Categories: TVEntertainment

टीवी की इन एक्ट्रेसेस ने अपने करियर के पीक पर की शादी, फिर पर्दे पर दोबारा नहीं कर सकीं कमबैक (These TV Actresses Married at The Peak of Their Career, Then Could Not Make a Comeback on Screen Again)

टीवी सीरियल में अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ने वाली कई एक्ट्रेसेस शादी और मां बनने के बाद भी लगातार छोटे…

टीवी सीरियल में अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ने वाली कई एक्ट्रेसेस शादी और मां बनने के बाद भी लगातार छोटे पर्दे से जुड़ी हुई हैं तो वहीं कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपनी अदायगी के दम पर नाम और शोहरत तो हासिल की, लेकिन फिर अचानक पर्दे से गायब हो गईं. छोटे पर्दे से दूरी बनाने वाली एक्ट्रेसेस ने रातों-रात अपने किरदारों के दम पर शोहरत हासिल की थी. इनमें कई पॉपुलर एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्होंने अपने करियर के पीक पर घर बसाने का फैसला किया और शादी कर ली, लेकिन शादी के बाद चाहकर भी वो दोबारा पर्दे पर कमबैक नहीं कर सकीं. आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में…

दिशा वकानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दया बेन के किरदार को निभाकर पॉपुलर हुईं दिशा वकानी ने साल 2015 में अपने करियर के पीक पर मुंबई के चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पांड्या से शादी कर ली. शादी के बाद उन्होंने शो को अलविदा कह दिया. हालांकि कई बार उनकी शो में वापसी की खबरें भी सामने आईं, लेकिन शादी के बाद से वो दोबारा अब तक कमबैक नहीं कर पाई हैं. कहा जाता है कि दिशा के पति नहीं चाहते थे कि वो एक्टिंग की दुनिया में दोबारा कदम रखें. यह भी पढ़ें: बड़े पर्दे पर सुपर फ्लॉप रहा टीवी की इन एक्ट्रेसेस का करियर, दर्शकों का दिल जीतन में रहीं नाकाम (Career of These TV Actresses Was a Super Flop on Big Screen, Failed to Win Hearts of Audience)

अदिति शिरवाइकर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘कहानी घर-घर की’, ‘कुमकुम’ और ‘शराफत’ जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकीं अदिति शिरवाइकर ने अपने करियर के पीक पर टीवी एक्टर मोहित मलिक से शादी कर ली थी. कहा जाता है कि शादी के बाद उनकी लाइफ में ऐसा मुश्किल दौर भी आया था, जब उन्हें अपने पति को सपोर्ट करने के लिए अपने गहने तक बेचने पड़े थे. इन्हीं सब समस्याओं की वजह से वो दोबारा एक्टिंग की दुनिया में वापसी नहीं कर पाईं. एक्टिंग फील्ड से दूर रहकर एक्ट्रेस फिलहाल अपना रेस्टोरेंट चला रही हैं और मदरहूड को एन्जॉय कर रही हैं.

मोहिना कुमारी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के हिट शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नज़र आ चुकीं मोहिना कुमारी एक रॉयल फैमिली से आती हैं और शादी के बाद वो रॉयल फैमिली की बहू बन चुकी हैं. सुयश रावत के साथ शादी करने के बाद मोहिना ने फैमिली की खातिर एक्टिंग को अलविदा कह दिया. अब वो एक बेटे की मां बन चुकी हैं और ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर अपनी फैमिली की ज़िम्मेदारियों को निभा रही हैं.  

रुचा हसबनीस

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘साथ निभाना साथिया’ में राशि का किरदार निभाकर पॉपुलर होने वाली एक्ट्रेस रुचा हसबनीस शादी के बाद अचानक पर्दे से गायब हो गईं. जी हां, राहुल जगदाले से शादी करने के बाद रुचा ने टीवी को अलविदा कह दिया. शादी के बाद वो अपनी फैमिली लाइफ में इस कदर बिज़ी हो गईं कि दोबारा एक्टिंग की दुनिया में कमबैक करने के बारे में वो सोच ही नहीं पाईं. वो अब एक बेटी की मां बन चुकी हैं और अपना बिज़नेस संभाल रही हैं.

मिहिका वर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में नज़र आ चुकीं मिहिका वर्मा ने एक एनआरआई से शादी की है और शादी के बाद वो यूएस में सेटल हो गई हैं. दरअसल, एक्ट्रेस को शादी के बाद देश छोड़कर परदेस में सेटल होना था, इसलिए उन्हें अपने अच्छे खासे एक्टिंग करियर को छोड़ना पड़ा. मिहिका फिलहास यूएस में रहते हुए अपनी फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं.

कांची कौल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस कांची कौल एक्टिंग की दुनिया से दूर अपनी फैमिली और बच्चों के साथ वक्त गुज़ार रही हैं. ‘मायका’, ‘एक लड़की अनजानी सी’ और ‘भाभी’ जैसे टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकीं कांची कौल ने साल 2011 में शब्बीर अहलूवालिया के साथ शादी की थी और शादी के बाद उन्होंने अपनी फैमिली के लिए ग्मैलर इंडस्ट्री से दूरी बना ली. यह भी पढ़ें: टीवी से लेकर बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने जब छुपाई अपनी प्रेग्नेंसी, बच्चे के जन्म के बाद गुड न्यूज देकर फैन्स को किया सरप्राइज़ (When These Actresses From TV to Bollywood Hide Their Pregnancy, Surprised Fans by Giving Good News After Birth of Child)

सौम्या सेठ

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सौम्या सेठ टीवी सीरियल ‘नव्या’ में नज़र आई थीं और इसी सीरियल से वो घर-घर में फेमस हो गई थीं. नाम और शोहरत हासिल करने के बाद सौम्या ने अपने करियर के पीक पर शादी कर ली और इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. बताया जाता है कि शादी के बाद उनकी लाइफ में कुछ समस्याएं आ गईं, जिन्हें सुलझाने की चक्कर में वो दोबारा कमबैक नहीं कर पाईं, फिलहाल एक्ट्रेस अपने पति से भी अलग हो चुकी हैं.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli