Categories: FILMEntertainment

रातों-रात चमकी थी इन अभिनेत्रियों की किस्मत, कुछ हुईं पर्दे से गायब तो किसी का जलवा अब भी है बरकरार (These Actresses Came in Limelight Overnight, Some Disappeared from Screen and Some Are Ruling in Industry)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध और ग्लैमरस लाइफ को देखकर अधिकांश लोग इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के ख्वाब देखते हैं, लेकिन उनमें से चंद लोग…

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध और ग्लैमरस लाइफ को देखकर अधिकांश लोग इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के ख्वाब देखते हैं, लेकिन उनमें से चंद लोग ही इसमें कामयाब हो पाते हैं. बेशक फिल्मी दुनिया में राज करने वाले आज के मशहूर सितारों ने भी कभी-न-कभी यह सपना देखा होगा और आज अपनी मेहनत व टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. वहीं कई ऐसे सितारे भी हैं, जिन्होंने अपने करियर का आगाज़ तो शानदार किया, लेकिन फिर अचानक गायब हो गए. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी किस्मत रातों-रात चमक उठी थी, लेकिन उनमें से कुछ पर्दे से गायब हो गईं, जबकि कुछ का जलवा अब भी बरकरार है.

दीपिका पादुकोण

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली दीपिका पादुकोण को इसी फिल्म से रातों-रात शोहरत मिली थी. पहली ही फिल्म ने दीपिको को देखते ही देखते स्टार बना दिया, लेकिन उनकी किस्मत के तारे इतने बुलंद निकले कि पहली हिट फिल्म के बाद उन्होंने एक बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी. आज दीपिका इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं और बॉलीवुड का हर डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में लेने की ख्वाहिश रखता है. यह भी पढ़ें: सुहाना खान से लेकर इब्राहिम अली खान तक, साल 2023 में बॉलीवुड में धमाल मचाएंगे ये मशहूर स्टार किड्स (From Suhana Khan to Ibrahim Ali Khan, These Famous Star Kids Will Rock Bollywood in The Year 2023)

अमीषा पटेल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म ने दोनों ही सितारों की किस्मत रातों-रात चमका दी. इसी फिल्म ने अमीषा पटेल को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में जगह भी दिला दी. हालांकि इस फिल्म बाद अमीषा सनी देओल के साथ फिल्म ‘गदर’ में नज़र आई थीं, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, लेकिन इसके बाद से एक्ट्रेस जैसे सिल्वर स्क्रीन से दूर ही हो गईं.

दिशा पाटनी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में एक सिंपल लड़की का किरदार निभाकर दिशा ने हर किसी का दिल जीत लिया था. उनके मासूम चेहरे और मासूमियत भरे अंदाज़ पर लोग फिदा हो गए थे. इस फिल्म के बाद दिशा ने अपनी अगली फिल्म में अपने ग्लैमरस अवतार से हर किसी को चौंका दिया. दिशा ने भले ही अब तक चंद फिल्मों में काम किया हो, लेकिन वो अपने अलग लुक की वजह से फैन्स के बीच अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं.

ग्रेसी सिंह

फोटो सौजन्य: फाइल

वैसे तो ग्रेसी सिंह काफी लंबे समय से इंडस्ट्री में एक्टिव रही हैं, बावजूद इसके उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई, जो पहचान उन्हें आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ से मिली. फिल्म ‘लगान’ में काम करने के बाद ग्रेसी सिंह की किस्मत रातों-रात चमक उठी. उसके बाद उन्होंने संजय दत्त के साथ फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में काम किया जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. कई बड़े स्टार्स के साथ काम करने के बावजूद ग्रेसी सिंह काफी समय से बड़े पर्दे से गायब हैं. यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के बाद रिया चक्रवर्ती की ज़िंदगी में एक बार फिर प्यार ने दी दस्तक, इस शख्स के साथ जुड़ा नाम (After Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty Fall in Love once Again, Actress Dating This Man)

संजना सांघी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने के बाद संजना सांघी ने कई छोटे-मोटे रोल किए, जिसके चलते वो अपनी पहचान नहीं बना सकीं. हालांकि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद जब उनके साथ संजना की फिल्म ‘दिल बेचारा’ रिलीज़ हुई तो एक्ट्रेस एकाएक लाइमलाइट में आ गईं. इस फिल्म ने रातों-रात संजना सांघी को स्टार बना दिया और यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई. उसके बाद से संजना लगभग गायब ही हो गई हैं.

Recent Posts

कियारा आडवाणी ज्यादा अमीर हैं या सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानें कितनी है दोनों की नेटवर्थ (Kiara Advani is Richer or Sidharth Malhotra, Know Net Worth of Both)

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर लवबर्ड सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब ऑफिशियली पति-पत्नी बनने वाले…

लॉन्जरी को लेकर दुल्हन न करें ये ग़लतियां (Lingerie Mistakes That Should Be Avoided For Bride)

हर दुल्हन के लिए शादी का दिन बहुत ख़ास होता है. इस दिन को यादगार…

© Merisaheli