जब वेजिटेरियन कार्तिक आर्यन को र...

जब वेजिटेरियन कार्तिक आर्यन को रोज खाने पड़े 25 अंडे, कारण जानकर दंग रह जाएंगे आप (When Vegetarian Karthik Aryan Had To Eat 25 Eggs Daily, You Will Be Stunned To Know The Reason)

बॉलीवुड हार्टथ्रोब कार्तिक आर्यन अपने चार्म से लाखों हसीनाओं को कायल करते हैं. उनकी मेहनत उनके काम में नजर भी आती है . इंडस्ट्री से न होते हुए भी एक्टर ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में खास जगह बना ली है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री का चमकता सितारा बनने के लिए कार्तिक को ऐसा कुछ करना पड़ा था जिसे सुनकर आप के होश उड़ जाएंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इस वजह से खाने पड़ गए अंडे – कार्तिक आर्यन यूं तो अब काफी फिट हैं लेकिन बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले वो काफी दुबले थे. जब उन्हें फिल्म ‘आकाशवाणी’ ऑफर हुई तो फिल्म के डायरेक्टर ने कार्तिक के सामने ऐसी शर्त रख दी, जिसके लिए उन्हें वो करना पड़ा जो उनके लिए काफी ज्यादा मुश्किल था. दरअसल कार्तिक का वजन काफी कम था और डायरेक्टर ने उन्हें वजन बढ़ाने के लिए कहा. उस दौरान कार्तिक वेजिटेरियन थे. उन्हें अंडे खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं था.

ये भी पढ़ें: ‘पृथ्वीराज’ के कॉस्टयूम बनाने में लगी इतने साल की मेहनत, तब जाकर बन पाई 50,000 पोशाक और 600 पगड़ियां (It Tooks So Many Years Of Hard Work To Make Prithviraj’s Costume, Then Only 50,000 Costumes And 600 Turbans Were Made) 

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

लेकिन जब उन्हें लगा कि फिल्म उनके हाथ से न निकल जाए तो वजन बढ़ाने के लिए उन्होंने अंडे खाने शुरू कर दिए, जो उनके लिए मुश्किल था. एक वक्त तो ऐसा भी आया की उन्होंने दिन में 25 तक अंडे खाए. और उनका ये खान पान काम भी आया और उनका वजन बढ़ गया. हालांकि फिल्म ‘आकाशवाणी’ फ्लॉप साबित हुई. लेकिन कार्तिक ने ये साबित कर दिया कि, वो काम के प्रति काफी वफादार हैं और सफलता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिटनेस फ्रीक हैं कार्तिक आर्यन – कार्तिक आर्यन, एक्टिंग में माहिर और फिटनेस को लेकर काफी फ्रीक हैं. कार्तिक इंस्टाग्राम पर जिम से अपने आपको वीडियोज फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं, जिस पर प्रशंसक खूब प्यार लुटाते हैं.

ये भी पढ़ें: करण जौहर को अपने पिता के काम से होती थी शर्मिंदगी, वजह जानकर लगेगा झटका (Karan Johar Used To Be Embarrassed By His Father’s Work, You Will Be Shoked To Know The Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इस चीज से होती है दिन की शुरुआत – कार्तिक ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वे अपने दिन की शुरुआत गरम पानी और नींबू-शहद से करते हैं. ये उनके लिए सबसे जरूरी चीज है. उनका मानना है कि नींबू-पानी फैट को बर्न करने में मदद करता है. शरीर को हाइड्रेट रखता है जो फिट रहने के लिए महत्वपूर्ण होता है. कार्तिक की डाईट में केवल शाकाहारी खाना शामिल होता है. वे प्रोटीन रिच डायट लेना पसंद करते हैं और हर दो घंटे में वे कुछ न कुछ हेल्दी खाते हैं. कम से कम कार्बोहाइड्रेट अपनी डायट में शामिल करते हैं और दूध-मीठे से दूरी बनाकर रखते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक्टिंग ही नहीं फिटनेस से भी जीतते हैं दिल – कार्तिक बॉलीवुड के उभरते सितारों में से एक हैं और इस दौर के सबसे काबिल एक्टरों में उनका नाम आता है. कार्तिक की कई सारी फिल्मों में उनका काम बेहद सराहनीय रहा है और उनकी फिटनेस भी लोगों को बहुत पसंद आती है. कार्तिक की एक्टिंग के साथ-साथ लुक्स और फिटनेस के भी काफी फैन बढ़ रहे है.

ये भी पढ़ें: हंसाने के चक्कर में कई बार अक्षय कुमार का पारा हाई कर चुके हैं कपिल शर्मा, फैंस भी लगा चुके हैं लताड़ (Akshay Kumar Has Been Angry With Kapil Many Tiems, Fans Have Also Taken Kapil’s Class)

×