नुसरत भरूचा को है ऐसे लाइफ पार्ट...

नुसरत भरूचा को है ऐसे लाइफ पार्टनर की ख्वाहिश, इन खूबियों वाले शख्स से करेंगी शादी (Nushrratt Bharuccha Wants Such a Life Partner, She Will Marry a Person With These Qualities)

नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है. छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरआत कर फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली नुसरत अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हाल ही में एक्ट्रेस की फिल्म ‘जनहित में जारी’ रिलीज़ हुई थी, जो भले ही दर्शकों की उम्मीदों पर खरी न उतर सकी हो, लेकिन इसमें एक खास मैसेज छुपा हुआ है. एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम कर चुकीं नुसरत भरुचा फिलहाल अपनी बैचलर लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं, लेकिन एक्ट्रेस ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान लाइफ पार्टनर को लेकर अपनी ख्वाहिश ज़ाहिर करते हुए बताया था कि उन्हें किस तरह की खूबियों वाला पार्टनर चाहिए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

प्यार और शादी को लेकर हर लड़की के दिल में कोई न कोई ख्वाहिश होती है, लेकिन नुसरत भरूचा की मानें तो उन्होंने कभी भी अपने जीवनसाथी को लेकर मन में कोई धारणा नहीं बनाई है. दरअसल, एक्ट्रेस को लगता है कि लाइफ में जिस समय आपको कोई मिलेगा, उस समय उसकी उम्र मायने रखती है, क्योंकि उम्र के हिसाब से चीज़ें बदल जाती हैं. इसी सोच के चलते एक्ट्रेस ने अपने लाइफ पार्टनर को लेकर कोई लिस्ट नहीं बनाई है. उन्होंने यह भी नहीं तय किया है कि वो किस तरह के लड़के से शादी करेंगी और किस तरह के लड़के से दूरी बनाना चाहेंगी. उन्हें लगता है कि प्यार और शादी तो दिलों की बात है.  यह भी पढ़ें: नुसरत भरूचा ने महिलाओं को दी ऐसी नसीहत, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश (Nushrratt Bharuccha gives such advice to women, You Will Also Be stunned To know)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नुसरत की मानें तो प्यार दिल से जुड़ा एक प्यारा एहसास होता है, जिसे सिर्फ दिल ही समझ सकता है. ऐसे में दिल को कब कौन अच्छा लग जाए, यह कहा नहीं जा सकता है. हालांकि आपको कोई अच्छा तभी लग सकता है, जब आपका दिल उस शख्स के लिए कुछ खास एहसास करे. जिस प्यार का एहसास 16 साल की उम्र में होता है, उसी प्यार का एहसास 20 की उम्र तक आते-आते बदल जाता है और जब 25 साल की उम्र आती है तो 16 साल की उम्र वाला एहसास नहीं रहता है, क्योंकि उम्र के हर पड़ाव पर प्यार की परिभाषा बदल जाती है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस का कहना है कि हर इंसान की ज़िंदगी में उम्र के मुताबिक हर किसी की आदतें, जरूरतें और नेचर भी बदल जाता है. एक्ट्रेस के लिए रिश्ते में विश्वास और सम्मान का होना बेहद ज़रूरी है. उनके लिए यह मायने नहीं रखता है कि उस इंसान का स्टेटस क्या है या वो कैसा दिखता है? उनका मानना है कि विश्वास और इज्ज़त ये दोनों ऐसी चीज़ें हैं जो किसी भी रिलेशनशिप के लिए काफी मायने रखती हैं. यह भी पढ़ें: नुसरत भरूचा ने छोटे पर्दे से की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत, फ्लॉप टीवी करियर के बाद ऐसे बनीं बॉलीवुड की कामयाब एक्ट्रेस (Nushrratt Bharuccha Started Her Acting Career on the Small Screen, Know-How She Became a Successful Bollywood Actress)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि मुबंई में जन्मीं नुसरत भरूचा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से की थी, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से मिली थी. इस फिल्म में अपनी दमदार अदायगी से नुसरत ने हर किसी का दिल जीत लिया था. इसके बाद एक्ट्रेस फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में कार्तिक आर्यन के साथ नज़र आई थीं और फिल्म से उन्हें ज़बरदस्त पॉलपुलैरिटी मिली. इसके अलावा एक्ट्रेस को ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में देखा जा चुका है.

×