Categories: FILMTVEntertainment

एकता कपूर की देन हैं ये टॉप 10 सितारे, नंबर 6 वाली तो टीवी पर मचा रही है धमाल (Top 10 Actor Actresses introduced by Ekta Kapoor)

एकता कपूर (Ekta Kapoor) को घर-घर में टीवी की क्वीन के तौर पर जाना जाता है. एकता ही वो जौहरी हैं, जो आम लोगों में…

एकता कपूर (Ekta Kapoor) को घर-घर में टीवी की क्वीन के तौर पर जाना जाता है. एकता ही वो जौहरी हैं, जो आम लोगों में से स्टार को ढूंढ निकालती हैं. अगर एकता को स्टार मेकर कहा जाए, तो इसमें कुछ भी ग़लत नहीं होगा. चलिए हम आपको छोटे और बड़े पर्दे के ऐसे ही टॉप 10 सितारों से मिलाते हैं, जिन्हें स्टार बनाने का सारा श्रेय एकता कपूर को ही जाता है.

1- सुशांत सिंह राजपूत

टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत को पहला ब्रेक एकता कपूर ने ही दिया था. इस सीरियल ने ही सुशांत को स्टार बना दिया था और अब वो बड़े पर्दे के स्टार भी बन चुके हैं.

2- विद्या बालन

अभिनेत्री विद्या बालन को टीवी शो ‘हम पांच’ में देखा गया था और ‘हम पांच’ को लाने का श्रेय भी एकता को ही जाता है. इस सीरियल में काम करने के बाद विद्या की किस्मत चमकी और उन्हें फिल्म ‘परिणीता’ में ज़बरदस्त किरदार मिला. आज उनका नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है.

3- प्राची देसाई

एकता के सीरियल ‘कसम’ से एक्ट्रेस प्राची देसाई ने छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था. छोटे पर्दे पर शोहरत और नाम हासिल करने के बाद प्राची ने बॉलीवुड का रुख़ किया और उन्होंने ‘रॉक ऑन’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘बोल बच्चन’ जैसी फिल्में की.

4- राजीव खंडेलवाल 

राजीव खंडेलवाल को टीवी सीरियल ‘कहीं तो होगा’ में पहली बार देखा गया था और इसी सीरियल ने उन्हें दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना दिया था. इस सीरियल के बाद से ही उन्हें फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे थे. उन्हें फिल्म ‘आमिर’, ‘फीवर’ और ‘टेबल नंबर 21’ में देखा गया.

5- मौनी रॉय 

एकता कपूर के सुपरहिट सीरियल ‘नागिन’ की मौनी रॉय से तो हर कोई वाकिफ़ है. हालांकि मौनी का यह पहला सीरियल नहीं था, लेकिन उन्हें नई पहचान एकता के इसी सीरियल से मिली. इस सीरियल में नागिन बनने के बाद मौनी की किस्मत ऐसी चमकी कि उन्हें एक के बाद एक बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे.

6- अनीता हसनंदानी

अनीता हसनंदानी टीवी की दुनिया का पुराना और जाना-माना चेहरा है. उन्होंने एकता के टीवी सीरियल ‘काव्यांजलि’ से डेब्यू किया था. उन्होंने ‘आप सा’ और ‘कृष्णा कॉटेज’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. फिलहाल अनीता एकता के सुपरहिट सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ और ‘नागिन 3’ में नज़र आ रही हैं.

7- स्मृति ईरानी

मौजूदा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी छोटे पर्दे की एक जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं. बता दें कि स्मृति ईरानी को पहली बार एकता कपूर ने ही अपने सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में ब्रेक दिया था. इस सीरियल से ही स्मृति घर-घर में तुलसी के नाम से मशहूर हो गई थीं.

8- श्वेता तिवारी

टीवी की एक और मशहूर अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने भी एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ से डेब्यू किया था. एकता की बदौलत ही श्वेता ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी और लोग उन्हें आज भी प्रेरणा के नाम से जानते हैं.

9- साक्षी तंवर

साक्षी तंवर को पहचान मिली थी उनके पहले सीरियल ‘कहानी घर घर की’ से, एकता कपूर ने ही साक्षी में एक स्टार को देखा और उन्हें चमकने का मौका दिया. इस सीरियल के बाद साक्षी ने कई सीरियल्स किए और आमिर के साथ वो फिल्म ‘दंगल’ में भी नज़र आ चुकी हैं.

10- रोनित रॉय 

रोनित रॉय फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद एकता के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में नजर आए थे.  इस सीरियल ने उन्हें ‘मिस्टर बजाज’ नाम की पहचान दी, जो आज भी घर-घर में मशहूर है. इसके बाद रोनित बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में भी नज़र आए.

यह भी पढ़ें: शादी से पहले सेक्स पर क्या है बॉलीवुड के इन 10 सितारों की राय

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli