Categories: FILMEntertainment

कार्तिक आर्यन जब पैसों के लिए करने लगे थे यह काम, जानकर हैरान हो जाएंगे आप (When Kartik Aaryan started Doing This Work for Money, You will be Surprised to Know)

हाल ही में कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भूलैया 2' रिलीज़ हुई है, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. कार्तिक आर्यन को बॉलीवुड…

हाल ही में कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भूलैया 2’ रिलीज़ हुई है, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. कार्तिक आर्यन को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का समय हो गया है और उनके 10 साल बेमिसाल रहे हैं. इस दौरान ‘प्यार का पंचनामा’ से लेकर ‘लव आज कल 2’ तक, हर फिल्म ने पॉपुलैरिटी बढ़ाने में काफी मदद की है. हालांकि कार्तिक के लिए सफलता के इस आयाम को छूने तक का सफर इतना आसान भी नहीं था, क्योंकि ग्वालियर के कार्तिक तिवारी को कार्तिक आर्यन बनने के लिए काफी संघर्ष करने पड़े हैं. यहां तक कि पैसों के लिए उन्हें वो काम भी करना पड़ा है, जिसे शायद वो नहीं करना चाहते थे. आखिर पैसों के लिए कार्तिक आर्यन कौन सा काम करने लगे थे, आइए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि कार्तिक आर्यन इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए ग्वालियर से मुंबई आए थे, लेकिन उनकी मंज़िल तो कुछ और ही थी, इसलिए वो इंजीनियर के बजाय एक्टर बन गए. कार्तिक जब कॉलेज में थर्ड ईयर में थे, तभी साल 2011 में उनकी डेब्यू फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ रिलीज़ हुई थी. हालांकि इस फिल्म के लिए कार्तिक की कास्टिंग किसी कास्टिंग एजेंसी में जाकर नहीं, बल्कि फेसबुक के ज़रिए हुई थी. यह भी पढ़ें: जब वेजिटेरियन कार्तिक आर्यन को रोज खाने पड़े 25 अंडे, कारण जानकर दंग रह जाएंगे आप (When Vegetarian Karthik Aryan Had To Eat 25 Eggs Daily, You Will Be Stunned To Know The Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए मुंबई पहुंचे कार्तिक आर्यन की एक्टर बनने के स्ट्रगल की कहानी एक अपार्टमेंट से शुरु हुई थी. उस अपार्टमेंट में कार्तिक के अलावा और 12 लोग रहते थे. स्ट्रगल के दिनों में कार्तिक पैसों की तंगी से जूझ रहे थे, ऐसे में पैसों की तंगी को दूर करने के लिए उन्होंने अपने साथ रहने वाले सभी फ्लैटमेट्स के लिए खाना पकाने का काम किया. खाना पकाने के काम से जो पैसे कार्तिक को मिलते थे, उससे वो अपने सपनों को पूरा करने लिए किए जाने वाले स्ट्रगल में खर्च करते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कार्तिक की डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, जबकि फिल्म में कार्तिक का 4 मिनट का मोनोलॉग सुपरहिट हो गया था. पहली फिल्म के बाद कार्तिक की अगली दो फिल्में ‘आकाश वाणी’ और ‘कांची’ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी न उतर सकीं और फ्लॉप साबित हुईं. इसके बाद साल 2015 में ‘प्यार का पंचनामा 2’ आई और फिर साल 2018 में ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ फिल्म रिलीज़ हुई. इन दोनों फिल्मों ने कार्तिक के करियर को न सिर्फ एक नया मोड़ दिया, बल्कि वो बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में भी शुमार हो गए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि कार्तिक ने फिल्मों में अपने किरदार को पर्दे पर जीवंत करने के लिए खूब मेहनत की, इसलिए उनकी फ्लॉप कम और हिट फिल्में ज्यादा हैं. इसी कड़ी में साल 2019 में कार्तिक की दो फिल्में ‘लुका छुपी’, ‘पति-पत्नी और वो’ रिलीज़ हुईं. ये दोनों ही फिल्में हिट रहीं और कार्तिक के करियर को एक नया आयाम मिल गया, क्योंकि कार्तिक ने यह साबित कर दिया कि उनमें सोलो हिट देने का माद्दा भी है. यह भी पढ़ें: एक्टरों पर इस तरह से पैनी नजर रखते हैं कार्तिक आर्यन, खुद किया इस बात का खुलासा (This Is How Karthik Aryan Keeps A Close Eye On Actors, Himself Revealed This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, कार्तिक आर्यन के वर्क फ्रंट की बात करें तो हाल ही में उनकी फिल्म ‘भूल भूलैया 2′ रिलीज़ हुई है, जिसमें उनके अपोज़िट कियारा आडवाणी ने मुख्य भूमिका निभाई है. एक्टर की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वो जल्द ही ;फ्रेडी’, ‘कैप्टन इंडिया’ और ‘शहजादा’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगे.

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli