Categories: TVEntertainment

World AIDS Day: टीवी एक्टर्स ने वर्ल्ड एड्स डे पर लोगों को इस तरह किया जागरूक (TV Actors Express Their Views On World AIDS Day)

वर्ल्ड एड्स डे पर टीवी एक्टर्स ने लोगों को जागरूक करने के लिए अपने विचार व्यक्त किए और अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लोगों को जागरूक किया. वर्ल्ड एड्स डे पर दिव्यांका त्रिपाठी, अर्जुन बिजलानी, रश्मि देसाई, विवियन डिसेना इन टीवी एक्टर्स ने दिया ये संदेश.

दिव्यांका त्रिपाठी
वर्ल्ड एड्स डे के मौके पर इस ज़रूरी मुद्दे पर सेलिब्रिटीज़ का योगदान बेहद ज़रूरी है. यदि सेलिब्रिटीज़ आम जनता से एड्स के प्रति सचेत और सतर्क रहने को कहते हैं, तो लोग उनकी बातों पर ध्यान देते हैं. इससे एड्स से पीड़ित लोगों का भी मनोबल बढ़ेगा. यदि हम सब ठान लें, तो एड्स से लड़ना नामुमकिन नहीं है.

अर्जुन बिजलानी
सेलिब्रिटीज़ की बातों का लोगों पर तेज़ी से प्रभाव होता है इसीलिए बड़े-बड़े ब्रांड्स सेलिब्रिटीज़ को अपने ऐड कैम्पेन में शामिल करते हैं. जहां तक ग्राउंड लेवल पर जागरूकता फैलाने की बात है, तो टेलीविज़न एक सशक्त माध्यम है. टेलीविज़न और टीवी स्टार्स ये काम आसानी से कर सकते हैं. हम सभी को अपनी तरफ़ से कोशिश ज़रूर करनी चाहिए.

रश्मि देसाई
सेलिब्रिटीज़ हमेशा अच्छे काम के लिए आगे आते हैं और अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हैं. वर्ल्ड एड्स डे के मौके पर यदि हमारे द्वारा अपील करने से लोग जागरूक होते हैं, तो मैं लोगों से ज़रूर कहूंगी कि हम सब मिलकर एड्स मुक्त दुनिया का सपना सच कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: टीवी सेलिब्रिटीज़ के ब्रेकअप और तलाक की अनोखी दास्तान, ब्रेकअप के बाद भी इनकी दोस्ती में कोई कमी नहीं आई (Breakup Stories: TV Celebrities Who Remained Friends After An Ugly Breakup)

विवियन डिसेना 
मुझे लगता है कि सेलिब्रिटीज़ की बातों का लोगों पर असर होता है, क्योंकि लोग ख़ुद को सेलिब्रिटीज़ से जुड़ा हुआ पाते हैं इसलिए सेलिब्रिटीज़ को समाज के प्रति अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी ज़रूर निभानी चाहिए. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि एचआईवी एड्स जैसी जानलेवा बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए अपनी सेहत के प्रति सचेत और जागरूक रहें, क्योंकि आप से ज़रूरी कुछ भी नहीं है.

Kamla Badoni

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

अक्षय कुमार- शनिवार को फिल्म देखने के लिए सुबह का खाना नहीं खाता था… (Akshay Kumar- Shanivaar ko film dekhne ke liye subah ka khana nahi khata tha…)

अक्षय कुमार इन दिनों 'बड़े मियां छोटे मियां' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. उनका फिल्मी…

April 12, 2024

बोनी कपूर यांनी केले ८ महिन्यात १५ किलो वजन कमी (Boney Kapoor Lost 15 Kg Weight By Following These Tips)

बोनी कपूर हे कायमच चर्चेत असणारे नाव आहे. बोनी कपूर यांचे एका मागून एक चित्रपट…

April 12, 2024

कामाच्या ठिकाणी फिटनेसचे तंत्र (Fitness Techniques In The Workplace)

अनियमित जीवनशैलीने सर्व माणसांचं आरोग्य बिघडवलं आहे. ऑफिसात 8 ते 10 तास एका जागी बसल्याने…

April 12, 2024

स्वामी पाठीशी आहेत ना मग बस…. स्वप्निल जोशीने व्यक्त केली स्वामीभक्ती ( Swapnil Joshi Share About His Swami Bhakti)

नुकताच स्वामी समर्थ यांचा प्रकट दिन पार पडला अभिनेता - निर्माता स्वप्नील जोशी हा स्वामी…

April 12, 2024

कहानी- जादूगरनी (Short Story- Jadugarni)

"ऐसे नहीं पापा, " उसने आकर मेरी पीठ पर हाथ लगाकर मुझे उठाया, "बैठकर खांसो……

April 12, 2024
© Merisaheli