Categories: FILMEntertainment

रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘जब वी मेट’ के 14 साल, शाहिद कपूर और करीना कपूर की केमेस्ट्री ने जीत लिया था दर्शकों का दिल (14 Years of Romantic Comedy Film ‘Jab We Met’, When Chemistry of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor Won The Hearts of Audience)

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म 'जब वी मेट' की रिलीज़ को 14 साल पूरे हो गए हैं. आज से ठीक 14 साल…

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म ‘जब वी मेट’ की रिलीज़ को 14 साल पूरे हो गए हैं. आज से ठीक 14 साल पहले यानी 26 अक्टूबर 2007 को यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म रिलीज़ हुई थी और रिलीज़ के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. ‘जब वी मेट’ में शाहिद कपूर और करीना कपूर लीड रोल में नज़र आए थे. फिल्म में दोनों की रोमांटिक केमेस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग के पहले से ही शाहिद और करीना एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और कहा जाता है कि शूटिंग के लिए दोनों एक ही कार से सेट पर जाया करते थे. ‘जब वी मेट’ ही वो फिल्म है जो करीना कपूर के फिल्मी करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘जब वी मेट’ में शाहिद और करीना की जोड़ी ने न सिर्फ दर्शकों के दिलों को जीता था, बल्कि इस फिल्म के कई डायलॉग्स भी दर्शकों की जुबां पर छा गए थे. रोमांस की आसान व्याख्या और करीना की ‘मैं अपनी फेवरेट हूं’ से लेकर ‘क्यों देखूं मैं गन्ने के खेत’ जैसे डायलॉग काफी पसंद किए गए थे. फिल्म में चुलबुली और एनर्जी से भरपूर गीत यानी करीना कपूर की मुलाकात बिज़नेसमैन आदित्य यानी शाहिद कपूर से होती है जो आत्महत्या करने का विचार कर रहा होता है. इस मुलाकात के बाद दोनों की ज़िंदगी में जो टर्न आता है वो दर्शकों को फिल्म से आखिर तक बांधे रखता है. यह भी पढ़ें: क्या आलिया भट्ट और रणबीर कपूर कर रहे हैं इस साल दिसंबर में शादी? (Are Alia Bhatt And Ranbir Kapoor Getting Married In December 2021)

फिल्म में शाहिद और करीना की सहज केमेस्ट्री दिखाई गई थी, जो उस समय रिलेशनशिप में थे, लेकिन एक लवबर्ड के तौर पर यह उनका एक साथ आखिरी प्रोजेक्ट भी था. फिल्म कंपेनियन को दिए एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि यह फिल्म कैसे भाग्य के एक अजीब मोड़ पर थी, क्योंकि वो इस फिल्म के साथ-साथ ‘टशन’ की शूटिंग भी कर रही थीं, जिसमें सैफ अली खान एक्ट्रेस के अपोज़िट थे, जो अब करीना के पति हैं. करीना ने बताया था कि वो शाहिद ही थे, जिन्होंने उनसे कहा था कि उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुन लेनी चाहिए, जिसके बाद वो इस फिल्म को करने के लिए राज़ी हुई थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस बात का पूरा यकीन था कि फिल्म ‘टशन’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित होगी, क्योंकि यह यशराज की फिल्म थी. एक्ट्रेस ने अपने अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि वो यशराज की फिल्म को करने को लेकर काफी एक्साइटेड थीं और उन्हें लग रहा था कि ‘टशन’, फिल्म ‘जब वी मेट’ पर भारी पड़ेगी और उनका जीवन बदल जाएगा. उन्हें लगता था कि वो इस फिल्म की बदौलत अगली उमा थुरमन बन जाएंगी, लेकिन जब ‘टशन’ रिलीज़ हुई तो इसे नेगेटिव रिव्यू मिले.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना का कहना है कि ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने हंसते हुए कहा था कि डेस्टिनी की अपनी प्लानिंग थी, इस फिल्म और ‘टशन’ की मेकिंग के दौरान बहुत कुछ हुआ. इस फिल्म ने जहां एक्ट्रेस के करियर को बदल दिया, तो वहीं ‘टशन’ ने उनकी ज़िंदगी बदल दी, क्योंकि इसी फिल्म में उन्हें सैफ अली खान के रूप में अपने सपनों का राजकुमार मिला और उन्होंने उनसे शादी कर ली, जबकि ‘जब वी मेट’ के बाद शाहिद और करीना की राहें हमेशा के लिए एक-दूसरे से जुदा हो गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि डायरेक्टर इम्तियाज अली ने इस फिल्म को करीब 15 करोड़ के बजट में तैयार किया था और जब यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई तो इसने 44 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की. इस फिल्म के लिए करीना कपूर को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. फिल्म में सिंगर श्रेया घोषाल के गाने ‘ये इश्क हाय…’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. यह भी पढ़ें: विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी की डेट आई सामने, इस दिन लेंगे सात फेरे (Vicky Kaushal and Katrina Kaif’s wedding date revealed, will tie the Knot soon)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शाहिद और करीना की लव स्टोरी की बात करें तो उनकी प्रेम कहानी का आगाज़ साल 2004 में हुआ था. दोनों की लव स्टोरी उस दौरान बी-टाउन के अलावा मीडिया की भी सुर्खियां बनीं. दोनों को कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ स्पॉट किया जाता रहा. इतना ही नहीं दोनों ने पब्लिकली भी अपने रिलेशनशिप की बात को स्वीकार किया था, लेकिन यह वही फिल्म है जिस दौरान दोनों के रिश्ते में खटास की खबरें भी सामने आईं. साल 2006 में जब इस फिल्म की शूटिंग शुरु हुई थी, तब दोनों के बीच रिश्ते अच्छे थे, लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और यह दोनों की एक साथ आखिरी फिल्म साबित हुई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि शाहिद और करीना ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था. इस जोड़ी को ’36 चाइना टाउन’, ‘चुप चुपके’, ‘जब वी मेट’ में एक साथ देखा गया था. हालांकि दोनों के ब्रेकअप के बाद साल 2010 में उनकी फिल्म ‘मिलेंगे-मिलेंगे’ रिलीज़ हुई थी. रील लाइफ से लेकर रीयल लाइफ में सुर्खियां बटोरने वाले शाहिद और करीना के रिलेशनशिप के खत्म होने की खबरों पर आखिरी बार तब मुहर लगी, जब साल 2007 में ‘लैक्मे फैशन वीक’ में करीना कपूर, सैफ अली खान के साथ नज़र आई थीं. यह भी पढ़ें: Bollywood Quiz – Jab We Met

Recent Posts

फहमान खान ने बिग बॉस 16 के ऑफर को कर दिया था रिजेक्ट (Fahman Khan Had Rejected The Offer Of Bigg Boss 16)

रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' TRP की लिस्ट में कमाल कर रहा है, जिसका पूरा…

लघुकथा- मासूम बात (Short Story- Masoom Baat)

"पिछली बार ख़ूब मज़ा आया था जहां आप लेकर गए थे. कितने सारे बच्चे थे.…

© Merisaheli