Categories: FILMEntertainment

कैटरीना कैफ संग रिलेशनशिप में रहते हुए भी जब सलमान खान ने किया था शादी से इनकार, बताई थी यह वजह (When Salman Khan Refused to Marry Katrina Kaif, This Was The Reason)

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम वैसे तो कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है, लेकिन वो अब भी सिंगल हैं और उनका नाम…

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम वैसे तो कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है, लेकिन वो अब भी सिंगल हैं और उनका नाम बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स की लिस्ट में शुमार है. एक वक्त ऐसा था जब सलमान खान और बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ के अफेयर की चर्चा बॉलीवुड की गलियारों में आम हुआ करती थी. दोनों न सिर्फ फिल्मों में साथ नज़र आ रहे थे, बल्कि कई खास मौकों पर भी दोनों को साथ देखा जाता था. दोनों को साथ देखकर हर किसी को ऐसा लगने लगा था कि वो जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे, लेकिन अफसोस ऐसा न हो सका और दोनों का ब्रेकअप हो गया. हालांकि रिलेशनशिप में होते हुए भी एक इंटरव्यू में सलमान ने कैटरीना से शादी से इनकार कर दिया था और इसकी वजह भी बताई थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स की मानें तो एक दौर ऐसा भी था जब सलमान खान अपनी गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ से शादी करना चाहते थे. दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे और दोनों ने कुछ साल तक डेटिंग भी की, लेकिन इससे पहले कि बात शादी तक पहुंच पाती, किसी वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों के ब्रेकअप की खबरों को सुनकर उनके फैन्स काफी निराश हुए थे, लेकिन दोनों ब्रेकअप के बाद भी अच्छे दोस्त बने रहे. यह भी पढ़ें: विदेश में शूटिंग के दौरान किसी और की बांहों में दिखे विकी कौशल, तस्वीर देखकर कैटरीना ने कहा- तुम्हें इजाज़त है (Vicky Kaushal Finds Love In Someone Else While Shooting In Croatia, Katrina Kaif Reacts ‘YOU’RE ALLOWED’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ब्रेकअप के बाद भी कैटरीना कैफ सलमान खान की फैमिली की खास बनी रहीं और उनकी फैमिली में आना जाना लगा रहा. इतना ही नहीं सलमान से ब्रेकअप के बाद भी कैटरीना ने उनके साथ काम किया. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों की प्रोफेशनल लाइफ पर कभी उनकी पर्सनल लाइफ हावी नहीं हुई और दोनों के बीच दोस्ती का खूबसूरत रिश्ता बरकरार रहा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि 13 साल पहले एक इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा था कि वो कैटरीना कैफ से शादी करने के लिए तैयार नहीं हैं. रिलेशनशिप में होते हुए भी कैटरीना से सलमान ने शादी से इनकार कर दिया था, लेकिन इसके पीछे की उन्होंने वजह भी बताई थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि वो शादी जैसी चीज़ के लिए तैयार हैं, क्योंकि वो सिर्फ आज में जीना पसंद करते हैं. शादी से इनकार करने की वजह बताते हुए सलमान ने कहा था कि अगर उन्होंने शादी कर भी ली तो भी उनका नाम किसी न किसी के साथ जोड़ा जाएगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान से ब्रेकअप के बाद कैटरीना कैफ की ज़िंदगी में रणबीर कपूर आए, जिनके साथ वो कुछ सालों तक लिव-इन में रहीं, लेकिन फिर रणबीर और कैटरीना का रिश्ता भी खत्म हो गया. रणबीर से ब्रेकअप के बाद कैटरीना ने विक्की कौशल को डेट किया और पिछले साल ही उनके साथ शादी के बंधन में बंध गईं. मूव ऑन करते हुए कैटरीना ने विक्की कौशल के साथ अपना घर बसा लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं सलमान आज भी सिंगल हैं, लेकिन उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है. कैटरीना से पहले सलमान का नाम ऐश्वर्या राय, सोमी अली और संगीता बिजलानी से जुड़ चुका है. कहा तो यह भी जाता है कि संगीता बिजलानी के साथ उनकी शादी के कार्ड भी छप चुके थे, लेकिन उससे पहले ही दोनों की राहें जुदा हो गईं. यह भी पढ़ें: जब सरेआम एक लड़की ने आयुष्मान खुराना से कर दी थी ऐसी डिमांड, शर्म से पानी-पानी हो गए थे एक्टर (When a Girl Publicly Made Such a Demand to Ayushmann Khurrana, Know What Was His Reaction)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही कैटरीना कैफ के साथ फिल्म ‘टाइगर 3’ में नज़र आएंगे. इसके अलावा वो ‘पठान’, ‘कभी ईद कभी दिवाली’ और ‘गॉडफादर’ जैसी फिल्मों में भी जल्द ही दिखाई देंगे. फैन्स को भाईजान की इन फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार है.

Recent Posts

यंग दिखने के लिए श्रीदेवी करती थीं ये काम, बेटियों के लिए एक्ट्रेस ने उठाया था यह कदम (Sridevi Used to Do This Thing to Look Young, Actress Took This Step for Daughters)

वैसे तो आमतौर पर बॉलीवुड की अधिकांश एक्ट्रेसेस बढ़ती उम्र के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को…

लघुकथा- साथ… (Short Story- Sath…)

"आप मेरे पति नहीं होते, तो मेरा भी एक प्यारा-सा परिवार होता. हम कभी साथ…

© Merisaheli