Categories: TVEntertainment

World AIDS Day: टीवी एक्टर्स ने वर्ल्ड एड्स डे पर लोगों को इस तरह किया जागरूक (TV Actors Express Their Views On World AIDS Day)

वर्ल्ड एड्स डे पर टीवी एक्टर्स ने लोगों को जागरूक करने के लिए अपने विचार व्यक्त किए और अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लोगों को…

वर्ल्ड एड्स डे पर टीवी एक्टर्स ने लोगों को जागरूक करने के लिए अपने विचार व्यक्त किए और अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लोगों को जागरूक किया. वर्ल्ड एड्स डे पर दिव्यांका त्रिपाठी, अर्जुन बिजलानी, रश्मि देसाई, विवियन डिसेना इन टीवी एक्टर्स ने दिया ये संदेश.

दिव्यांका त्रिपाठी
वर्ल्ड एड्स डे के मौके पर इस ज़रूरी मुद्दे पर सेलिब्रिटीज़ का योगदान बेहद ज़रूरी है. यदि सेलिब्रिटीज़ आम जनता से एड्स के प्रति सचेत और सतर्क रहने को कहते हैं, तो लोग उनकी बातों पर ध्यान देते हैं. इससे एड्स से पीड़ित लोगों का भी मनोबल बढ़ेगा. यदि हम सब ठान लें, तो एड्स से लड़ना नामुमकिन नहीं है.

अर्जुन बिजलानी
सेलिब्रिटीज़ की बातों का लोगों पर तेज़ी से प्रभाव होता है इसीलिए बड़े-बड़े ब्रांड्स सेलिब्रिटीज़ को अपने ऐड कैम्पेन में शामिल करते हैं. जहां तक ग्राउंड लेवल पर जागरूकता फैलाने की बात है, तो टेलीविज़न एक सशक्त माध्यम है. टेलीविज़न और टीवी स्टार्स ये काम आसानी से कर सकते हैं. हम सभी को अपनी तरफ़ से कोशिश ज़रूर करनी चाहिए.

रश्मि देसाई
सेलिब्रिटीज़ हमेशा अच्छे काम के लिए आगे आते हैं और अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हैं. वर्ल्ड एड्स डे के मौके पर यदि हमारे द्वारा अपील करने से लोग जागरूक होते हैं, तो मैं लोगों से ज़रूर कहूंगी कि हम सब मिलकर एड्स मुक्त दुनिया का सपना सच कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: टीवी सेलिब्रिटीज़ के ब्रेकअप और तलाक की अनोखी दास्तान, ब्रेकअप के बाद भी इनकी दोस्ती में कोई कमी नहीं आई (Breakup Stories: TV Celebrities Who Remained Friends After An Ugly Breakup)

विवियन डिसेना 
मुझे लगता है कि सेलिब्रिटीज़ की बातों का लोगों पर असर होता है, क्योंकि लोग ख़ुद को सेलिब्रिटीज़ से जुड़ा हुआ पाते हैं इसलिए सेलिब्रिटीज़ को समाज के प्रति अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी ज़रूर निभानी चाहिए. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि एचआईवी एड्स जैसी जानलेवा बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए अपनी सेहत के प्रति सचेत और जागरूक रहें, क्योंकि आप से ज़रूरी कुछ भी नहीं है.

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli