Categories: MakeupBeauty

5 तरीके से लगाएंगी लिपस्टिक तो टिकेगी लंबे समय तक (5 Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick)

लिपस्टिक (Lipstick) लगाने का सही तरीका यदि आपको मालूम है, तो आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी. अक्सर जब हम किसी पाटी-फंक्शन में जाते…

लिपस्टिक (Lipstick) लगाने का सही तरीका यदि आपको मालूम है, तो आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी. अक्सर जब हम किसी पाटी-फंक्शन में जाते हैं, तो कुछ समय के बाद, ख़ासकर कुछ खाने या पीने के बाद हमारी लिपस्टिक फिकी पड़ जाती है या निकल जाती है. कई बार लिपस्टिक पूरी तरह से नहीं निकलती, लेकिन बीच में से निकल जाती है, जो देखने में बहुत खराब लगती है. यदि आप भी चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे, तो 5 तरीके से लगाएं लिपस्टिक, ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी और बीच में से मिटेगी भी नहीं.

इन 5 तरीकों से लगाएंगी लिपस्टिक तो टिकेगी लंबे समय तक

1) होंठों को मॉइश्‍चराइज़ करें
स्वस्थ-सुंदर-कोमल होंठ ही ख़ूबसूरत नज़र आते हैं इसलिए अपने होंठों का ख़ास ख़्याल रखें. इसके लिए रोज़ाना सोने से पहले अपने होंठों को मॉइश्‍चराइज़ करें. इसके लिए आप होंठों पर कोई कोल्ड क्रीम या देशी घी भी लगा सकती हैं. इसके साथ ही होंठों पर शहद और चीनी लगाकर होंठों को स्क्रब भी करती रहें.

2) ऐसे करें लिपस्टिक लगाने की शुरुआत
लिपस्टिक लगाने की शुरुआत लिप पेंसिल से करें. सबसे पहले लिप पेंसिल से होंठों को आउटलाइन करें. लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे इसके लिए लिप पेंसिल से पूरे होंठों पर एक कोट लगाएं. लिप पेंसिल लंबे समय तक टिकी रहती है इसलिए पूरे होंठों पर लिप पेंसिल लगाना ज़रूरी है.

3) लिप ब्रश से लगाएं लिपस्टिक
लिप ब्रश से लिपस्टिक लगाने से लिपस्टिक होंठों पर एक जैसी अप्लाई होती है और दिखने में भी अच्छी लगती है. लिपस्टिक लंबे समय तक टिके इसके लिए ज़रूरत से ज़्यादा लिपस्टिक न लगाएं, क्योंकि इससे आपको कोई फ़ायदा नहीं होगा. आप लिपस्टिक का स़िर्फ एक कोट ब्रश की सहायता से होंठों पर लगाएं.

यह भी पढ़ें: गोल चेहरे वाली महिलाएं इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आज़माएं 5 बेस्ट मेकअप टिप्स (5 Best Makeup Tips For Round Faces)

 

4) ब्लॉटिंग करें
लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे और फैले नहीं इसके लिए ब्लॉटिंग बहुत ज़रूरी है. इसके लिए होंठों पर पहले टिशु पेपर रखें, फिर ब्रश पर ट्रांस्लुसेंट पाउडर या कोई भी टेल्कम पाउडर लगाकर टिशु पेपर के ऊपर अच्छी तरह लगाएं, ताकि पाउडर आपकी लिपस्टिक की एक्स्ट्रा शाइन निकाल दे और आपकी लिपस्टिक मैट नज़र आए. ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक चाय के कप या जूस के ग्लास पर नहीं चिपकेगी. साथ ही लिपस्टिक मैट फिनिश की नज़र आएगी और लंबे समय तक टिकी रहेगी.

5) लिपस्टिक को फ्रिज में रखें
यदि आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे, तो अप्लाई करने से कुछ घंटे पहले अपनी लिपस्टिक को फ्रिज में रख दें. लिपस्टिक को फ्रिज में रखने से लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है और फैलती भी नहीं है.

यह भी पढ़ें: राशि के अनुसार चुनें नेल पॉलिश और पाएं सफलता (Best Nail Polish Colours For Your Zodiac Sign)

 

सीखें स्मोकी आई मेकअप स्टेप बाय स्टेप, देखें वीडियो:

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

कियारा आडवाणी ज्यादा अमीर हैं या सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानें कितनी है दोनों की नेटवर्थ (Kiara Advani is Richer or Sidharth Malhotra, Know Net Worth of Both)

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर लवबर्ड सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब ऑफिशियली पति-पत्नी बनने वाले…

लॉन्जरी को लेकर दुल्हन न करें ये ग़लतियां (Lingerie Mistakes That Should Be Avoided For Bride)

हर दुल्हन के लिए शादी का दिन बहुत ख़ास होता है. इस दिन को यादगार…

© Merisaheli