विराट ने जीत का श्रेय अनुष्का को दिया (Virat Kohli, Anushka Behind Success In South Africa )

भारतीय टीम ने कल साउथ अफ्रिका की धरती पर मेज़बान टीम को करारी हार का स्वाद चखाकर 5-1 से सीरीज़ पर कब्ज़ा जमा लिया. इस जीत के हीरो रहे टीम के कप्तान विराट कोहली. विराट ने इस एेतिहासिक जीत व अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया. विराट ने अंतिम मैच में शतक जड़कर उन आलोचकों के मुंह पर जोरदार थप्पड़ मारा, जो कुछ दिनों पहले साउथ अफ्रिका टूर पर पत्नी अनुष्का शर्मा को साथ लाने के लिए उनकी आलोचना कर रहे थे.

Virat Kohli, Anushka Behind Success In South Africa
अंतिम मैच में कोहली ने 129 रन बनाए और उन्होंने इस जीत का श्रेय अपनी पत्नी को दिया. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,” यह टूर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. जिन लोगों ने ऑफ इ फील्ड कॉन्ट्रिब्यूट किया, उन्हें भी श्रेय मिलना चाहिए. मेरी पत्नी, जो मुझे हमेशा प्रोत्साहित करती रहती हैं, वे भी प्रशंसा की हक़दार हैं. आगे बोलते हुए विराट ने कहा,” पहले उनकी बहुत आलोचना  की गई है, लेकिन टूर के दौरान वे पूरे समय मुझे मोटिवेट करती रहीं.” ग़ौरतलब है कि विराट कोहली ने 11 दिसंबर को बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन अनुष्का शर्मा से ब्याह रचाया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली किसी द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज़ में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस उपलब्धि के साथ विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 2013-14 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए सीरीज़ में 491 रन बनाए थे. विराट ने इस सीरीज़ ने तीन शतक लगाए. इस उपलब्धि पर बात करते हुए विराट ने कहा कि, मैं अपने प्रदर्शन के साथ टीम को लीड करना चाहता हूं. यह बहुत अच्छा अनुभव है. मेरे करियर में अभी 8-9 साल बचे हुए हैं. मैं इसमें अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं.” अपने फिटनेस के बारे में बोलते हुए विराट ने कहा, ” यह भगवान की कृपा है कि मैं स्वस्थ हूं. मैं इसे इसी रूप में देखता हूं. ”

ये भी पढ़ेंः  सेलिब्रेशन का कोई मौका नहीं छोड़ता कपूर खानदान, देखें Pics !

[amazon_link asins=’B01F1VIO6E,B077T9NN3J,B07356T4MY,B074SG5FNK’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’923833c2-13c2-11e8-a255-dbf789e6bb43′]