Categories: FILMTVEntertainment

इन टीवी स्टार्स को अपने ही किरदार की वजह से चुकानी पड़ी बड़ी कीमत (These TV Stars Had To Pay A Big Price Because Of Their Own Character)

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री एक-दूसरे से एकदम जुदा है. जहां फिल्मों में कोई भी किरदार किसी भी एक्टर पर हावी नहीं होता, वहीं टीवी स्टार्स…

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री एक-दूसरे से एकदम जुदा है. जहां फिल्मों में कोई भी किरदार किसी भी एक्टर पर हावी नहीं होता, वहीं टीवी स्टार्स पर उनके किरदार बुरी तरह से हावी हो जाते हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये है कि लोग एक ही टीवी शोज को लगातार सालों साल तक देखते रहते हैं, जिसकी वजह से शो का हर किरदार उन्हें अपना करीबी लगने लगता है. ऐसे में जब वही कलाकार दूसरे सीरियलों में दूसरे तरह के किरदार को निभाते हैं, तो ऑडियंस उन्हें एक्सेप्ट नहीं कर पाती. ये ठीक वैसा ही होता है, कि रियल लाइफ में अगर आपकी बुआ आपकी मामी बन जाए, तो आपके लिए उन्हें मामी के तौर पर अपनाना मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें दर्शकों ने पहले तो जी भर के प्यार दिया, लेकिन जब वो दूसरे शोज में नज़र आए तो उन्हें एक्सेप्ट ही नहीं कर पाए. जिसकी वजह से किसी कलाकार का करियर खराब हो गया, तो किसी को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी.

जब अरुण गोविल बने भगवान राम – टीवी इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पॉप्युर सीरियलों में से एक ‘रामायण’ में अरुण गोविल ने राम का किरदार निभाकर हर किसी के दिलों में अपने लिए काफी खास जगह बना ली. लोगों के मन में उनके लिए ऐसी भावना जाग उठी कि, सामने आने पर लोग उनके पैर तक छू लेते थे. लोग उन्हें भगवान श्री राम का ही दर्जा देने लगे. लेकिन जिस राम के किरदार की वजह से अरुण गोविल को स्टारडम मिला, उसी किरदार की वजह से उनका करियर खराब भी हो गया. उन्होंने ‘रामायण’ के बाद कई शोज में काम किया, लेकिन लोगों ने उन्हें वो प्यार नहीं दिया, जो उन्हें मिलना चाहिए था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि, भगवान श्री राम का किरदार निभाने के बाद उनके करियर पर ब्रेक सा लग गया. इंडस्ट्री का कोई भी प्रोड्यूसर उन्हें किसी दूसरे किरदार के लिए साइन ही नहीं करना चाहते थे.

दीपिका चिखलिया पर हावी हुआ माता सीता का किरदार – ‘रामायण’ में जहां श्री राम के किरदार में अरुण गोविल को प्रसिद्धि मिली, वहीं दीपिका चिखलिया को माता सीता के किरदार से फेम मिला. लोग उनका भी माता सीता की तरह ही सम्मान करने लगे. आज तक कई ‘रामायण’ बने, लेकिन लोगों के दिलों में दीपिका चिखलिया के द्वारा निभाए गए सीता का किरदार ही घर किया हुआ है. उन्हें सीता के रोल में लोगों का जितना प्यार मिला उतना किसी और को नहीं मिला. लेकिन इसका परिणाम ये हुआ कि दीपिका को दुबारा दर्शकों ने दूसरे किरदारों में वो प्यार नहीं दिया. उन्होंने कई शोज किए लेकिन दर्शक उन्हें दूसरे रोल में स्वीकार ही नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें: संभावना सेठ की पहली कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप (You Will Be Surprised To Know Sambhavna Seth’s First Earning)

शिल्पा शिंदे को भारी पड़ी अंगूरी भाभी – टीवी का फेमस शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ में एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने अंगूरी भाभी का किरदार निभाया था. इस किरदार में लोगों ने उन्हें काफी ज्यादा पसंद किया और जमकर प्यार भी दिया. अब कुछ साल पहले की बात है जब शिल्पा शिंदे ने शो को छोड़ दिया. लेकिन लोग आज भी शिल्पा शिंदे को ही अंगूरी भाभी के रूप में देखते हैं और उन्हें ज्यादातर लोग अंगूरी भाभी ही बुलाते हैं. शिल्पा ने कई अन्य शोज और फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन उन्हें लोगों का प्यार नहीं मिला. उन्हें ज्यादा काम भी नहीं मिलता. इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि साल 2020 में वो सिर्फ एक ही वेब सीरीज ‘पौरुषपुर’ में नज़र आईं. उसके बाद से उन्हें कोई दूसरा ऑफर नहीं मिला. जबकि वो एक मंझी हुई कलाकार हैं.

देवोलीना भट्टाचार्जी जब बनीं गोपी बहु – कुछ यही हाल हो रखा है देवोलीना भट्टाचार्जी का. एक्ट्रेस ने टीवी के फेमस शो ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहु का किरदार निभाया, जिसमें लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया. वो घर-घर में गोपी बहु के नाम से फेमस हो गईं. इस सीरियल के बाद देवोलिना ने अपनी इमेज बदलने की काफी कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रही. वो कुछ म्यूजिक वीडियोज और वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: जब 50 रुपये के लिए राखी सावंत को करना पड़ा था ये काम (When Rakhi Sawant Had To Do This Work For 50 Rupees)

उर्वशी ढोलकिया बनीं कोमोलिका – सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार उर्वशी ढोलकिया पर इस कदर हावी हुआ कि लोगों ने उन्हें उसके बाद दूसरे किरदार में एक्सेप्ट ही नहीं किया. यहां तक कि रियल लाइफ में भी लोग उन्हें कोमोलिका के नाम से ही जानने लगे. हालांकि इन दिनों वे सीरियल ‘नागिन 6’ में नजर आ रही हैं, लेकिन लोग अब भी उनमें कोमोलिका की ही तलाश करते हैं.

ये भी पढ़ें: काम्या पंजाबी से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप (You Would Not Know These Things Related To Kamya Punjabi)

Recent Posts

बॉयफ्रेंड को किस करने से पहले ही जब पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा, आंटी को देख हालत हुई थी खराब (When Priyanka Chopra was Caught by Aunty Before Kissing Her Boyfriend)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल…

आख़िर लोग ज्योतिष को क्यों खारिज करते हैं और दावा करते हैं कि यह सब अंधविश्वास है? (Is Astrology A Science Or Superstition?)

ज्योतिष सदियों से मौजूद है और हिंदू संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. वेदों में…

रणबीर कपूर ने अपनी पहली कमाई से किया था कुछ ऐसा, जिसे देख मां नीतू कपूर की आंखों से छलक पड़े थे आंसू (Ranbir Kapoor did Something Like This With His First Salary, Seeing That mother Neetu Kapoor had Tears in Her Eyes)

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'शमशेरा' और 'ब्रह्मास्त्र'…

© Merisaheli