंद हैं और उन्हें किसी को इंतज़ार कराना अच्छा नहीं लगता. उनसे आप मल्टी टास्किंग होने और वक़्त का पाबंद होने की आदत सीख सकते हैं.

8- विद्या बालन

आज के इस दौर में स्मार्टफोन हर किसी का सच्चा दोस्त बन गया है, लेकिन यही दोस्त कई बार ज़रूरी काम से ध्यान भटका देता है और हम अपने काम पर पूरी तरह से फ़ोकस नहीं कर पाते हैं. विद्या बालन इस बात को अच्छी तरह समझती हैं इसलिए शूटिंग के दौरान वो मोबाइल फोन को बंद करके रख देती हैं, ताकि अपने काम पर फ़ोकस कर सकें. आपको यकीनन यह आदत उनसे सीखनी चाहिए.

9- आयुष्मान खुराना

कई एक्टर्स में कई बुरी आदतें भी हैं, लेकिन आयुष्मान खुराना से आप दांतों की सफाई की अच्छी आदत सीख सकते हैं. बता दें कि आयुष्मान को अपने दांतों से इतना प्यार है कि वो दिन में चार बार अपने दांतों की सफाई करते हैं. ये आदत आप यकीनन उनसे सीख सकते हैं.

10- अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी फिल्मों में सक्रिय हैं और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल भी दिखाती हैं. बता दें कि अमिताभ बच्चन सालों से एक अनुशासित जीवन शैली का पालन कर रहे हैं. उनसे आप अपने जीवन को अनुशासित तरीक़े से जीने की आदत सीख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के 7 सबसे महंगे तलाक, कंगाल होते-होते बचे ये सितारे (7 Most Expensive Divorces Of Bollywood)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Anita Ram :
© Merisaheli