Categories: FILMEntertainment

फिल्मों में भी पति-पत्नी की भूमिका में नज़र आ चुके हैं बॉलीवुड के ये रियल लाइफ कपल (These Real Life Couples of Bollywood Have Also Appeared in Role of Husband and Wife in Films)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई कपल्स ऐसे हैं, जिन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करके अपना घर बसा…

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई कपल्स ऐसे हैं, जिन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करके अपना घर बसा लिया. ये कपल्स आज अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं. वैसे शादी से पहले इन कपल्स ने कई फिल्मों में साथ काम किया, लेकिन जब वो रियल लाइफ में पति-पत्नी बन गए, तब भी उन्होंने पर्दे पर पति-पत्नी का किरदार निभाकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. जी हां, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और सैफ अली खान-करीना कपूर जैसे कई सेलेब्स कपल शादी के बाद फिल्मों में पति-पत्नी की भूमिका में नज़र आ चुके हैं.

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह

बॉलीवुड के स्टार कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने साल 2018 में ग्रैंड वेडिंग की थी. वैसे तो शादी से पहले ही रणवीर और दीपिका कई फिल्मों में साथ काम कर चुके थे, लेकिन शादी के बाद भी कपल ने कई फिल्मों में काम किया. दीपिका और रणवीर ने साल 2021 में रिलीज़ हुई फिल्म ’83’ में पति-पत्नी की भूमिका निभाई थी. यह भी पढ़ें: अजय देवगन से लेकर बिपाशा बसु तक, बॉलीवुड में रंगभेद का शिकार हो चुके हैं ये सितारे (From Ajay Devgan to Bipasha Basu, These Stars Have Become Victims of Apartheid in Bollywood)

सैफ अली खान-करीना कपूर

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान और करीना कपूर का प्यार परवान चढ़ा था. उसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु किया और फिर शादी के बंधन में बंध गए. रियल लाइफ में हसबैंड-वाइफ बनने के बाद सैफ-करीना ने फिल्म ‘एजेंट विनोद’ में पति-पत्नी का रोल निभाया था.

अजय देवगन-काजोल

बॉलीवुड के मशहूर कपल्स में शुमार अजय देवगन और काजोल एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे, जिसके बाद उन्होंने शादी का फैसला किया और शादी के बंधन में बंध गए. शादी के सालों बाद भी कपल हैप्पी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रहा है. शादी के बाद अजय देवगन और काजोल फिल्म ‘तानाजी’ में पति-पत्नी के किरदार में नज़र आए थे.

अमिताभ बच्चन-जया बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन शादी से पहले कई फिल्मों में साथ नज़र आए थे. हालांकि शादी के बाद पर्दे पर भी वो पति-पत्नी की भूमिका में नज़र आ चुके हैं. आपको बता दें कि बिग बी और जया बच्चन ने फिल्म ‘सिलसिला’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ में पति-पत्नी का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. यह भी पढ़ें: दीपिका-रणवीर से लेकर आलिया-रणबीर तक, जब एक-दूसरे को फिल्म के सेट पर दिल दे बैठे ये सितारे (From Deepika-Ranveer to Alia-Ranbir, When These Stars Fall in Love with Each Other on Set)

ऋषि कपूर-नीतू कपूर

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर भी रही है. हालांकि शादी के बाद भी ऋषि कपूर और उनकी पत्नी नीतू कपूर ने कई फिल्मों में साथ काम किया, लेकिन इस रियल लाइफ कपल को फिल्म ‘बेशरम’ और ‘दो दुनी चार’ में पति-पत्नी की भूमिका में देखा गया था.

Recent Posts

कियारा आडवाणी ज्यादा अमीर हैं या सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानें कितनी है दोनों की नेटवर्थ (Kiara Advani is Richer or Sidharth Malhotra, Know Net Worth of Both)

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर लवबर्ड सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब ऑफिशियली पति-पत्नी बनने वाले…

लॉन्जरी को लेकर दुल्हन न करें ये ग़लतियां (Lingerie Mistakes That Should Be Avoided For Bride)

हर दुल्हन के लिए शादी का दिन बहुत ख़ास होता है. इस दिन को यादगार…

© Merisaheli