Categories: FILMEntertainment

इस साल सिनेमाघरों में रिलीज़ होंगी बॉलीवुड के बिग स्टार्स की ये 10 बड़ी फ़िल्में (Top 10 Bollywood Movies of Big Stars to Release This Year)

कोरोना वायरस महामारी के कारण बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2020 काफी उतार-चढ़ाव वाला साबित हुआ. कोविड-19 लॉकडाउन के चलते जहां कई फ़िल्मों की शूटिंग…

कोरोना वायरस महामारी के कारण बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2020 काफी उतार-चढ़ाव वाला साबित हुआ. कोविड-19 लॉकडाउन के चलते जहां कई फ़िल्मों की शूटिंग महीनों तक बंद रही तो वहीं कोरोना संकट के दौरान हमने बॉलीवुड के कई अच्छे सितारों को भी खो दिया. उधर, सिनेमाघरों के बंद होने के कारण कई बड़ी फ़िल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करना पड़ा, जबकि कई फ़िल्मों की रिलीज़ डेट को साल 2021 के लिए आगे बढ़ा दिया गया. ऐसे में कई ऐसी फ़िल्में हैं जो इस साल सिनेमाघरों में दस्तक दे सकती हैं. चलिए जानते हैं बॉलीवुड के बिग स्टार्स की 10 बड़ी फ़िल्में कौन सी हैं, जो 2021 में बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर सकती हैं.

1- लाल सिंह चड्ढा

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान जल्द ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ फ़िल्म में एक नए किरदार में नज़र आएंगे, जो इस साल रिलीज़ होने वाली है. वैसे तो यह फ़िल्म 25 दिसंबर 2020 को रिलीज़ होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसकी रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया गया. फ़िल्म में आमिर खान और करीना कपूर खान लीड़ रोल में हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 बेवफा पति, शादी के बाद भी था इनका अफेयर, फिर भी बीवी ने साथ नहीं छोड़ा, नहीं टूटने दिया अपना घर (10 Married Bollywood Actors Who Cheated On Their Wives With Other Women, But Luckily Got A Second Chance)

2- राधे

सलमान खान की फ़िल्म का इंतज़ार करने वाले फैन्स का इंतज़ार इस साल खत्म हो जाएगा. बता दें कि फ़िल्म ‘राधे’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है और इस साल ईद के मौके पर यह फ़िल्म रिलीज़ हो सकती है, जिसमें सलमान खान और दिशा पटानी लीड रोल में नज़र आएंगे.

3- ब्रह्मास्त्र

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय जैसे सितारों से सजी अयान मुखर्जी की फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ दिसंबर 2020 में रिलीज़ होनी थी, लेकिन अब फ़िल्म इस साल रिलीज़ होगी. हालांकि अभी तक इस फ़िल्म की नई रिलीज़ डेट सामने नहीं आई है, लेकिन इस साल यह फ़िल्म सिनेमाघरों में धमाल मचा सकती है.

4- सूर्यवंशी

डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ भी साल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना के प्रकोप के कारण अब यह फ़िल्म इस साल जनवरी से मार्च के बीच रिलीज़ हो सकती है. इस फ़िल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट की है, जिसमें अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे.

5- थलाइवी

जयललीता की ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्म ‘थलाइवी’ में कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत मुख्य भूमिका निभा रही हैं. इस फ़िल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है और यह इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज़ हो सकती है. फ़िल्म को हिंदी, तमिल और तेलगू में रिलीज़ किया जाएगा.

6- अतरंगी रे

डायरेक्टर आनंद एल राय की फ़िल्म ‘अतरंगी रे’ भी इस साल सिनेमाघरों में रिलीज़ हो सकती है. इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान लीड़ रोल में नज़र आएंगे. लव स्टोरी पर बेस्ड इस फ़िल्म में अक्षय और धनुष सारा के साथ रोमांस करते हुए दिखाई देंगे.

7- बेल बॉटम

इस साल अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ के अलावा ‘बेल बॉटम’ भी सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. फ़िल्म की कहानी एक प्लेन हाइजैक पर बेस्ड है, जिसमें अक्षय एक रॉ एजेंट बने हैं. फ़िल्म में अक्षय कुमार के अलावा हूमा कुरैशी, लारा दत्ता और वाणी कपूर नज़र आएंगी.

8- 83

साल 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप पर आधारित फ़िल्म ’83’ पिछले साल अप्रैल महीने में रिलीज़ होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण इसकी रिलीज़ डेट आगे टल गई. अब यह फ़िल्म इस साल रिलीज़ हो सकती है. इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका निभा में हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियां, जिन्होंने तलाक बाद भी नहीं थामा किसी और का हाथ (Bollywood Stars Ex-Wives Who are Still Single After Divorce)

9- जर्सी

फ़िल्म ‘जर्सी’ की शूटिंग महामारी के दौरान की गई थी और इसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यह फ़िल्म इस साल सिनेमाघरों में दस्तक दे सकती है. फ़िल्म में शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर और शरद केलकर अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे.

10- गंगूबाई काठियावाड़ी

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते फ़िल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग रोक दी गई थी और पिछले साल अक्टूबर महीने में फिर से इसकी शूटिंग शुरु की गई थी. कहा जा रहा है कि यह फ़िल्म इस साल रिलीज़ हो सकती है. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फ़िल्म में आलिया भट्ट ने मुख्य किरदार निभाया है.

Recent Posts

बॉयफ्रेंड को किस करने से पहले ही जब पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा, आंटी को देख हालत हुई थी खराब (When Priyanka Chopra was Caught by Aunty Before Kissing Her Boyfriend)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल…

आख़िर लोग ज्योतिष को क्यों खारिज करते हैं और दावा करते हैं कि यह सब अंधविश्वास है? (Is Astrology A Science Or Superstition?)

ज्योतिष सदियों से मौजूद है और हिंदू संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. वेदों में…

रणबीर कपूर ने अपनी पहली कमाई से किया था कुछ ऐसा, जिसे देख मां नीतू कपूर की आंखों से छलक पड़े थे आंसू (Ranbir Kapoor did Something Like This With His First Salary, Seeing That mother Neetu Kapoor had Tears in Her Eyes)

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'शमशेरा' और 'ब्रह्मास्त्र'…

© Merisaheli