Entertainment

म्यूज़िक लवर्स के लिए अरिजीत सिंह के टॉप 10 रूहानी गानें, आपका फेवरेट कौन-सा है? (Top 10 Heart Touching Songs Of Arijit Singh)

शहद सी मीठी आवाज़वाले अरिजीत सिंह के गाने संगीत प्रेमियों के रूह को सुकून देते हैं. हर दिल अज़ीज़ अरिजीत की आवाज़ इतनी मधुर है कि सुननेवाले को हर भाव महसूस होता है. उनके गाने हमें एक अलग ही दुनिया में पहुंचा देते हैैं, लगता है जैसे इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता. रोमांटिक सॉन्ग को वो जीतनी शिद्दत से गाते हैं, उतनी ही शिद्दत सैड सॉन्ग्स में भी दिखती है. हर जॉनर के गाने वो बख़ूबी गा लेते हैं, तभी तो संगीत की दुनिया में उनके चाहनेवालों की संख्या हर रोज़ बढ़ती जा रही है. उनके फैन्स के लिए अरिजीत सिंह से जुड़ी कुछ ऐसी ही दिलचस्प बातें हम लेकर आए हैं. आप भी जानिए अपने फेवरेट सिंगर के बारे में ये इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स और देखें उनके टॉप १० गानें…

– अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल, 1987 को पश्‍चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में हुआ था. इनके पिता पंजाबी और मां बंगाली हैं. इनकी नानी का पूरा परिवार म्यूज़िक से जुड़ा है. नानी, मौसी, मां और मामा सभी किसी न किसी तरह संगीत से जुड़े हैं. कोई वादन में तो कोई गायन में ट्रेन्ड है.
– अरिजीत की मां भी सिंगर हैं और तबला वादक हैं, यही वजह है कि वो बचपन से गायक बनना चाहते थे. महज़ तीन साल की उम्र से ही हज़ारी ब्रदर्स की देखरेख में अरिजीत की ट्रेनिंग शुरू हो गई थी. नौ साल की उम्र में सरकारी स्कॉलरशिप पर क्लासिकल म्यूज़िक की ट्रेनिंग शुरू हुई.
– 2005 में 18 साल की उम्र में उन्होंने रियालिटी शो फेम गुरुकुल में हिस्सा लिया. इनका पहला गाना हाईस्कूल म्यूज़िकल 2 के लिए ऑल फॉर वन था.
– अरिजीत के पसंदीदा गायक गुलाम अली, जगजीत सिंह और मेहंदी हसन हैं.
– सिंगिंग के अलावा ये फोटोग्राफी, साइकलिंग और बंगाली उपन्यासों के भी शौकीन हैं.
– आशिकी 2 के गाने तुम ही हो से अरिजीत को बॉलीवुड में पहचान मिली.
– अरिजीत का एक एनजीओ भी है, लेट देयर बी लाइट, जो उन्होंने गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों के लिए बनाया है.

1 . तुम ही हो- आशिकी २

2. चन्ना मेरेया – ऐ दिल है मुश्किल 

3.नशे सी चढ़ गई- बेफिक्रे  

4. अगर तुम साथ हो- तमाशा

5. समझावां- हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया

6. मस्त मगन – २ स्टेट्स  

7. हमारी अधूरी कहानी- हमारी अधूरी कहानी 

8. मुस्कुराने की वजह- सिटीलाइट्स 

9. गेरुआ- दिलवाले 

10. कबीरा- ये जवानी है दीवानी 

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने सोशल मीडिया पर किया लिप लॉक (Bollywood Stars Who Locked Lips On Social Media)
Aneeta Singh

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

नाचू कीर्तनाचे रंगी’- पंढरपूर वारीच्या निमित्ताने इंदोरीकर महाराजांचा विशेष कीर्तन महोत्सव !(Indurikar Maharaj Specical Profram For Ashadhi Ekadashi)

मराठी संस्कृतीत कीर्तन परंपरेला अनन्यसाधारण महत्त्व आहे. कीर्तनाच्या माध्यमातून संतांच्या शिकवणींचा प्रसार केला जातो आणि…

July 12, 2024

कहानी- मन्नतों का घर… (Short Story- Mannaton Ka Ghar…)

"मैं तो पहले ही तुम्हारा हूं मांगने की क्या ज़रूरत थी." लड़के ने मीठी सी…

July 12, 2024

अक्षय कुमारला झाला करोना, अंबानीच्या लग्नात जायला मिळणार नाही… ( akshay kumar Corona Positive so he will not attend anant and radhika wedding)

12 जुलै हा अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंटसाठी खूप मोठा दिवस आहे. आज ते मुंबईतील…

July 12, 2024
© Merisaheli