FILM

शाहरुख खान की ‘डर’ के लिए यह एक्ट्रेस थी मेकर्स की पहली पसंद, फिर ऐसे मिली जूहा चावला को फिल्म (This Actress was First Choice of Makers for Shahrukh Khan’s ‘Darr’, Then This is How Juha Chawla got Film)

साल 1993 में आई फिल्म ‘डर’ एक थ्रिलर लव स्टोरी है, जो आलोचकों और दर्शकों को खूब पसंद आई थी. यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सनी देओल, जूही चावला और शाहरुख खान लीड रोल में नज़र आए थे. यह फिल्म जब रिलीज़ हुई थी, तब इसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और फिल्म में शाहरुख खान व जूही चावला की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद तो कोई और ही एक्ट्रेस थी, फिर कैसे जूही चावला को यह फिल्म मिली, आइए जानते हैं.

जी हां, फिल्म ‘डर’ के लिए जूही चावला यश चोपड़ा की पहली पसंद नहीं थीं और इसका खुलासा कई सालों बाद हुआ है. बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय फिल्म मेकर यश चोपड़ा की पहली पसंद थीं और इस बात का खुलासा कुछ समय पहले कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर नीता लूला ने किया था. यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर की दुल्हनियां बनने से पहले इन 5 लोगों से जुड़ा था आलिया भट्ट का नाम, जानें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल (Alia Bhatt’s Name Was Associated With These 5 People Before Becoming Ranbir Kapoor’s Bride, Know Who are Included in the List)

कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर नीता लूला ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी पहली मुलाकात ऐश्वर्या राय से यश चोपड़ा के ऑफिस में हुई थी, जहां फिल्म ‘डर’ के लिए ऐश्वर्या को लुक टेस्ट के लिए बुलाया गया था. उन्होंने बताया था कि जब ऐश्वर्या लुक टेस्ट के लिए यश चोपड़ा के ऑफिस आई थीं, तब ऐश से उनकी मुलाकात पहली बार हुई थी.

नीता लूला की मानें तो इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं, क्योंकि यश जी ने उन्हें बुलाकर ऐश के साथ लुक टेस्ट करने के लिए कहा था. नीता ने बताया कि जब मैंने ऐश को देखा और यश जी से चर्चा की तो हमने कहा कि वो बहुत खूबसूरत हैं, लेकिन यश जी ने कहा कि शायद यह काम नहीं करेगा, क्योंकि वो ‘मिस वर्ल्ड पेजेंट’ के लिए जा रही हैं.

लुक टेस्ट के बावजूद ऐश ‘मिस वर्ल्ड पेजेंट’ में हिस्सा लेने के लिए चली गईं और वो इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकीं. इसके बाद मेकर्स ने ऐश्वर्या की जगह जूही चावला को साइन कर लिया. जूही चावला फिल्म में शाहरुख खान और सनी देओल के साथ नज़र आई थीं और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. यह भी पढ़ें: करण जौहर की ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की रिलीज से पहले कंगना रनौत ने पूछा ये सवाल, बोली- नेपो गैंग कहां बिजी है? (Kangana Ranaut Wonders ‘Nepo Gang Kaha Busy Hai’ On Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Release Day)

आपको बता दें कि मिस वर्ल्ड पेजेंट में हिस्सा लेने के बाद ऐश ने साल 1994 में ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम किया था. विश्व सुंदरी बनने के बाद ऐश्वर्या ने मणिरत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने ‘गुरु’, ‘मोहब्बतें’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’, ‘धूम 2’ जैसी कई फिल्मों में शानदार अभियन से सबका दिल जीत लिया.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli