Categories: Fashion GuideFashion

विंटर फैशन ट्रेंड्स 2019: सर्दियों में पहनें ये 20 स्टाइलिश विंटर आउटफिट्स (Winter Fashion Trends 2019: 20 Best Winter Outfits You Need To Own)

विंटर सीज़न में ज़्यादातर महिलाओं के वॉर्डरोब में स़िर्फ जींस, लेगिंग, कार्डिगन व स्वेटर ही नज़र आते हैं. उन्हें लगता है कि इन आउटफिट्स के…

विंटर सीज़न में ज़्यादातर महिलाओं के वॉर्डरोब में स़िर्फ जींस, लेगिंग, कार्डिगन व स्वेटर ही नज़र आते हैं. उन्हें लगता है कि इन आउटफिट्स के अलावा इस मौसम में और कुछ पहना ही नहीं जा सकता है. स्टाइलिश दिखने के बारे में तो वे सोच ही नहीं पातीं, जबकि सच्चाई यह है कि विंटर फैशन भी बेहद ग्लैमरस व अट्रैक्टिव हो सकता है. इसके लिए बस आपको अपने वॉर्डरोब में कुछ स्टाइलिश विंटर आउटफिट्स व फुटवेयर शामिल करने होंगे.

1) स्टेटमेंट कोट
ठंड के मौसम में आउटवेयर यानी ओवरकोट वॉर्डरोब का सबसे ज़रूरी आउटफिट होता है, तो क्यों न इसे स्टेटमेंट आउटफिट बनाया जाए. न्यूट्रल या ब्लैक आउटफिट के साथ ब्राइट कलर का स्टेटमेंट कोट यानी ओवरकोट पहनें. अगर आपको पेस्टल कलर्स पसंद हैं, तो एंकल लेंथ जींस के साथ पेस्टल कलर का ओवरकोट ट्राई करें और फुटवेयर के लिए एंकल बूट्स चुनें. ओवरकोट की ख़ासियत यह है कि ये वेस्टर्न व इंडियन दोनों तरह के आउटफिट्स पर अच्छा लगता है. आप साड़ी के ऊपर भी ओवरकोट पहन सकती हैं. अगर आप कोट को नए अंदाज़ में पहनना चाहती हैं, तो कोट के ऊपर बेल्ट ट्राई करें. इससे आपको नया लुक मिलेगा. हल्की ठंड के लिए सिंगल बटन लिनेन ओवरकोट भी अच्छा विकल्प है. इस सीज़न में मेटालिक ओवरकोट व जैकेट भी इन है.

2) पैंटसूट सेट
ट्रेंडी लुक के लिए पैंटसूट को अपने विंटर वॉर्डरोब में शामिल करें. यह ऑफिस वेयर व इवनिंग पार्टी दोनों ही जगहों पर अच्छा लगता है. इस टू-पीस को आप क्रॉप टॉप या टीशर्ट के साथ लेयर कर सकती हैं. इसके साथ पम्प्स, एंकल लेंथ बूट्स व फ्लैट्स सब कुछ अच्छा लगता है. सबसे अच्छी बात है कि आप ब्लेज़र व पैंट को अलग-अलग भी पहन सकती हैं.

3) टर्टल नेक टॉप व स्वेटर
इन सर्दियों में टर्टल नेक को अपना बेस्ट फ्रेंड बनाएं. आपके वॉर्डरोब में टर्टल नेकवाले आउटफिट्स होने ही चाहिए, क्योंकि ये सर्दियों में गर्म रखने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देते हैं. जींस या स्कर्ट के साथ टर्टल नेक स्वेटर पहनें. टर्टल नेक टॉप या स्वेटर के साथ क्रॉप वेस्टकोट भी बहुत अच्छा लगेगा. इस सीज़न में एनिमल प्रिंटवाले टर्टल नेक स्वेटर भी इन हैं. इसे आप प्लेन कार्डिगन के साथ पहनकर स्मार्ट लुक पा सकती हैं.

4) नी लेंथ बूट्स
वॉर्म एंड स्टाइलिश नी लेंथ बूट्स सर्दियों के लिए परफेक्ट फुटवेयर हैं. नी बूट्स गर्माहट देने के साथ आपके लुक को सुपर स्टाइलिश बना देता है. कैजुअल लुक के लिए इसे जींस के साथ पहनें. टॉप वेयर के लिए जंपर जैकेट ट्राई करें. इवनिंग या पार्टी लुक के लिए शॉर्ट ड्रेस या स्कर्ट के साथ नी लेंथ बूट आपको सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बना देगा.

5) निटेड जंपर ड्रेस
अगर आप स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ ठंड से बचना भी चाहती हैं, तो निटेड जंपर आपके वॉर्डरोब में ज़रूर होना चाहिए. आप चाहें, तो इसके साथ टाइट्स भी पहन सकती हैं. ज़्यादा ठंड हो, तो इसके ऊपर कोट या जैकेट पहनें. कैज़ुअल लुक के लिए इसके साथ स्नीकर्स अच्छा लगेगा. लुक को स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो बूट्स के साथ लुक को कंप्लीट करें.

यह भी पढ़ें: टॉप 10 विंटर ब्राइडल वेयर आपको बनाएंगे ख़ूबसूरत और स्टाइलिश दुल्हन (Top 10 Super Stylish Ideas For Winter Brides To Stay Warm And Fashionable)

 

6) स्किनी जींस
स्किनी जींस सर्दियों के लिए परफेक्ट आउटफिट है. दिन के समय इसके साथ लेदर जैकेट और फ्लैट बूटीज़ पहनें और नाइट लुक के लिए पॉइंटी टो हील्स और सिल्क ड्रेप टॉप ट्राई करें. ठंड से बचने के लिए स्किनी फॉक्स लेदर पैंट्स भी अच्छे विकल्प हैं. हल्की ठंड होने पर इसे शिफॉन टॉप के साथ टीमअप करें. ऑफिस वेयर के लिए आप इसके साथ ओवरसाइज़्ड ब्लेज़र भी पहन सकती हैं.

7) लेदर जैकेट
यह विंटर वॉर्डरोब का सबसे ज़रूरी और अहम् आउटफिट है. डे लुक के लिए इसे जींस और टी-शर्ट के साथ पहनें. अगर पार्टी में जा रही हैं, तो इसे ड्रेस या शाइनी टाइट्स के साथ पेयर करें. ट्रेंडी लुक के लिए लेदर ट्रेंचकोट भी अच्छा विकल्प है.

8) मैक्सी ड्रेस
जी हां, आप ठंड में भी मैक्सी ड्रेस पहन सकती हैं. बस, आपको थोड़ी-सी स्मार्टनेस दिखानी होगी. टर्टलनेक स्वेटर के ऊपर मैक्सी ड्रेस पहनें और इसके साथ ट्रेंडी बूट्स की पेयरिंग करें. ऑफिस लुक के लिए आप इसके ऊपर ब्लेज़र पहन सकती हैं. मैक्सी ड्रेस व कॉर्डिगन का कॉम्बिनेशन भी अच्छा लगेगा.

9) स्वेटर ड्रेस
भीड़ से अलग नज़र आना चाहती हैं, तो स्वेटर ड्रेस अच्छा ऑप्शन है. इसे बेल्ट या वेस्ट बैग के साथ एक्सेसराइज़ करके स्टाइलिश लुक पा सकती हैं. इसके साथ स्नीकर्स व बूटीज़ अच्छे लगेंगे.

10) डेनिम जैकेट
डेनिम जैकेट का फैशन कभी नहीं जाता. कैज़ुअल लुक के लिए इसे टी-शर्ट या टर्टल नेक टॉप के साथ पहनें व स्नीकर्स पहनकर लुक को कंप्लीट करें. इवनिंग या पार्टी लुक के लिए इसके नीचे मेटालिक शिमरी टॉप व शाइनी टाइट्स ट्राई करें.

यह भी पढ़ें: परफेक्ट ब्रा खरीदने के 10 आसान टिप्स (10 Tips For Buying The Perfect Bra)

11) फॉक्स फर कोट या वेस्टकोट
स्टाइलिश फॉक्स फर कोट या वेस्टकोट आपको सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बना देगा. न्यूट्रल कलर के टॉप और बॉटम वेयर के साथ इसे पेयर करें.

12) कलरफुल कैप व ग्लव्स
सर्दियों के मौसम में ब्लैक या ग्रे कलर के बोरिंग ग्लव्स व कैप पहनने की बजाय कलरफुल हैट या ग्लव्स पहनें. इसके साथ पेस्टल या ब्लैक कलर स्वेटर व पैंट अच्छा लगेगा.

13) स्कार्फ व स्टोल
वॉर्म स्टोल व स्कार्फ आपको ठंडी हवाओं से बचाने के साथ-साथ आपके लुक को भी स्टाइशिल बना सकता है. न्यूट्रल कलर का स्कार्फ ख़रीदें, इसे आप ज़्यादातर विंटर आउटफिट्स के साथ पेयर कर सकती हैं.

14) वेल्वेट लहंगा/साड़ी
यदि आप इंडियन आउटफिट्स पहनती हैं, तो किसी ख़ास पार्टी-फंक्शन में जाने के लिए वेल्वेट लहंगा या साड़ी सिलेक्ट करें. ये आपको ठंड से भी बचाएगा और रॉयल लुक भी देगा.

15) लॉन्ग एम्बेलिश्ड जैकेट
साड़ी, लहंगा, गाउन, अनारकली आदि ट्रेडिशिनल आउटफिट्स के साथ लॉन्ग एम्बेलिश्ड जैकेट पहनकर आप स्टाइलिश भी नज़र आएंगी और ठंड से भी बच जाएंगी इसलिए अपने विंटर कलेक्शन में लॉन्ग एम्बेलिश्ड जैकेट ज़रूर रखें.

यह भी पढ़ें: फैशन से जुड़े 10 सवाल जिन्हें आप ज़रूर पूछना चाहेंगी (10 Fashion Questions You Should Be Asking Right Now)

विंटर स्पेशल फैशन टिप्स
16) रिप्ड जींस के नीचे वॉर्म टाइट्स पहनें. ये टाइट्स न स़िर्फ आपको ठंड से बचाएंगे, बल्कि आपके आउटफिट को अलग अंदाज़ भी देंगे.
17) बटरी सॉफ्ट लेदर जंपसूट इस सीज़न का हॉट न्यू ट्रेंड है.
18) केप कोट इस सीज़न में इन है. यह पोंचू की तरह दिखता है.
19) स्वेटर के साथ प्लीटेड स्कर्ट आपको स्मार्ट लुक देगा.
20) लेदर मिनी स्कर्ट व टॉप के साथ ओवरकोट भी स्मार्ट दिखेगा.

सीखें व्हाइट शर्ट और ब्लू जींस पहनने के 5 स्टाइलिश तरीके, देखें वीडियो:

Recent Posts

ब्यूटी प्रॉब्लम्स: क्या कंप्यूटर के सामने ज़्यादा बैठने से आंखों को नुकसान हो रहा है? (Beauty Problems: Protect Your Eyes While Working On Computer)

मैं वर्किंग वुमन हूं. ऑफ़िस में कंप्यूटर पर ज़्यादा देर काम करने के कारण मेरी…

कोरोना काल के लॉकडाउन के दौरान बच्‍चों का ध्‍यान कैसे रखें? (How You Can Take Care Of Children During Lockdown)

दुनियाभर में अचानक आए सोशल आइसोलेशन या क्वारंटाइन जैसी स्थिति में, लोगों का भयभीत और…

अपने फेवरेट फूड को सामने देख डाइट प्लान तक भूल जाते हैं टीवी के ये स्टार्स (These Tv Stars Forget Diet Plans For Their Favourite Food)

स्लिम लुक पाने के लिए स्टार्स को क्या-क्या नहीं करना पड़ता है, यहां तक की…

दांतों और मसूड़ों का यूं रखें ख़्याल (Tips For Healthy Teeth And Gums)

जब आप हंसते-मुस्कुराते हैं, तो दुनिया को अपनेपन का एक ख़ूबसूरत संदेश देते हैं. इसमें…

© Merisaheli