शाहरुख खान की बहन का पाकिस्...

शाहरुख खान की बहन का पाकिस्तान में निधन, इस बीमारी से थीं पीड़ित (Shah Rukh Khan’s sister, Noor Jehan, passes away in Pakistan)

किंग खान से जुड़ी एक बड़ी खबर सुनने में आ रही है. शाहरुख खान की चचेरी बहन नूरजहां का निधन हो गया है. वो पाकिस्तान के पेशावर  में रहती थीं. पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर की पुष्टि की है. जिसके मुताबिक, नूरजहां के निधन की खबर उनके छोटे भाई मंसूर अहमद ने  न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में दिया है. अपने इस इंटरव्यू में मंसूर अहमद ने बताया कि वो लगातार बीमार चल रही थी. उनको ओरल कैंसर था. जिसके बाद उनका निधन हुआ.  नूरजहां के छोटे भाई के अलावा शहर परिषद के पूर्व सदस्य एवं नूरजहां के पड़ोसी मियां जुल्फिकार ने भी उनके निधन की पुष्टि की है.

Shah Rukh Khan's sister

आपको बात दें कि नूरजहां ने पाकिस्तान में आम चुनाव में अपना नामांकन भी दाखिल किया था. उन्होंने ये नामांकन साल 2018 में भरा था. और तो और वो जिला एवं शहर पार्षद भी रह चुकी हैं. खबर के अनुसार, शाहरुख खान  उनके घर एक नहीं बल्कि दो बार जा चुके हैं. और तो और पाकिस्तान में रह रहे अपने रिश्तेदारों से संपर्क करते रहते है. जब शाहरुख खान के माता पिता जिंदा थे उस दौरान वो कई बार पाकिस्तान के पेशावर में गए थे. आपको बता दें, हाल ही में शाहरुख खान जब सुर्खियों में आए जब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए खुलकर धर्म पर बोलते दिखाई दिए.  इस वीडियो में उन्होंने कहा- ‘मेरी बीवी हिंदू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे बच्चे हिंदुस्तान हैं.’ ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई था. इस वीडियो ने सोशल मीडिया में काफी चर्चा बटोर रहा है. उनके फैंस ने इस पर अपना बयान भी दिया था.

https://www.instagram.com/p/B7vbn5Xlg6N/

काम की बात करें तो शाहरुख अंतिम बार 2018 में फिल्म ज़ीरो में दिखे थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई थी. उसके बाद से शाहरुख ने कोई फिल्म साइन नहीं की, फिलहार वे अपने परिवार व बच्चों के साथ समय बिता रहे हैं. एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि मेरे पास फिलहाल कोई फिल्म नहीं है. मैं किसी फिल्म में काम नहीं कर रहा हूं. आमतौर पर एक फिल्म खत्म होने के 3-4 महीने बाद ही मैं दूसरी फिल्म की शूटिंग शुरू कर देता हूं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. मेरा मन ही कर रहा है. मेरा दिल तैयार नहीं हो रहा है. इस बार मुझे लगा कि थोड़ा समय निकालकर फिल्में देखूं, कहानियां और किताबें पढ़ूं. मेरे बच्चे भी कॉलेज में हैं. मेरी बेटी कॉलेज जाती है और बेटा अपनी पढ़ाई पूरी करनेवाला है, इसलिए मैं उनके साथ थोड़ा ज़्यादा समय बिताना चाहता हूं.”

ये भी पढ़ेंः  फैन के साथ सलमान ने फिर की बदसलूकी, गोवा में एंट्री पर प्रतिबंध लगाने की उठी मांग (Salman Khan ‘Misbehaves’ With Fan; NSUI Wants Him Banned From Goa)