Categories: FILMEntertainment

पिता की बदहाली वाले दिनों को याद कर छलके आमिर खान की आंखों से आंसू, एक्टर ने ऐसे बयां किया दर्द (Aamir Khan Expressed his pain like this After Remembering Father Bad Financial Phase)

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की इस साल रिलीज़ हुई एकमात्र फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बॉक्स ऑफिस पर भले ही फ्लॉप हो गई हो, लेकिन उनकी…

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की इस साल रिलीज़ हुई एकमात्र फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर भले ही फ्लॉप हो गई हो, लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट ही रहती हैं, इसलिए उन्हें मिस्टर फरफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है. हालांकि इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद आमिर ने यह ऐलान किया है कि वो अपनी अपकमिंग स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्म में एक्टिंग नहीं, बल्कि पर्दे के पीछे रहकर काम करेंगे. इन सबके बीच हालिया इंटरव्यू में आमिर खान की आंखों से आंसू छलक पड़े और अपने पिता की बदहाली वाले दिनों को याद कर एक्टर ने अपना दर्द बयां किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बातचीत के दौरान आमिर खान ने अपनी लाइफ के उन बीते लम्हों को याद किया, जब उनके पिता ताहिर हुसैन की आर्थिक स्थिति खराब थी और उन्हें फिल्म प्रोड्यूस करने के लिए लोन लेना पड़ा था. अपने पिता की बदहाली वाले दिनों को याद करते हुए एक्टर की आंखों से आंसू छलक पड़े और उन्होंने कहा कि अब्बा जान को ऐसे देखकर तकलीफ होती थी. यह भी पढ़ें:
अपनी जिंदगी में काफी बुरा वक्त देख चुके हैं ये सितारे, किसी को लेना पड़ा कर्ज तो कोई हो गया दीवालिया (These Stars Have Seen Many Bad Times In Their Life, Some Had To Take Loan And Some Became Bankrupt)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आमिर ने कहा कि जब वो बड़े हो रहे थे, तब उनके परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर कई लोगों में गलतफहमी थी. लोगों को लगता था कि मेरे पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं, इसलिए हम सभी एक शानदार लाइफ जी रही हैं, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं था. हमें कई बार खराब आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि जब वो करीब 10 साल के थे, तब उनका परिवार किस तरह से गुज़ारा कर रहा था. एक्टर की मानें तो एक फिल्म के लिए उनके पिता ने कर्ज लिया था और वो फिल्म करीब 8 साल तक नहीं बन पाई. आमिर ने कहा कि उस दौरान अब्बा जान की हालत को देखकर बहुत तकलीफ होती थी, क्योंकि वो बहुत ही साधारण व्यक्ति थे. शायद अब्बा जान को इतनी समझ नहीं थी कि उन्हें इतना कर्ज़ नहीं लेना चाहिए था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आमिर खान ने कहा कि उनके पिता की कुछ फिल्में चलीं, बावजूद इसके अनके पास पैसा कभी नहीं था. हमेशा उन लोगों के उन्हें फोन आते थे, जिनसे उन्होंने पैसे लिए थे. फोन पर ही उनका लोगों से झगड़ा शुरु हो जाता था कि मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है, मेरी फिल्म अटकी है. मेरे एक्टर्स को बोलिए मुझे डेट्स दें, मैं क्या करूं. हालांकि पिता ने हर हाल में सभी के पैसे वापस कर दिए. खुद महेश भट्ट अपनी एक फिल्म का पैसा पाने के बाद हैरान हो गए थे, क्योंकि उन्होंने पैसे वापस मिलने की सारी उम्मीद ही छोड़ दी थी. यह भी पढ़ें: सलमान, शाहरुख से लेकर आमिर खान तक, इनकी अजीबोगरीब आदतें जानकर दंग रह जाएंगे आप (From Salman, Shahrukh To Aamir Khan, You Will Be Stunned To Know Their Strange Habits)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, अपने पुराने दिनों को याद कर इमोशनल हुए आमिर खान ने कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद भी उनकी स्कूल की फीस हमेशा टाइम पर भर दी जाती थी, लेकिन उनकी मां हमेशा उनके लिए स्कूल की लंबी पैंट खरीदती थी, ताकि उसे ज्यादा समय तक इस्तेमाल किया जा सके.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli