Categories: TVEntertainment

TMKOC: पहले इन एक्टर्स को मिला था जेठालाल के किरदार का ऑफर, लेकिन बाजी मार गए दिलीप जोशी (TMKOC: Earlier These Actors Got the Offer of Jethalal’s Character, But Dilip Joshi Got This Role)

टीवी के सबसे लोकप्रिय सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को सालों से दर्शक लगातार देख रहे हैं और इस सीरियल को लोग काफी पसंद…

टीवी के सबसे लोकप्रिय सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को सालों से दर्शक लगातार देख रहे हैं और इस सीरियल को लोग काफी पसंद करते हैं. इस सीरियल के सभी किरदार दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं. वैसे तो इस शो के सभी कलाकार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन जेठालाल के किरदार को काफी पसंद किया जाता है, जिसे एक्टर दिलीप जोशी बखूबी निभा रहे हैं. हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जेठालाल के किरदार के लिए शो के प्रोड्यूसर असित मोदी को काफी पापड़ बेलने पड़े थे और दिलीप जोशी से पहले कई कलाकारों को इस किरदार के लिए अप्रोच किया गया था. चलिए जानते हैं उन एक्टर्स का नाम, जिन्हें जेठालाल का किरदार ऑफर हुआ था, लेकिन दिलीप जोशी बाज़ी मार गए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

योगेश त्रिपाठी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खबरों के मुताबिक, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल के किरदार के लिए असित मोदी सबसे पहले योगेश त्रिपाठी के पास पहुंचे थे. टीवी के हप्पू सिंह यानी एक्टर योगेश त्रिपाठी ने जेठालाल के किरदार को निभाने से इनकार कर दिया. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता’ के जेठालाल को मिलती है सबसे ज्यादा फीस, जानिये बाकियों की फीस (Tarak Mehta’s Jethalal Gets The Highest Fee, Know The Rest Of The Fees)

राजपाल यादव

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि असित मोदी जेठालाल के किरदार के लिए बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव के पास ऑफर लेकर पहुंचे तो उन्होंने भी इस किरदार को निभाने से मना कर दिया. राजपाल ने वजह बताते हुए कहा था कि वो फिलहाल अपने फिल्मी करियर पर ध्यान देना चाहते हैं, इसलिए टीवी सीरियल्स में काम नहीं करना चाहते.

अहसान कुरैशी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के जाने माने कॉमेडियन अहसान कुरैशी को भी जेठालाल के किरदार के लिए ऑफर किया गया था. हालांकि इस ऑफर को उन्होंने एक्सेप्ट नहीं किया और इस किरदार को करने से मना कर दिया.

कीकू शारदा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी एक्टर और कॉमेडियन कीकू शारदा को भी जेठालाल के किरदार का ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने भी इस किरदार को निभाने से इनकार कर दिया. उन्होंने दलील दी थी कि वो अपने नए प्रोजेक्ट्स में बिज़ी हैं, इसलिए इस किरदार को नहीं कर पाएंगे.

दिलीप जोशी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आखिर में असित मोदी एक्टर दिलीप जोशी के पास इस किरदार का ऑफर लेकर पहुंचे. जिस वक्त वो इस ऑफर को लेकर पहुंचे तब वो फिल्मों और सीरियल्स में छोटे-मोटे रोल्स कर चुके थे. ऐसे में जब उन्हें जेठालाल के किरदार का ऑफर मिला तो उन्होंने फौरन हां कर दिया. यह भी पढ़ें: #तारक मेहता का उल्टा चश्मा: घनश्याम नायक उर्फ ‘नट्टू काका’ के अंतिम संस्कार में शामिल हुए शो के कई स्टार्स और प्रोड्यूसर, देखें तस्वीरें (Co-Stars And Producer Attended The funeral Of Ghanshyam Nayak aka ‘Nattu Kaka’, See Photos)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि साल 1989 में दिलीप जोशी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उनके करियर में एक ऐसा दौर भी आया जब बिना काम के उन्हें एक साल तक घर बैठना पड़ा था. जब असित मोदी को इसकी खबर लगी तो उन्होंने दिलीप जोशी को जेठालाल का किरदार ऑफर किया और उन्होंने फौरन हां कर दिया, जिसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा और आज जेठालाल दर्शकों का सबसे पसंदीदा कैरेक्टर बन चुका है.

Recent Posts

बॉयफ्रेंड को किस करने से पहले ही जब पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा, आंटी को देख हालत हुई थी खराब (When Priyanka Chopra was Caught by Aunty Before Kissing Her Boyfriend)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल…

आख़िर लोग ज्योतिष को क्यों खारिज करते हैं और दावा करते हैं कि यह सब अंधविश्वास है? (Is Astrology A Science Or Superstition?)

ज्योतिष सदियों से मौजूद है और हिंदू संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. वेदों में…

रणबीर कपूर ने अपनी पहली कमाई से किया था कुछ ऐसा, जिसे देख मां नीतू कपूर की आंखों से छलक पड़े थे आंसू (Ranbir Kapoor did Something Like This With His First Salary, Seeing That mother Neetu Kapoor had Tears in Her Eyes)

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'शमशेरा' और 'ब्रह्मास्त्र'…

© Merisaheli