Categories: FILMEntertainment

वसंत पंचमी की बधाई देते हुए फैन्स द्वारा अभिषेक बच्चन के जन्मदिन की शुभकामनाओं को भी स्वीकारा अमिताभ बच्चन ने… देखें अनदेखी तस्वीरें… (Amitabh Bachchan Also Accepted The Birthday Wishes Of Abhishek Bachchan By Fans While Congratulating Vasant Panchami…, See Unseen Pics)

आज मां सरस्वती की पूजा-अर्चना के साथ देशभर में वसंत पंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है. अमिताभ बच्चन ने भी लोगों को आदर व…

आज मां सरस्वती की पूजा-अर्चना के साथ देशभर में वसंत पंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है. अमिताभ बच्चन ने भी लोगों को आदर व स्नेह के साथ अनेक शुभकामनाएं देते हुए ख़ूबसूरत पंक्तियां भी कही कि अभी जब मैं अपने डेस्क पर लिख रहा हूं, तो वे मेरे साथ हैं… लेकिन इसी के साथ एक मज़ेदार बात यह भी हुई कि अमितजी प्रशंसकों द्वारा अभिषेक बच्चन के जन्मदिन की ढेरों बधाइयों को भी स्वीकार कर रहे थे. दरअसल, अभिषेक बच्चन का जब जन्म हुआ था, तब वसंत पंचमी थी और यही उनकी जन्म तिथि है. वैसे कैलेंडर के अनुसार उनका बर्थडे एक हफ़्ते बाद यानी पांच फरवरी को है.

क़िस्सा कुछ यूं था कि एक प्रशंसक अमिताभ बच्चन की उनके परिवार के साथ हॉस्पिटल की एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें अभिषेक के बर्थडे की बधाई दी. तस्वीर में अमितजी जूनियर बी को निहार रहे हैं और साथ में मां तेजी बच्चन और हॉस्पिटल के कुछ लोग भी हैं. अनजाने में ही फैन्स ने उनके पुत्र के जन्म की यादों को ताज़ा कर दिया. उन्होंने भी तस्वीर पर हामी भरी. साथ ही वसंत पंचमी की प्रशंसकों को बधाई भी दी.

अमिताभ बच्चन की जैसे बेटी श्‍वेता से गज़ब की बॉन्डिंग हैे, वैसे ही बेटे अभिषेक से भी है. अक्सर पिता-पुत्र का प्यार और रिश्तों की मज़बूती व स्नेह ख़ास मौक़ों और समारोह में तस्वीरों व वीडियो द्वारा देखने को मिलती हैं. वैसे जगज़ाहिर है कि अक्षय कुमार भी अमितजी को बहुत मानते हैं और उन्हें पिता तुल्य सम्मान देते हैं. इस बात को उन्होंने एक फंक्शन में भरी सभा में कहा भी था. अमिताभ बच्चन की शख़्सियत ही कुछ ऐसी है कि आज की पीढ़ी उन्हें अपना आर्दश व प्रेरणास्त्रोत मानती रही है.

माना अभिषेक बच्चन को पिता समान सफलता और नाम न मिल पाया हो, लेकिन वे भी कमाल के अभिनेता हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है. गुरु फिल्म में तो उन्होंने अपने उम्दा अभिनय से हर किसी को प्रभावित किया था. और अपने पिता को तो मनमर्ज़ियां फिल्म में रुला ही दिया था. जी हां, इस फिल्म में अभिषेक के भावपूर्ण अदाकारी को देख अमितजी की भी आंखें नम हो गई थी. सच, कितना अनोखा है पिता-पुत्र का प्रेम.

अभिषेक फ़िलहाल कोलकाता में बॉब बिस्वास की शूटिंग कर रहे हैं. साल 2012 में विद्या बालन की फिल्म कहानी आई थी, जिसे ख़ूब सराहा गया. इसी फिल्म में एक क़िरदार था बॉब बिस्वास जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया, ख़ासकर उनका डायलॉग- नोमोस्कार, एक मिनट बेहद चर्चा में रहा. उस फिल्म में इस भूमिका को बंगाली कलाकार शाश्‍वत चटर्जी ने निभाया था. उन्हीं के जीवन पर आधारित है अभिषेक की फिल्म बॉब बिस्वास. इसे दीया अन्नपूर्णा घोष निर्देशित कर रही हैं. इसके अलावा हर्षद मेहता पर बेस द बिग बुल में भी एक अलग अंदाज़ में इलियाना डिक्रूज़ के साथ नज़र आएंगे अभिषेक बच्चन. साथ ही अनुराग बसु की लूडो में राजकुमार राव और आदित्य रॉय कपूर के साथ रंग जमाएंगे.

अमिताभ बच्चन की अभिषेक के साथ की बेहतरीन तस्वीरों को देखते हैं, जो इनके रिश्ते की ख़ूबसूरती को बयां करता है. अभिषेक बच्चन को जन्मदिन की बधाई आज भी और पांच फरवरी के लिए भी. साथ ही सभी को वसंत पंचमी की शुभकामनाएं…

 

 

यह भी पढ़ेशाहरुख खान की बहन का पाकिस्तान में निधन, इस बीमारी से थीं पीड़ित (Shah Rukh Khan’s Sister, Noor Jehan, Passes Away In Pakistan)

Recent Posts

महिलाओं के लिए 10 स्मार्ट फुटवेयर जिनकी क़ीमत है 200 से भी कम (10 Women Footwear Priced Under ₹200)

फुटवेयर ज़रूरत तो है ही लेकिन ये स्टाइल स्टेट्मेंट भी है, कम्फ़र्ट के साथ साथ स्टाइल भी हो और बजट में भी ऐसेफुटवेयर अगर एक ही जगह मिल जायें तो क्या बुरा है, इसलिए हमने सिलेक्ट किए हैं ख़ास आपके लिए ये बजट फ़्रेंड्लीफुटवेयर. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप इन प्रोडक्ट्स को यहां दिए लिंक्स से ख़रीदते हैं तो ज़रूरहमें उसकी बिक्री से के आर्थिक लाभ से कुछ शेयर या फायदा मिलेगा. लेकिन ये सभी उत्पाद सही हैं और पब्लिश करने केसमय उपलब्ध भी. 1.स्मार्ट स्लिप ऑन्स सुविधाजनक भी होते हैं और स्टाइलिश भी लगते हैं. Flite Women's Brown Beige Slippers आपकी ये दोनों ही ज़रूरतें पूरी करते हैं, वो भी बेहद कम दाम में. इनको आप एंकल लेंथ लेगिंग्स औरसिम्पल कुर्ती के साथ पेयर करें- ₹143 2.ट्रेंडी लुक और कम्फ़र्ट एक साथ मिल जाए तो स्टाइल और लुक बेटर लगेगा. Chips Girl's Fashion Sandals आपको देगी ट्रेंडी लुक. इसे आप कैज़ूअल आउटिंग के लिए पहनकर कूल लुक क्रीएट कर सकती हैं. ये तीन कलर्समें उपलब्ध है- ब्लैक, ब्लू और रेड ₹169 3.अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे तो कूल फुटवेयर पहनना ज़रूरी है. FLITE…

© Merisaheli