FILM

जब नुसरत भरूचा के हाथ से निकल गई थी ये बड़ी फिल्म, मेकर्स ने इस वजह से एक्ट्रेस को किया था रिजेक्ट (When Nushrratt Bharuccha Lost This Big Film, Makers Rejected Actress for This Reason)

छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत भरूचा आज बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक मशहूर और कामयाब एक्ट्रेस मानी जाती हैं. उन्होंने धीरे-धीरे ही सही, लेकिन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि नुसरत एक कमाल की एक्ट्रेस हैं, लेकिन वो अपने ग्लैमरस लुक को लेकर भी अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब उनके हाथ के एक बड़ी फिल्म निकल गई, क्योंकि फिल्म के मकर्स को नुसरत भरूचा का लुक पसंद नहीं आया था, जबकि आज फैन्स उनके लुक्स और ग्लैमरस अंदाज़ के दीवाने हैं.  

आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘प्यार का पंचनामा’ के ज़रिए फैन्स के दिलों में जगह बनाने वाली नुसरत भरूचा कभी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ का हिस्सा बनने वाली थीं, उन्होंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन भी दिया था, लेकिन उन्हें इस फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिला. यह भी पढ़ें: नुसरत भरूचा को है ऐसे लाइफ पार्टनर की ख्वाहिश, इन खूबियों वाले शख्स से करेंगी शादी (Nushrratt Bharuccha Wants Such a Life Partner, She Will Marry a Person With These Qualities)

‘प्यार का पंचनामा’ के बाद नुसरत ने कई फिल्मों में अपनी दमदार अदायगी से यह साबित कर दिया कि उनमें एक्टिंग टैलेंट की कमी नहीं है. उन्होंने अपने हर किरदार को शिद्दत से निभाकर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में अपनी जगह बना ली. एक बार खुद एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें कभी हॉलीवुड की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में लतिका के किरदार के लिए चुना गया था.

बताया जाता है कि एक बार नुसरत भरूचा को हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था. एक्ट्रेस को उस फिल्म के लिए सिलेक्ट भी कर लिया गया था, लेकिन बाद में मेकर्स ने उन्हें सिर्फ उनके लुक की वजह से रिजेक्ट कर दिया. इस फिल्म के हाथ से निकल जाने का एक्ट्रेस को काफी पछतावा हुआ.

कुछ साल पहले नुसरत ने अपने एक एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने एक दफा ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए ऑडिशन दिया था. एक्ट्रेस ने लतिका के रोल के लिए ऑडिशन दिया था और पहले तो मेकर्स को भी उनका ऑडिशन पसंद आया, लेकिन फिर बाद में लुक्स की वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया, जिससे ये बड़ी फिल्म उनके हाथ से निकल गई.

नुसरत की मानें तो उन्हें इस फिल्म से सिर्फ इसलिए बाहर कर दिया गया था, क्योंकि मेकर्स को लगा कि वो गरीब बच्ची के रोल में फिट नहीं बैठ रही हैं और लतिका का किरदार उनके लुक पर सूट नहीं कर रहा है. मेकर्स ने बकायदा नुसरत को बिठाकर समझाया कि वो इस रोल के लिए परफेक्ट नहीं हैं, इसलिए उन्हें फिल्म में नहीं लिया जा सकता है. यह भी पढ़ें: नुसरत भरूचा ने महिलाओं को दी ऐसी नसीहत, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश (Nushrratt Bharuccha gives such advice to women, You Will Also Be stunned To know)

गौरतलब है कि नुसरत भरूचा ने साल 2002 में टीवी शो ‘किटी पार्टी’ में छोटे सा किरदार निभाकर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने पहली हिंदी फिल्म ‘जय संतोषी मां’ में काम किया, फिर साल 2010 में आई फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ में नुसरत में लीड रोल प्ले किया. एक्ट्रेस को ‘प्यार का पंचनामा’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘छोरी’, ‘जनहित में जारी’ जैसी कई फिल्मों में देखा जा चुका है.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Share
Published by
Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli