Categories: FILMEntertainment

वैलेंटाइन डे स्पेशल: सदाबहार है बॉलीवुड की ये रोमांटिक जोड़ियां, लवर्स बी-टाउन के इन कपल्स को मानते हैं अपना आदर्श (Valentine’s Day Special: These Most Romantic Couples of Bollywood are Ideal For Lovers)

आज दुनिया भर के लवर्स 'वैलेंटाइन डे' का जश्न मना रहे हैं. दरअसल, प्यार का त्योहार हर उस शख्स के लिए बेहद खास है जो…

आज दुनिया भर के लवर्स ‘वैलेंटाइन डे’ का जश्न मना रहे हैं. दरअसल, प्यार का त्योहार हर उस शख्स के लिए बेहद खास है जो किसी से प्यार करता है या फिर किसी के साथ रिलेशनशिप में है. ‘वैलेंटाइन वीक’ के आखिरी दिन यानी ‘वैलेंटाइन डे’ के दिन लोग उससे अपने दिल की बात कहते हैं, जिनसे वो प्यार करते हैं. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को ‘आई लव यू’ कहकर वैलेंटाइन डे विश करते हैं. खासकर अधिकांश लवर्स बॉलीवुड के उन रोमांटिक कपल्स को अपना रोल मॉडल मानते हैं, जिनकी ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन केमेस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीता है. चलिए एक नज़र डालते हैं बी-टाउन के उन मोस्ट लविंग कपल्स पर, जिन्हें अधिकांश प्रेमी जोड़े अपना आदर्श मानते हैं.

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा

Photo Credit: Instagram

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की प्रेम कहानी की शुरुआत फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ के दौरान हुई थी. अपनी पहली ही फिल्म के दौरान दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. उन्होंने अपने प्यार को शादी की मंज़िल तक पहुंचाने का फैसला किया और 3 फरवरी 2012 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. रितेश और जेनेलिया के 2 बेटे हैं जिनके नाम रियान और राहिल है.

शाहिद कपूर- मीरा राजपूत

Photo Credit: Instagram

करीना कपूर खान से लेकर बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस को डेट कर चुके एक्टर शाहिद कपूर ने शादी के लिए अपने परिवार की पसंद की लड़की चुनी. दिल्ली की रहने वाली मीरा राजपूत से शाहिद ने सात जन्मों का बंधन बांध लिया. भले ही मीरा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी नहीं हैं, बावजूद इसके फैन्स को यह जोड़ी बहुत पसंद है. शाहिद और मीरा की रोमांटिक जोड़ी लवर्स की पंसदीदा जोड़ियों में से एक है.

सैफ अली खान- करीना कपूर

Photo Credit: Instagram

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर खान को बी-टाउन के मोस्ट रोमांटिक कपल्स में से एक माना जाता है. पत्नी अमृता सिंह से अलग होने के बाद साल 2008 में फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी, दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे और शादी के बंधन में बंध गए. बता दें कि सैफ करीना से 10 साल बड़े हैं, लेकिन उनके बीच प्यार बेशुमार है.

शाहरुख खान- गौरी खान

Photo Credit: Instagram

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी से तो हर कोई वाकिफ है, इसलिए यह जोड़ी फैन्स की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है. शादी के कई साल बाद भी किंग खान और उनकी पत्नी गौरी के बीच प्यार का अटूट बंधन बरकरार है. हालांकि फिल्मी पर्दे पर शाहरुख ने कई अभिनेत्रियों के साथ रोमांस किया, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ पर कभी इसका कोई असर नहीं हुआ.

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

Photo Credit: Instagram

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम सलमान खान से लेकर विवेक ओबेरॉय जैसे एक्टर्स के साथ जुड़ा, लेकिन अभिषेक बच्चन के रूप में उन्हें अपना सच्चा हमसफर मिला. अभिषेक और ऐश्वर्या जब एक साथ फिल्म में काम कर रहे थे, तभी दोनों एक-दूसरे के करीब आए और शादी करने का फैसला किया. उन्होंने 20 अप्रैल 2007 में शादी की थी और उनकी जोड़ी फैन्स के लिए आदर्श जोड़ियों में से एक है.

अजय देवगन-काजोल

Photo Credit: Instagram

अजय देवगन और काजोल की मुलाकात साल 1995 में फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी. इस फिल्म के बाद दोनों की मुलाकात कई मौकों पर हुई और धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार का खूबसूरत एहसास पनपने लगा. एक-दूसरे से प्यार का इज़हार करने के बाद काजोल और अजय ने शादी करने का फैसला किया. दोनों ने 24 फरवरी 1999 को शादी की और शादी के कई साल बाद भी उनके रिश्ते में प्यार की मज़बूती साफ दिखाई देती है.

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली

Photo Credit: Instagram

बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के युवा कप्तान विराट कोहली की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. एक कमर्शियल ऐड शूट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी और दोनों के बीच बातों-मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा. हालांकि कपल ने दुनिया से अपने रिलेशनशिप को छुपाने की काफी कोशिश की, लेकिन उनके प्यार की भनक दुनिया को लग ही गई. आखिरकार अनुष्का और विराट ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल करते हुए शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया. अनुष्का और विराट की जोड़ी भी लवर्स के लिए आदर्श जोड़ियों में से एक है.

Recent Posts

© Merisaheli