बड़े पर्दे पर सुपर फ्लॉप रहा टीव...

बड़े पर्दे पर सुपर फ्लॉप रहा टीवी की इन एक्ट्रेसेस का करियर, दर्शकों का दिल जीतन में रहीं नाकाम (Career of These TV Actresses Was a Super Flop on Big Screen, Failed to Win Hearts of Audience)

छोटे पर्दे की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्होंने टीवी सीरियल्स में अपने दमदार किरदार की बदौलत घर-घर में नाम और शोहरत हासिल की है. इनमें से कई एक्ट्रेसेस ने छोटे पर्दे पर कामयाबी हासिल करने के बाद बड़े पर्दे पर भी अपनी किस्मत आज़माई, लेकिन उन्हें फिल्मों में सफलता नहीं मिली. आइए जानते हैं टीवी की ऐसी ही कामयाब एक्ट्रेसेस के बारे में, जिनका करियर बड़े पर्दे पर सुपर फ्लॉप रहा और वो अपनी एक्टिंग के ज़रिए दर्शकों के दिलों को जीतने में नाकाम साबित हुईं.

रूपाली गांगुली

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के हिट सीरियल ‘अनुपमा’ में लीड कैरेक्टर प्ले करने वाली रूपाली गांगुली घर-घर में पॉपुलर हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रूपाली फिल्मों में भी अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं. जी हां, रूपाली गांगुली ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्म ‘अंगारा’ से डेब्यू किया था, उसके बाद एक्ट्रेस गोविंदा के साथ फिल्म ‘दो आंखें बारह हाथ’ में नज़र आईं, लेकिन उनकी दोनों ही फिल्में फ्लॉप रहीं. यह भी पढ़ें: टीवी से लेकर बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने जब छुपाई अपनी प्रेग्नेंसी, बच्चे के जन्म के बाद गुड न्यूज देकर फैन्स को किया सरप्राइज़ (When These Actresses From TV to Bollywood Hide Their Pregnancy, Surprised Fans by Giving Good News After Birth of Child)

हिना खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा बहू का किरदार निभाकर नाम और शोहरत कमाने वाली एक्ट्रेस हिना खान भी बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं. एक्ट्रेस को फिल्म ‘हैक्ड’ में देखा जा चुका है, लेकिन इस फिल्म के बाद उन्हें अब तक किसी बड़े प्रोजेक्ट का ऑफर नहीं मिला है.

सनाया ईरानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सनाया ईरानी को टीवी की सुपरस्टार कहा जाए तो गलत नहीं होगा, लेकिन बड़े पर्दे पर इनका करियर फ्लॉप ही रहा है. सनाया को ‘घोस्ट’, ‘फना’ और ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में कुछ खास सफलता नहीं मिली, इन फिल्मों के बाद से सनाया गायब ही हो गईं.

आमना शरीफ

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आमना शरीफ का नाम एक वक्त टीवी की मशहूर एक्ट्रेसेस में शुमार हुआ करता था. टीवी पर कामयाबी हासिल करने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्म ‘आलू चाट’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन बड़े पर्दे पर उनका करियर कुछ खास नहीं रहा और वो दर्शकों पर अपना जादू चलाने में नाकाम रहीं.

अनीता हसनंदानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनीता हसनंदानी टीवी की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. कई सीरियल्स में नज़र आ चुकीं अनीता ने वैसे तो बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया, लेकिन अफसोस कि उनकी एक भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी और वो फिल्मों से गायब हो गईं.

कृतिका कामरा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘कितनी मोहब्बत है’ नाम के टीवी सीरियल से छोटे पर्दे पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली कृतिका कामरा का बॉलीवुड करियर फ्लॉप रहा है. एक्ट्रेस टीवी के बाद बॉलीवुड की फिल्म ‘मित्रों’ में नज़र आई थीं, लेकिन फिल्मों में ज्यादा पहचान न मिल पाने के कारण उन्होंने फिर से टीवी पर वापसी करने में ही अपनी भलाई समझी. यह भी पढ़ें: फ्रेंड को लिप पर किस करने से लेकर वल्गर केक काटने तक, जब इन विवादों के चलते सुर्खियों में आईं टीवी की नागिन निया शर्मा (From Kissing a Friend on Lip to Cutting a Vulgar Cake, When Nia Sharma Came In Headlines Due to These Controversies)

प्राची देसाई

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

प्राची देसाई ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2006 में एकता कपूर के सीरियल ‘कसम’ से की थी. टीवी पर नाम और शोहरत पाने के बाद प्राची ने फिल्म ‘रॉक ऑन’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद प्राची कई फिल्मों में भी नज़र आईं, लेकिन उनका बॉलीवुड करियर भी कुछ खास नहीं रहा है.

×