Others

होममेकर्स के लिए बेस्ट इंटीरियर डिज़ाइन वेबसाइट्स (Best Interior Design Websites For Homemakers)

 

होममेकर्स के लिए बेस्ट इंटीरियर डिज़ाइन वेबसाइट्स (Best Interior Design Websites For Homemakers)

अपने घर (Home) को देना चाहते हैं एक ख़ास लुक, पर समझ नहीं पा रहे हैं कि आपके घर के लिए बेस्ट (Best) क्या होगा? तो फ़िक्र न करें. इंटरनेट (Internet) का ख़ज़ाना है ना. जी हां, बस एक क्लिक और अनगिनत इंटीरियर डिज़ाइन वेबसाइट्स (Interior Design Websites) आपके सामने. तो देर किस बात कि आज ही क्लिक करें इन वेबसाइट्स पर और बन जाएं इंटीरियर डिज़ाइनर. इंटरनेट के झरोखे से सजाएं अपना आशियाना यहां हम आपको कुछ वेबसाइट्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप सजा सकते हैं अपने सपनों का घर.

– डिज़ायर टू इंस्पायर डॉट नेट

इस वेबसाइट पर बहुत ही अच्छे-अच्छे इंटीरियर डिज़ाइन आइडियाज़ हैं, जिनसे आप अपना घर बहुत ही ख़ूबसूरती से सजा सकते हैं. अपने नाम के मुताबिक इस वेबसाइट पर इतने बेहतरीन आइडियाज़ हैं कि आप कुछ नया करने के लिए तुरंत इंस्पायर
हो जाएंगे.

– हाउज़ डॉट कॉम

अपने घर को ख़ूबसूरत एक्सेसरीज़ से सजाना चाहते हैं, तो आपके लिए यह वेबसाइट बहुत फ़ायदेमंद साबित हो सकती है. इस वेबसाइट पर लाखों की संख्या में इंटीरियर आइडियाज़ हैं. यहां आप कंटेम्पररी, एक्लेक्टिक, ट्रेडिशनल, मॉडर्न, एशियन, मेडिटेरेनियन, ट्रॉपिकल आदि स्टाइल के बेडरूम डिज़ाइन्स हैं. बच्चों के कमरे के ही 19 हज़ार से ज़्यादा फोटोग्राफ्स हैं. इसके अलावा एक्सटीरियर और एक्सेसरीज़ के हज़ारों आइडियाज़ हैं.

– अपार्टमेंट थेरेपी डॉट कॉम

इस वेबसाइट पर इंटीरियर, रेनोवेशन, डेकोर, टेक्नोलॉजी, गार्डेनिंग, शॉपिंग से जुड़ी बहुत-सी बेहतरीन जानकारियां दी गई हैं. इसमें बच्चों के लिए एक अलग से सेक्शन दिया गया है. इसके अलावा इस वेबसाइट की यह भी एक ख़ासियत है कि इसमें होम टूर्स सेक्शन है, जहां आप अपने घर की फोटोग्राफ्स अपलोड कर सकते हैं, ताकि दुनिया आपके हुनर को जान सके.

– इंडियन होम डिज़ाइन डॉट कॉम

इस वेबसाइट पर इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक की तमाम जानकारियां उपलब्ध हैं. अगर आप अपने घर को रेनोवेट करके नया लुक देना चाहते हैं, तो इसमें ख़ास इंडियन्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए ट्रेडिशनल घरों के डिज़ाइन्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा लेटेस्ट ट्रेंड के इंटीरियर के साथ ट्रेडिशनल इंटीरियर की झलक भी है. रेनोवेशन टिप्स, वुडेन आर्किटेक्चर के साथ-साथ होम डिज़ाइन बुक्स की एक लंबी लिस्ट है.

– फ्रेश होम डॉट कॉम

यह एक बेहतरीन वेबसाइट है, जहां आपको इंटीरियर डेकोरेशन के लेटेस्ट व क्रिएटिव आइडियाज़ मिलेंगे. इस वेबसाइट पर कई आइडियाज़ हैं, जिनकी मदद से आप अपने घर को और भी ख़ूबसूरत बना सकते हैं. साथ ही होमकेयर टिप्स से जुड़े कई बेहतरीन लेख भी हैं. फ्रेश होम डॉट कॉम के फोटोग्राफ्स को देखकर आप भी अपने घर को बनाएं फ्रेश होम.

– इंटीरियर्स इंडियन इटी ज़ोन डॉट कॉम

रेसिडेंशियल, कमर्शियल, विक्टोरियन, कंटेम्प्ररी और मॉडर्न इंटीरियर डिज़ाइन्स से सजे इस वेबसाइट से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं. इसके अलावा फर्नीचर्स व फ्लोरिंग की एक ख़ास रेंज भी शामिल है. यहां पर इंटीरियर से जुड़े कई लेख भी हैं, जिन्हें पढ़कर आप इंटीरियर डिज़ाइनर्स के सिक्रेट्स जान सकते हैं.

– सुनीता सिंह

यह भी पढ़ें: हर किसी को जानने चाहिए व्हाट्सऐप के ये 5 हिडेन फीचर्स (5 Hidden Features Of Whatsapp Everyone Must Know)

यह भी पढ़ें: 7 कुकिंग ऐप्स जो बनाएंगे कुकिंग को आसान (7 Apps To Make Cooking Easy)

Aneeta Singh

Recent Posts

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल शर्माजी यांना संगीतक्षेत्रातील अविरत सेवेसाठी पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान (Musician Pyarelal Sharma conferred with Padma Bhushan Award)

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा यांना राष्ट्रपतींच्या वतीने राज्य शासनामार्फत पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान करून…

June 12, 2024

बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम स्वत:च्या घरात झाली शिफ्ट, मुंबईतील घराच्या गृहप्रवेशाची झलक पाहिली का?  (Bigg Boss 16 Fame Archana Gautam Finally Moves In To Her New House)

बिग बॉस 16 फेम बबली अर्चना गौतम सध्या खुप खुश आहे. अभिनेत्री-राजकारणी अर्चना गौतमने गेल्या…

June 12, 2024

लहान मुले आणि दमा (Children And Asthma)

पालकांपैकी एकाला जरी दम्याचा आजार असेल, तर मुलांना दमा होण्याची शक्यता अधिक प्रमाणात असते. पण…

June 12, 2024

कहानी- दहलीज़: अंदर बाहर (Short Story- Dahleez: Andar Bahar)

अपनी मां की तरह ही वह भी बहुत अकेली दिखाई देती. उसके चेहरे पर अजीब…

June 12, 2024
© Merisaheli