Categories: FILMEntertainment

जब करिश्मा और रवीना टंडन में हुई थी इतनी जबरदस्त लड़ाई कि नोंच डाले थे एक-दूसरे के बाल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप (Throwback: When Karisma Kapoor and Raveena Tandon fought on set And Were ‘Hitting Each Other With their Wigs’)

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनके लड़ाई झगड़े काफी सुर्खियों में रहे. कई एक्ट्रेसेस की ज़बरदस्त कैट फाइट भी चर्चा में रही. ऐसे ही…

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनके लड़ाई झगड़े काफी सुर्खियों में रहे. कई एक्ट्रेसेस की ज़बरदस्त कैट फाइट भी चर्चा में रही. ऐसे ही एक कैट फाइट जिसकी उस दौर में सबसे ज़्यादा चर्चा थी, वो थी रवीना टन्डन और करिश्मा कपूर की लड़ाई. दोनों एक- दूसरे को फूटे आंखों देखना पसंद नहीं करती थीं, यहां तक कि एक फ़िल्म के सेट पर तो दोनों में बात मार पीट तक भी पहुंच गई थी. और शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि उनके इस आपसी दुश्मनी की वजह और कोई नहीं, बल्कि अजय देवगन थे, जिनसे दोनों प्यार करती थीं.

दोनों को थी एक दूसरे से नफरत

ये तो सब जानते हैं कि रवीना टन्डन और करिश्मा कपूर दोनों 90 के दशक की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस थीं. दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी कीं, लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि दोनों के आपसी रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे. दोनों को एक दूसरे से इतनी नफरत थी कि वे एक दूसरे की शक्ल देखना भी पंसद नहीं करती थी.

जब लड़ाई में एक दूसरे का बाल तक नोचने लगे दोनों

एक बार तो फ़िल्म ‘आतिश’ के सेट पर दोनों में किसी बात को लेकर तूतू मैं मैं इतनी बढ़ी कि दोनों एक दूसरे के बाल तक नोचने पर उतारू हो गए. इस बात का खुलासा कोरियोग्राफर फराह खान ने भी करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में किया था. करण ने जब फराह से इस कैट फाइट को लेकर सवाल किया तो फराह ने बताया कि, ‘मैं करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ ‘आतिश’ फिल्म का एक गाना कर रही थी. इतने में दोनों के बीच जबरदस्त वाली लड़ाई शुरू हो गई और लड़ाई इतनी बढ़ गई कि दोनों ने एक-दूसरे को अपनी-अपनी विग से मारना शुरू कर दिया. दोनों ने ही उस गाने की शूटिंग के लिए विग पहना हुआ था. अचानक कुछ बात हुई और दोनों लड़ने लगे. फराह ने बताया कि बात इतनी बढ़ गईं कि मारपीट तक पहुंच गई. ये बच्चों जैसी हरकत थी. मुझे पता है दोनों उस झगड़े को याद करके अब हंसती होंगी.

अजय देवगन की वजह से दोनों के बिगड़े थे रिश्ते

रिपोर्ट्स की मानें तो रवीना-करिश्मा में झगड़े की वजह अजय देवगन थे. बताया जाता है कि एक टाइम पर अजय और रवीना काफी क्लोज़ थे. दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे थे. इसी दौरान अजय की लाइफ में करिश्मा की एंट्री हुई और करिश्मा के लिए अजय ने रवीना से ब्रेकअप कर लिया और उनसे इश्क फरमाने लगे. बस इसी के बाद रवीना करिश्मा को नापसंद करने लगीं. दोनों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दोनों ने एक बार शाहरुख खान की होली पार्टी के दौरान साथ में फोटो देने से इनकार कर दिया था. जब रवीना से इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा था- अगर मैं करिश्मा के साथ पोज दूं तो यह मुझे सुपरस्टार नहीं बना देगा. मैं उनके साथ फिल्में कर सकती हूँ लेकिन हम कभी फ्रेंड्स नहीं हो सकते.

दोनों को साथ फ़ोटो खिंचाने से भी था परहेज़

खबरों के अनुसार फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ जिसमें करिश्मा और रवीना साथ काम कर रही थीं, की शूटिंग के दौरान भी दोनों एक-दूसरे से बात नहीं करती थी. यहां तक कि फिल्म प्रमोशन के दौरान भी दोनों साथ में फोटो तक नहीं खिचाती थीं. इसी फिल्म के दौरान करिश्मा से जब रवीना से उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि भले ही ‘अंदाज अपना अपना’ में उन्हें बेस्ट फ्रेंड दिखाया गया है लेकिन असल जिंदगी में ऐसा बिल्कुल नहीं है.

सलमान- आमिर ने दोनों में पैचअप कराने की भी की थी कोशिश

कहते हैं कि ‘अंदाज़ अपना अपना’ के निर्देशक राजकुमार संतोषी, सलमान खान और आमिर खान भी इनकी लड़ाई से थक चुके थे. सलमान और आमिर ने दोनों में सुलह कराने की कोशिश भी की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. एक बार तो फिल्म में एक सीन के लिए करिश्मा और रवीना को एक पेड़ से बांध दिया गया था.

मौका देखकर राजकुमार संतोषी ने कहा, ‘जब तक आप एक-दूसरे से बात नहीं करेंगे, हम आपको तब तक नहीं खोलेंगे.’ लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ. इस बात का खुलासा खुद रवीना ने एक इंटरव्यू में किया था.

हालांकि अब करिश्मा और रवीना दोनों पुरानी सारी बातें भुला चुकी हैं और दोनों के बीच अब पैचअप हो गया है. लेकिन दोनों की कैट फाइट के किस्से आज भी गॉसिप वर्ल्ड में पॉपुलर हैं.

Recent Posts

महिलाओं के लिए 10 स्मार्ट फुटवेयर जिनकी क़ीमत है 200 से भी कम (10 Women Footwear Priced Under ₹200)

फुटवेयर ज़रूरत तो है ही लेकिन ये स्टाइल स्टेट्मेंट भी है, कम्फ़र्ट के साथ साथ स्टाइल भी हो और बजट में भी ऐसेफुटवेयर अगर एक ही जगह मिल जायें तो क्या बुरा है, इसलिए हमने सिलेक्ट किए हैं ख़ास आपके लिए ये बजट फ़्रेंड्लीफुटवेयर. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप इन प्रोडक्ट्स को यहां दिए लिंक्स से ख़रीदते हैं तो ज़रूरहमें उसकी बिक्री से के आर्थिक लाभ से कुछ शेयर या फायदा मिलेगा. लेकिन ये सभी उत्पाद सही हैं और पब्लिश करने केसमय उपलब्ध भी. 1.स्मार्ट स्लिप ऑन्स सुविधाजनक भी होते हैं और स्टाइलिश भी लगते हैं. Flite Women's Brown Beige Slippers आपकी ये दोनों ही ज़रूरतें पूरी करते हैं, वो भी बेहद कम दाम में. इनको आप एंकल लेंथ लेगिंग्स औरसिम्पल कुर्ती के साथ पेयर करें- ₹143 2.ट्रेंडी लुक और कम्फ़र्ट एक साथ मिल जाए तो स्टाइल और लुक बेटर लगेगा. Chips Girl's Fashion Sandals आपको देगी ट्रेंडी लुक. इसे आप कैज़ूअल आउटिंग के लिए पहनकर कूल लुक क्रीएट कर सकती हैं. ये तीन कलर्समें उपलब्ध है- ब्लैक, ब्लू और रेड ₹169 3.अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे तो कूल फुटवेयर पहनना ज़रूरी है. FLITE…

© Merisaheli