Categories: FILMEntertainment

पिज़्ज़ा खाने की शौक़ीन परिणीति कैसे बनीं फैट से फिट, कम किया 28 किलो वज़न! (Weight loss Secret Of Parineeti Chopra)

चुलबुली और शोख़ परिणीति बेहद प्यारी हैं लेकिन वो हमेशा एक चीज़ को लेकर डरतीं थीं कि कहीं ऐसा ना हो कि वो अपने कपड़ों में फिट ना आयें. परि वैसे तो बहुत खूबसूरत हैं पर खाने की शौक़ीन भी उतनी ही हैं जिससे उनकी कमर का साइज़ 38 हो चुका था. लेकिन फ़िल्मों में काम करने के लिए फिट रहना भी ज़रूरी था तो परि ने ठान लिया कि चाहे जो हो वो अब फिट होके रहेंगी. परि को एक्सरसाइज़ या वर्क आउट बिल्कुल पसंद नहीं था, लेकिन वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी पसंद नापसंद को दरकिनार कर लाइफस्टाइल में काफ़ी बदलाव किए. परि ने जिम भी ज्वाइन किया और साथ ही डीटॉक्स प्लान भी अपनाया, जिसका नतीजा यह हुआ कि 86 किलो की परिणीति चोपड़ा ने पूरे 28 किलो कम किए और 38 की कमर की जींस पहनने वाली परि 30 की कमर के साइज़ तक आ गईं. परि के दिन की शुरूआत जॉगिंग से होने लगी हैं और इसके बाद योगा व ध्यान यानी मेडिटेशन भी वो नियमित रूप से करने लगीं. बाक़ी की एक्टिविटीज़ जैसे – स्विमिंग, घुड़सवारी, डांस भी वो रेगुलर करतीं. एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने के लिए परि कार्डियो एक्सरसाइज़ व ट्रेडमिल पर भी दौड़तीं. लेकिन सिर्फ़ वर्क आउट करना ही काफ़ी नहीं था, डायट भी करना उतना ही ज़रूरी था और पिज़्ज़ा खाने की शौक़ीन परि ने अपने डायट को हेल्दी बनाया. वो हेल्दी ब्रेकफ़ास्ट लेतीं, जिसमें दूध, ब्राउन ब्रेड, अंडे का सफ़ेद भाग, जूस आदि होता. लंच में होता ब्राउन…

चुलबुली और शोख़ परिणीति बेहद प्यारी हैं लेकिन वो हमेशा एक चीज़ को लेकर डरतीं थीं कि कहीं ऐसा ना हो कि वो अपने कपड़ों में फिट ना आयें. परि वैसे तो बहुत खूबसूरत हैं पर खाने की शौक़ीन भी उतनी ही हैं जिससे उनकी कमर का साइज़ 38 हो चुका था. लेकिन फ़िल्मों में काम करने के लिए फिट रहना भी ज़रूरी था तो परि ने ठान लिया कि चाहे जो हो वो अब फिट होके रहेंगी.

परि को एक्सरसाइज़ या वर्क आउट बिल्कुल पसंद नहीं था, लेकिन वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी पसंद नापसंद को दरकिनार कर लाइफस्टाइल में काफ़ी बदलाव किए. परि ने जिम भी ज्वाइन किया और साथ ही डीटॉक्स प्लान भी अपनाया, जिसका नतीजा यह हुआ कि 86 किलो की परिणीति चोपड़ा ने पूरे 28 किलो कम किए और 38 की कमर की जींस पहनने वाली परि 30 की कमर के साइज़ तक आ गईं.

परि के दिन की शुरूआत जॉगिंग से होने लगी हैं और इसके बाद योगा व ध्यान यानी मेडिटेशन भी वो नियमित रूप से करने लगीं. बाक़ी की एक्टिविटीज़ जैसे – स्विमिंग, घुड़सवारी, डांस भी वो रेगुलर करतीं.

एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने के लिए परि कार्डियो एक्सरसाइज़ व ट्रेडमिल पर भी दौड़तीं.

लेकिन सिर्फ़ वर्क आउट करना ही काफ़ी नहीं था, डायट भी करना उतना ही ज़रूरी था और पिज़्ज़ा खाने की शौक़ीन परि ने अपने डायट को हेल्दी बनाया. वो हेल्दी ब्रेकफ़ास्ट लेतीं, जिसमें दूध, ब्राउन ब्रेड, अंडे का सफ़ेद भाग, जूस आदि होता.

लंच में होता ब्राउन राइस, दाल, सब्ज़ी, हरी सब्ज़ी, रोटी व सलाद.

डिनर में हल्का खाना और दूध लेतीं.

उनका खाना कम तेल में बना होता और जंक फ़ूड, तेल में बना, तला हुआ खाना उन्होंने बंद कर दिया. वो सोने से दो घंटे पहले डिनर कर लेतीं.
कभी कभी वो चॉकलेट शेक ज़रूर लेतीं. इस तरह परि ने अनुशासित रह के पूरे 28 किलो वज़न कम किया.

Recent Posts

कहानी- भूमिका (Short Story- Bhumika)

"मुझे बड़ी शर्मिंदगी हुई कि इतना अपमान हम शिक्षित समर्थ स्त्रियों को सहना पड़ता है,…

बॉलीवुड के रियल लाइफ कपल जिनकी जोड़ी लगती है बेमेल (Mismatched Real Life Couples In Bollywood)

बॉलीवुड (Bollywood) में कुछ पॉप्युलर कपल्स (Popular Couples) ऐसे भी हैं, जिनकी जोड़ी अजीब यानी…

घरेलू हिंसा के लिए पति के खिलाफ आवाज़ उठाई इन टीवी अभिनेत्रियों ने (TV Actresses Who Have Faced Domestic Violence)

घरेलू हिंसा की शिकार सिर्फ आम महिलाएं नहीं होतीं, ग्लैमर इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियां भी…

© Merisaheli