Categories: FILMEntertainment

जब अमिताभ बच्चन के चलते करीना कपूर को किया गया इस सुपरहिट फिल्म से बाहर, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान (When Kareena Kapoor was Thrown Out of This Superhit Film due to Amitabh Bachchan, You will be Surprised to Know Reason)

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि कभी अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. दोनों की सगाई तक हो चुकी थी, लेकिन फिर शादी के बंधन में बंधने से पहले ही उनकी सगाई टूट गई और दोनों परिवारों के रिश्तों में कड़वाहट बढ़ गई. हालांकि इसका खामियाज़ा करीना कपूर को भी भुगतना पड़ा है. कहा जाता है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बार करीना कपूर को एक फिल्म से बाहर निकलवा दिया था, जिसके पीछे की वजह जानकर यकीनन आप भी हैरान हो जाएंगे. आइए जानते हैं यह किस्सा…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ को 18 साल हो चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में भले ही रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई हो, पर इसके लिए पहली पसंद करीना कपूर थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन को जब यह पता चला तो उन्होंने करीना कपूर को फिल्म से बाहर निकलवा दिया. यह भी पढ़ें: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पैरों में गिरकर जब रोने लगी थीं करीना कपूर, बेहद दिलचस्प है यह किस्सा (When Kareena Kapoor Started Crying after Falling at The Feet of Amitabh Bachchan, This Story is Very Interesting)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ को 22 करोड़ के बजट में बनाया गया था और इस फिल्म ने रिलीज़ होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. फिल्म ने 66.6 करोड़ का बिज़नेस किया था और इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे. कहा जाता है कि रानी से पहले इस फिल्म को करीना कपूर साइन कर चुकी थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खबरों की मानें तो उस दौरान कपूर खानदान से बच्चन परिवार के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे और इस फिल्म में अमिताभ बच्चन काम कर रहे थे, लिहाज़ा जब उन्हें पता चला कि करीना भी इस फिल्म में हैं तो उन्होंने करीना के साथ काम करने से इनकार कर दिया. ऐसे में मजबूरी में मेकर्स को करीना कपूर को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा और उनकी जगह रानी मुखर्जी को साइन किया गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस फिल्म को करने से पहले ही अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई थी. इस बात से बच्चन परिवार को काफी धक्का लगा था, इसलिए बिग बी उस दौरान नहीं चाहते थे कि वो करीना के साथ फिल्म में काम करें. उससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि रानी को जब फिल्म का ऑफर दिया गया तो उन्होंने पहले इसे करने से मना कर दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, रानी को लगता था कि वो फिल्म में इस तरह का चैलेंजिंग रोल नहीं निभा पाएंगी, लेकिन जब मेकर्स ने उन्हें मनाया तो एक्ट्रेस इस किरदार को करने के लिए राज़ी हो गईं. फिल्म में रानी ने एक दृष्टिहीन और मूक-बधिर लड़की का किरदार निभाया था, जबकि बिग बी उनके टीचर बने थे. फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था. यह भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन को दो दिन तक रखा था अपने कमरे से बाहर, इस वजह से हुई थीं नाराज़ (When Aishwarya Rai kept Abhishek Bachchan out of Her Room for Two Days, She was Angry Because of This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि फिल्म ‘ब्लैक’ में अमिताभ बच्चन के किरदार की दर्शकों ने खूब सराहना की थी. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में काम करने के लिए बिग बी ने कोई भी फीस नहीं ली थी. इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि अमिताभ बच्चन संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहते थे. इसी फिल्म में सोनम कपूर और रणबीर कपूर ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल शर्माजी यांना संगीतक्षेत्रातील अविरत सेवेसाठी पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान (Musician Pyarelal Sharma conferred with Padma Bhushan Award)

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा यांना राष्ट्रपतींच्या वतीने राज्य शासनामार्फत पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान करून…

June 12, 2024

बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम स्वत:च्या घरात झाली शिफ्ट, मुंबईतील घराच्या गृहप्रवेशाची झलक पाहिली का?  (Bigg Boss 16 Fame Archana Gautam Finally Moves In To Her New House)

बिग बॉस 16 फेम बबली अर्चना गौतम सध्या खुप खुश आहे. अभिनेत्री-राजकारणी अर्चना गौतमने गेल्या…

June 12, 2024

लहान मुले आणि दमा (Children And Asthma)

पालकांपैकी एकाला जरी दम्याचा आजार असेल, तर मुलांना दमा होण्याची शक्यता अधिक प्रमाणात असते. पण…

June 12, 2024

कहानी- दहलीज़: अंदर बाहर (Short Story- Dahleez: Andar Bahar)

अपनी मां की तरह ही वह भी बहुत अकेली दिखाई देती. उसके चेहरे पर अजीब…

June 12, 2024
© Merisaheli