Categories: Top Stories

इंटरनेशनल वुमन्स डे के मौक़े पर एयर इंडिया में दिखा वुमन पावर, बनाया नया रिकॉर्ड (Women Power- Air India Women crew sets New Record)

बदलते व़क्त के साथ महिलाओं का दायरा बहुत बढ़ा है. जमीं से लेकर आसमां तक अपनी उपलब्धियों का परचम लहरा चुकी महिलाओं के लिए इस…

बदलते व़क्त के साथ महिलाओं का दायरा बहुत बढ़ा है. जमीं से लेकर आसमां तक अपनी उपलब्धियों का परचम लहरा चुकी महिलाओं के लिए इस बार का इंटरेशनल वुमन्स डे बहुत स्पेशल होगा. दरअसल, देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस एअर इंडिया की महिलाओं ने एक ख़ास रिकॉर्ड बनाकर देश की सभी महिलाओं का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. महिलाओं की बढ़ती ताकत दिखाने के लिए एयर इंडिया के एक विशेष विमान ने दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिे उड़ान भरी. इसकी खास बात ये रही कि विमान के पायलट और क्रू मेंबर्स से लेकर ग्राउंड स्टाफ तक सब महिलाएं थीं. ऐसा करने वाली एयर इंडिया दुनिया की पहली कंपनी है.

5 दिनों का सफ़र
एयर इंडिया फ्लाइट ने सभी महिला क्रू के साथ सोमवार को नई दिल्ली से सैन फ्रांसिसको के लिए उड़ान भरी और पूरी दुनिया की सैर के बाद शुक्रवार वापस आई. एयर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक़ इस विमान की उड़ान के लिए ग्राउंड हैंडलिंग स्टाफ से लेकर इंजीनियर और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर तक महिलाओं का योगदान रहा.

गिनिज़ बुक में नाम दर्ज कराने की मांग
एयर इंडिया ने महिलाओं के इस रिकॉर्ड को गिनीज़ बुक ऑफ द रिकॉर्ड में दर्ज करवाने के लिए आवेदन किया है. एयर इंडिया ने कहा है कि अब वो हर साल इंटरनेशनल वुमन्स डे के मौ़के पर महिला टीमों वाली उड़ानों का संचालन करेगी.

 

– कंचन सिंह

Share
Published by
Kanchan Singh

Recent Posts

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई के इस्कॉन…

कंगना रनौत ने स्टार किड्स पर एक बार फिर साधा निशाना, बोलीं- उबले अंडे लगते हैं(Kangana Ranaut Takes A Dig At Star Kids, Says- They Look Like Boiled Eggs)

हर मुद्दे पर बिंदास बेबाक तीखे बयान देकर अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देनेवाली…

© Merisaheli