Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड के इन 5 मशहूर एक्टर्स ने रखा परिवार का मान, अरेंज मैरिज कर बसाया घर (5 Famous Bollywood Actors Who Had An Arranged Marriage)

ग्लैमर और चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन सितारों के बीच रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं. आपने भी कई मशहूर सेलिब्रिटीज़ के अफेयर…

ग्लैमर और चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन सितारों के बीच रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं. आपने भी कई मशहूर सेलिब्रिटीज़ के अफेयर और ब्रेकअप की खबरें तो सुनी ही होंगी, लेकिन बॉलीवुड में होने वाली शादियों की बात करें तो बॉलीवुड के अधिकांश सितारे जहां लव मैरिज करने में भरोसा रखते हैं तो वहीं कई सितारे ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने परिवार वालों की इच्छा का मान रखते हुए अरैंज मैरिज किया और खुशी-खुशी अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की. चलिए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही 5 फेमस एक्टर्स के बारे में, जिनके अफेयर के किस्से तो सुनने को मिले, लेकिन उन्होंने परिवार का मान रखते हुए अरेंज मैरिज कर अपना घर बसाया.

1- शाहिद कपूर

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर का नाम बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर के साथ जुड़ा था और दोनों के अफेयर की खबरों ने काफी सुर्खियां बटोरी थी, लेकिन शाहिद ने शादी अपने परिवार वालों की मर्ज़ी से की. शाहिद ने मीरा राजपूत के साथ साल 2015 में शादी की थी. शादी के बाद शाहिद-मीरा ज़िंदगी में बेटी मीशा और बेटे ज़ैन के रूप में खुशियों ने दस्तक दी. कपल खुशी-खुशी अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को एन्जॉय कर रहा है. यह भी पढ़ें: फिटनेस के दीवाने हैं बॉलीवुड के ये 7 स्टार्स, फिटनेस मेंटेंन करने के लिए करते हैं जी तोड़ मेहनत (7 Bollywood Actors Who Are Fitness Freak)

2- विवेक ओबेरॉय

बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में शानदार अभिनय के ज़रिए दर्शकों के दिलों को जीतने वाले एक्टर विवेक ओबेरॉय भले ही पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय के साथ अपने अफेयर की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहे, लेकिन उनका रिश्ता किसी मुकाम तक नहीं पहुंच सका. हालांकि ऐश्वर्या के साथ नाम जुड़ने के बावजूद उन्होंने परिवार की मर्ज़ी से ही अपनी जीवनसाथी को चुना. उन्होंने कर्नाटक के मंत्री जीवाराज अल्वा की बेटी प्रियंका से शादी की है.

3- नील नितिन मुकेश

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश ने अचानक शादी करके हर किसी को हैरान कर दिया था. उन्होंने चोरी-छुपे अपने परिवार के पंसद की लड़की से अरेंज मैरिज कर ली. उनकी पत्नी का नाम रुक्मणी सहाय है. हालांकि नील नितिन मुकेश का नाम दीपिका पादुकोण के साथ भी जुड़ा था, लेकिन अरेंज मैरिज करके एक्टर खुश हैं और दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है.

4- गोविंदा

बॉलीवुड के हीरो नंबर वन गोविंदा ने कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. गोविंदा 90 के दशक के सुपरहिट कलाकारों में से एक रहे हैं और आज भी उनके चाहने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है. हालांकि कई हीरोइनों के साथ गोविंदा के अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरीं, लेकिन उन्होंने अरेंज मैरिज करके अपना घर बसाया था. उनकी पत्नी का नाम सुनिता है और इस जोड़ी में शादी के कई साल बाद भी प्यार बरकरार है. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड फ़िल्मों के 10 दमदार खलनायक, जिन्होंने अपने किरदारों को कर दिया सदा के लिए अमर (10 Iconic Villains of Bollywood, Who Made Their Character Immortal)

5- राकेश रोशन

इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं कि बॉलीवुड के फेमस एक्टर ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने भी अरेंज मैरिज की थी. राकेश रोशन की पत्नी और ऋतिक रोशन की मां पिंकी के पिता हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक रहे हैं. राकेश रोशन ने शादी के मामले में अपने परिवार वालों की खुशी का ख्याल रखा और अरेंज मैरिज की थी.

Recent Posts

कहानी- पिंजरा (Short Story- Pinjara)

"पापा, मिट्ठू का पिंजरा धूप से अंदर ले आती हूं, तो वह चिढ़ जाता है,…

जब विजय देवरकोंडा के साथ रश्मिका मंदाना ने किया था किसिंग सीन, लोगों ने उन्हें बुरी तरह से किया था ट्रोल (When Rashmika Mandanna did Kissing Scene with Vijay Deverakonda, People Trolled Her Badly)

साउथ की ब्लॉक बस्टर फिल्म 'पुष्पा' में श्रीवल्ली का किरदार निभाकर लाखों-करोड़ों दिलों को जीतने…

© Merisaheli