बेमिसाल… द्रविड़ जैसा कोई नहीं, बने सबके लिए मिसाल (BCCI Accepts Dravid’s Demand For Equal Pay In Cash Rewards)

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपनी सादगी और टैलेंट के दम पर अपनी अलग पहचान तो कबके बना चुके हैं, पर हर बार वो एक नई…


राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपनी सादगी और टैलेंट के दम पर अपनी अलग पहचान तो कबके बना चुके हैं, पर हर बार वो एक नई मिसाल देकर कुछ ऐसा कर जाते हैं कि उनका सम्मान और बढ़ जाता है. हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) जीतने के बाद मुख्य कोच (Coach), सहायक कोच और टीम के खिलाड़ियों के लिए इनामी रकम की घोषणा की थी, जिसमें राहुल द्रविड़ को सबसे ज़्यादा 50 लाख दिए जाने का ऐलान हुआ था. लेकिन इनामी रकम की असमानता को लेकर द्रविड़ ने नाखुशी जाहिर की. राहुल का कहना है कि सबने उतनी ही मेहनत की है तो इनाम में असामनता क्यों? राहुल ने अपनी इनामी राशि कम करके सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी समान रकम की मांग की और बीसीसीआई ने इस मांग को स्वीकार करते हुए विश्व कप ही नहीं, बल्कि अंडर-19 टीम से एक साल पहले तक जुड़े स्टॉफ के हर सदस्य को इनामी रकम देने का फैसला किया है. सभी को समान राशि दी जाएगी. यहाँ तक कि उस ट्रेनर के परिवार को भी उतनी ही रकम मिलेगी, जिसका पिछले साल टीम के साथ ऑन ड्यूटी निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें: विराट ने जीत का श्रेय अनुष्का को दिया

यह भी पढ़ें: ICC अंडर 19 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया को हरा, चौथी बार भारत बना चैम्पियन, बधाइयों और इनामों की बरसात!

राहुल द्रविड़ के इस क़दम ने उनके फैंस के बीच उनका सम्मान और बढ़ा दिया और सभी ने ट्वीट्स करके अपने मन की बात कही. आप भी पढ़ें ये ट्वीट्स

Recent Posts

कहानी- टैन्ट्रम (Short Story- Tantrum)

"पापा आप भी न… बस तंग करते रहते हो मुझे. ऑफिस जाते समय तो ज़रूर……

ये हैं सबसे कम उम्र में शादी करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियां, एक की उम्र तो 16 साल थी (Bollywood Actresses Who Got Married At a Young Age)

बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में शादी कर ली…

हिना ख़ान की इस सादगी पर हुए लोग फ़िदा… देखें नई तस्वीरें! (Hina Khan Looks Drop Dead Gorgeous In New Pictures)

हिना ख़ान हमेशा ही लोगों की फ़ेवरेट रही हैं और लोग हमेशा ही उन्हें हर…

पारस छाबड़ा के स्टाइल का लोगों ने उड़ाया मज़ाक़, कहा सस्ता रणवीर सिंह! (Paras Chhabra Troll For His New Look, Users Calls Him Humara Sasta Ranveer Singh)

पारस छाबड़ा एक जाना माना नाम हैं. बिग बॉस से भी उन्होंने काफ़ी नाम कमाया…

© Merisaheli