टीवी के इन 10  सितारों ने किया रियालिटी शोज़ पर अपने प्यार का इज़हार (These 10 TV Celebrities Proposed Their Partners on Reality Shows)

प्यार हर इंसान के जीवन का सबसे सुखद एहसास होता है और हर किसी को कभी न कभी अपने पार्टनर से पहली बार प्यार का इज़हार करना ही पड़ता है. चाहे वो आम इंसान हो या फिर सेलिब्रिटी, उन्हें अपने दिल की बात पार्टनर के दिल तक पहुंचाने के लिए इज़हार-ए-मोहब्बत करना ही पड़ता है, लेकिन इसका असली मज़ा तो तब आता है जब एक प्रेमी अपनी प्रेमिका से दुनिया के सामने प्यार का इज़हार करे. हालांकि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है, लेकिन आज हम आपको छोटे पर्दे के ऐसे 10 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने रियालिटी शोज़ पर सबके सामने अपने प्यार का इज़हार किया.

1- रवि दुबे और सरगुन मेहता

छोटे पर्दे के ‘जमाई राजा’ रवि दुबे और उनकी पत्नी सरगुन मेहता रियालिटी शो ‘नच बलिए सीज़न 5’ के कंटेस्टेंट थे. इस शो के मंच पर रवि ने अपनी डांस पार्टनर सरगुन मेहता के हाथ में रिंग पहनाकर अपने प्यार का इज़हार किया था. 

2- रित्विक धनजानी और आशा नेगी

रियालिटी शो ‘नच बलिए 6’  में एक साथ डांस परफॉर्मेंस देने वाले रित्विक धनजानी और आशा नेगी को कब एक-दूसरे से प्यार हो गया, उन्हें पता ही नहीं चला. इस शो में सबके सामने रित्विक ने आशा को गिफ्ट में गिटार देते हुए घुटनों के बल प्रपोज किया था.

3- उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना

रियालिटी शो ‘बिग बॉस सीज़न 8’ और ‘नच बलिए सीज़न 7’ में बतौर कंटेस्टेंट नज़र आ चुके उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना ने भी अपने प्यार का इज़हार दुनिया के सामने किया था. नच बलिए के मंच पर उपेन ने अपने घुटनों के बल बैठकर, करिश्मा के हाथों में रिंग पहनाकर उन्हें प्रपोज़ किया था. लेकिन साल 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया.

4- सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे

‘पवित्र रिश्ता’ में मुख्य किरदार निभा चुके सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के ब्रेकअप भले ही काफ़ी समय हो चुका है, लेकिन दोनों ने दुनिया के सामने अपने प्यार का इज़हार किया था. बता दें कि ‘झलक दिखला जा’ के मंच पर वैलेंटाइन डे के मौक़े पर सुशांत ने अंकिता को प्रपोज़ किया था. हालांकि 6 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

5- सारा खान और अली मर्चेंट

सीरियल ‘बिदाई’ की मशहूर एक्ट्रेस सारा खान ने बिग बॉस के घर में अली मर्चेंट से शादी रचाई थी. ये दोनों ‘बिग बॉस 5’ में नज़र आ चुके हैं. हालांकि रियालिटी शो में एक-दूसरे से प्यार का इज़हार कर चुके सारा और अली मर्चेंट के रिश्तों में अब खटास आ चुकी है.

6- मोनालिसा और विक्रांत सिंह राजपूत

भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस मोनालिसा को ‘बिग बॉस 10’ के घर में भोजपुरी एक्टर विक्रांत सिंह राजपूत ने शादी के लिए प्रपोज़ किया था. जिसके बाद बिग बॉस के घर में ही दोनों ने सात फेरे लिए. बता दें कि यह जोड़ी ‘नच बलिए 8’ में भी नज़र आ चुकी है.

7- शोएब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़

‘ससुराल सिमर का’ की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ को ‘नच बलिए 8’ के सेट पर उनके को स्टार शोएब इब्राहिम ने प्रपोज़ किया था. कई साल तक एक-दूसरे के डेट करने के बाद इस कपल ने कुछ महीने पहले ही शादी की है.

 

8- एबिगेल पांडे और सनम जौहर

एबिगेल पांडे और सनम जौहर की जोड़ी को टीवी की रोमांटिक जोड़ियों में से एक माना जाता है. बता दें कि एबिगेल ने ‘नच बलिए 8’ के मंच पर सनम को रिंग पहनाकर अपने प्यार का इज़हार किया था और फिर यह कपल कुछ समय बाद शादी के बंधन में बंध गया.

9- गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी  

टीवी के राम गुरमीत चौधरी और सीता का किरदार निभा चुकी देबिना बनर्जी ने भी सरेआम अपने प्यार का इज़हार किया था. बता दें कि रियालिटी शो ‘पति पत्नी और वो’ के सेट पर गुरमीत ने देबिना को प्रपोज़ किया था और उस वक़्त देबिना की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े थे.

10- हिना खान और रॉकी जैसवाल

छोटे पर्दे के मशहूर शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस हिना खान को उनके बॉयफ्रेंड रॉकी जैसवाल ने ‘बिग बॉस 11’ के घर में प्रपोज़ किया था. हालांकि उस समय हिना इस बात से बिल्कुल बेखबर थीं कि रॉकी इस तरह से उन्हें ज़िंदगी का सबसे ख़ास तोहफा देंगे.   

 – सपना सिंह 

यह भी पढ़ें: नागिन 3 की इस अभिनेत्री का हुआ ब्रेकअप (Naagin 3 Actress Pavitra Punia Breaks Up With Boyfriend)

 

Anita Ram :
© Merisaheli