Categories: FILMEntertainment

दमदार एक्टिंग से दिलों को जीतने वाली ये अभिनेत्रियां मार्शल आर्ट में भी हैं माहिर, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Bollywood Actresses are Also Expert in Martial Arts, You Will Be Stunned to Know Name)

बेशक बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है. हालांकि दर्शकों को एंटरटेन करने के साथ…

बेशक बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है. हालांकि दर्शकों को एंटरटेन करने के साथ ही उनके दिलों में अपनी जगह बनाने के लिए एक्ट्रेसेस को काफी मेहनत करनी पड़ती है. खूबसूरती, एक्टिंग, फिटनेस और डांस से लेकर उन्हें कई चीज़ों पर जमकर मेहनत करनी पड़ती है. पहले जहां हिंदी फिल्मों में केवल एक्टर ही एक्शन सीन किया करते थे, तो वहीं अब बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियां भी इस मामले में उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं. जी हां, अपनी दमदार एक्टिंग से दिलों को जीतने वाली कई अभिनेत्रियां मार्शल आर्ट में भी माहिर हैं और फिल्मों में वो खुद एक्शन सीन भी करती हुई नज़र आती हैं. इन अभिनेत्रियों के नाम जानकर यकीनन आप भी दंग रह जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण से लेकर प्रियंका चोपड़ा जोनस तक कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने मार्शल आर्ट में भी महारथ हासिल किया है. चलिए जानते हैं ऐसे ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने मार्शल आर्ट की बकायदा ट्रेनिंग ली है. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

ऐश्वर्या राय बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बच्चन परिवार की बहू और बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती का तो हर कोई कायल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश मार्शल आर्ट में भी माहिर हैं. दरअसल, साल 2010 में आई फिल्म ‘रोबोट’ के लिए उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली थी. फिल्म में उनके साथ रजनीकांत लीड रोल में नज़र आए थे. फिल्म में ऐश्वर्या को एक्शन सीन के लिए दर्शकों की भरपूर सराहना मिली थी.

प्रियंका चोपड़ा जोनस

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा जोनस अक्सर फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. एक्टिंग के अलावा प्रियंका को कराटे में भी महारथ हासिल है. बता दें कि साल 2008 में आई फिल्म ‘द्रोण’ में एक्ट्रेस ने अपने एक्शन सीन के लिए खूब तारीफें बटोरी थी. उन्होंने पंजाब से स्टिक फाइट ‘गटका’ की ट्रेनिग ली थी.

दीपिका पादुकोण

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण का नाम आज बॉलीवुड की मोस्ट सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में शुमार है. हालांकि बचपन से ही उनका एथलेटिक्स से खास लगाव रहा है, तभी तो एक्टिंग के साथ-साथ वो खेल में खासा दिलचस्पी रखती हैं. दरअसल, साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘चांदनी चौक टू चाइना’ में दीपिका ने डबल रोल प्ले करके खूब शोहरत हासिल की थी. इसमें दीपिका मार्शल आर्ट करती हुई दिखाई दी थीं. फिल्म के लिए जापानी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दीपिका ने अपने को स्टार अक्षय कुमार से ली थी.

माधुरी दीक्षित नेने

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की खूबसूरती और उनके डांस के लोग कायल हैं. आज भी जब माधुरी डांस करती हैं तो लोग भी उनके साथ थिरकने को मजबूर हो जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी ताइक्वांडो में भी माहिर हैं. जी हां, माधुरी दीक्षित ने मार्शल आर्ट की भी ट्रेनिंग ली है. साल 2014 में आई फिल्म ‘गुलाब गैंग’ में उन्होंने अपनी इस कला का जौहर भी दिखाया था. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड व टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने अंडरआर्म्स हेयर को कॉन्फ़िडेन्स से फ्लॉन्ट कर साबित कर दिया कि खूबसूरती का पैमाना बदल गया है… देखें उनकी अनएडिटेड तस्वीरें! (Bollywood & TV Actress Who Proudly Flaunted Their Armpit Hair, See Unedited Pictures)

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन, खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. शिल्पा अक्सर अपने वर्कआउट के फोटोज़ और वीडियो फैन्स के साथ शेयर कररे उन्हें फिटनेस के लिए जागरूक करने की कोशिश करती रहती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट भी रह चुकी हैं. जी हां, बहुत कम उम्र से ही शिल्पा ने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी.

Recent Posts

इंस्टेंट ब्यूटी ग्लो के लिए ट्राई करें ये ईज़ी और क्विक टिप्स, चेहरे पर नज़र आने लगेगी खूबसूरत चमक (Easy and Quick Tips To Get Instant Beauty Glow On Face)

उजली-निखरी-बेदाग़ त्वचा पाने के लिए त्वचा की ज़रूरतों को समझना ज़रूरी है. ख़ूबसूरती की उम्र…

पंचतंत्र की कहानी: मित्र-द्रोह का फल (Panchatantra Story: Right-Mind And Wrong-Mind)

बहुत समय पहले की बात है, हिम्मतनगर नाम के एक गांव में दो मित्र रहते…

© Merisaheli