Categories: FILMTVEntertainment

फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉपी को लॉन्च करने के लिए दीपिका पादुकोण को ही क्यों चुना गया, जानें क्या है खास वजह (Why Deepika Padukone Was Chosen To Launch The Trophy Of FIFA World Cup, Know What Is The Special Reason)

18 दिसंबर का दिन फुटबॉल प्रेमियों के लिए काफी खास और अहम रहा. साल 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप के फाइनल में जहां अंर्जेंटीना ने ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने का काम किया, वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी ऐतिहासिक काम किया है. दरअसल एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लॉन्च की है. ऐसे में इस ट्रॉफी को लॉन्च करने वाली वो पहली ग्लोबल स्टार बन गई हैं. ऐसे में ये भारत देश के लिए काफी गौरवान्वित करने वाला पल रहा. इस ट्रॉफी को दीपिका के साथ पूर्व स्पेनिश गोलकीपर Iker Casillas ने लॉन्च किया. अब ऐसे में सोचने वाली बात ये है कि जिस दीपिका पादुकोण का फुटबॉल से दूर-दूर तक कोई नाता-रिश्ता नहीं है, तो आखिर उन्हें इस ट्रॉफी को लॉन्च करने का मौका क्यों मिला?

सोशल मीडिया पर ये खबर आग की तरह फैल रही है. ज्यादातर लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर दीपिका ने फीफी वर्ल्ड कप के ट्रॉफी को लॉन्च क्यों किया. बता दें कि इकर कैलिसास और दीपिका ने लुसैस स्टेडियम में इस ट्रॉफी को लॉन्च किया था. इस दौरान ट्रॉफी को इकर कैलिसास ने अपने हाथ में पकड़ रखा था.

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ही नहीं, बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस भी पहन चुकी हैं ‘भगवा’ बिकिनी (Not Only Deepika Padukone, These Bollywood Actresses Have Also Worn ‘Saffron’ Bikini)

इतने कैरेट सोने से बनी है फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी – इस ट्रॉफी का वजन 6.117 किलो है, जिसमें 18 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया है. हर किसी को इस ट्रॉफी को छूने की इजाजत नहीं होती है. कुछ खास लोग ही इसे छू सकते हैं, जिनमें दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: पठान ही नहीं दीपिका पादुकोण की इन फिल्मों पर भी हो चुका है जमकर बवाल, बैन करने की उठी थी मांग (Not Only Pathan, These Films Of Deepika Padukone Have Also Caused A Lot Of Ruckus, There Was A Demand To Ban Them)

इस वजह से ट्रॉफी को लॉन्च करने के लिए चुना गया दीपिका पादुकोण को – फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को लॉन्च करने के लिए दीपिका पादुकोण को इसलिए चुना गया क्योंकि इस ट्रॉफी का केस ग्लोबल लग्जरी ब्रांड लुई विटॉन ने बनाया और डिजाइन किया है. इस लग्जरी ब्रांड की एंबेसेडर हैं दीपिका पादुकोण. न सिर्फ ये लग्जरी ब्रांड बल्कि, कई और इंटरनेशनल लग्जरी ब्रांड्स की फेस भी रह चुकी हैं दीपिका. दो बार टाइम मैग्जीन में दीपिका पादुकोण का नाम शामिल किया गया है. यही नहीं, दीपिका कांस फिल्म फेस्टिवल में भी अपने जलवे दिखा चुकी हैं और इसकी ज्यूरी मेंबर भी रही हैं.

ये भी पढ़ें: ‘पठान’ का ‘बेशर्म रंग’ ही नहीं, बॉलीवुड के इन गानों पर भी लग चुका है चोरी का आरोप (Not Only ‘Besharm Rang’ Of ‘Pathan’, These Bollywood Songs Have Also Been Accused Of Plagiarism)

वहीं अगर दीपिका पादुकोण के वर्क फ्रंट की बात करें तो जल्द ही वो शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘पठान’ में नजर आने वाली हैं, जिसे लेकर देशभर में काफी बवाल मचा हुआ है. इस फिल्म में शाहरुख और दीपिका के अलावा जॉन अब्राहम भी अहम किरदार निभा रहे हैं.

Khushbu Singh

Recent Posts

कहानी- कुछ तो लोग कहेंगे… (Short Story- Kuch Toh Log Kahenge…)

"वरुण, किसी की बॉडी का अपमान करने का तुम्हारा कोई हक़ नही बनता. ये मेरी…

June 22, 2024

दीपिका कक्कडने पुन्हा एकदा दाखवलं वाढलेलं पोट, चाहते म्हणाले पुन्हा गरोदर ? (Dipika Kakar Flaunting Her Baby Bump Fans Confused)

'ससुराल सिमर का' मधून घराघरात लोकप्रियता मिळवणारी सुप्रसिद्ध टीव्ही अभिनेत्री दीपिका कक्कर अनेकदा तिच्या वैयक्तिक…

June 22, 2024

केदारनाथसाठी मला जे प्रेम मिळाले सुशांतमुळेच, सहकलाकाराच्या आठवणीत सारा अली खान झाली भावूक(Sara Ali Khan gets emotional as she talks about Sushant Singh Rajput)

सारा अली खानने दिवंगत सुशांत सिंग राजपूतसोबत 'केदारनाथ' चित्रपटाद्वारे बॉलिवूडमध्ये पदार्पण केले. सुशांत या जगात…

June 22, 2024
© Merisaheli