Entertainment

सेलिब्रिटी फिटनेस: अपनी ख़ूबसूरती और फिटनेस को कैसे मेंटेन रखती हैं टीवी की नागिन मौनी रॉय (Celebrity Fitness: Beauty And Fitness Secret of Mouni Roy)

छोटे पर्दे की मशहूर नागिन मौनी रॉय (Fitness Secret of Mouni Roy) की ख़ूबसूरती और उनकी फिटनेस का हर कोई कायल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मौनी अपनी ख़ूबसूरती और फिटनेस को कैसे मेंटेन रखती हैं? जी हां, लाखों दिलों पर राज करने वाली यह ख़ूबसूरत नागिन अपने डेली रूटीन में डायट और फिटनेस का ख़ास तौर पर ख़्याल रखती हैं. चलिए जानते हैं मौनी रॉय की फिटनेस और ख़ूबसूरती का सीक्रेट.

डांस है फिटनेस का सीक्रेट 

मौनी रॉय(Fitness Secret of Mouni Roy) ख़ुद को फिट रखने के लिए जिम में कम पसीना बहाती है, क्योंकि वो अपनी फिटनेस के लिए डांस पर ज़्यादा ध्यान देती हैं. मौनी एक ट्रेंड कथक डांसर हैं इसलिए वो अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए डांस ज़रूर करती हैं. वो हर रोज़ करीब़ 30 मिनट तक डांस करती हैं, ताकि वो ख़ुद को फिट और स्लिम बनाएं रखें.

मौनी की मानें तो डांस एक तरह की एक्सरसाइज़ ही है जो बोरिंग नहीं होती है. डांस एक बढ़ियां व मज़ेदार एक्सरसाइज़ है, जिससे शरीर को फ़ायदा होता है. करीब़ एक घंटे तक डांस करके 400 कैलोरीज़ घटाई जा सकती है, इसलिए अगर आप भी बोरिंग एक्सरसाइज़ नहीं करना चाहते तो डांस करना शुरू कर दीजिए.

 

यह भी पढ़ें: सेलिब्रिटी फिटनेस: जानें कैसे ख़ुद को फिट और मेंटेन रखती हैं ख़ूबसूरत सोनम कपूर 

वज़न घटाने के लिए डायटिंग ज़रूरी नहीं

मौनी(Fitness Secret of Mouni Roy) की मानें तो लोग वज़न घटाने के लिए डायटिंग करना शुरू कर देते हैं. डायटिंग करना भले ही आसान हो, लेकिन यह सही नहीं है. अगर आप भी वज़न कम करने के लिए स्ट्रिक्ट डायट प्लान को फॉलो करते हैं तो इसे बंद कर दीजिए. हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते रहना चाहिए. इस तरह का स्पीड मील पाचन शक्ति को बनाए रखता है.

हालांकि मौनी(Fitness Secret of Mouni Roy) को खाने में चायनीज़ और जंक फूड बहुत पसंद है, लेकिन इनका सेवन वो एक हद तक ही करती हैं. मौनी घर का बना खाना खाती है और हार्ड ड्रिंक्स से दूरी बनाकर रखती हैं. डायट में इन सभी चीज़ों को ध्यान में रखकर वो ख़ुद की फिटनेस को मेंटेन रखती हैं.

यह भी पढ़ें: सेलिब्रिटी फिटनेस: ख़ुद को कैसे फिट रखती हैं बॉलीवुड की ये ख़ूबसूरत पद्मावती? 

पानी है ग्लोइंग स्किन का राज़

मौनी(Fitness Secret of Mouni Roy) की स्किन बहुत ही सॉफ्ट और ग्लोइंग है. अपनी स्किन को लेकर मौनी का मानना है कि बंगालियों में नेचुरल ब्यूटी होती है. उनका कहना है कि वो अपनी इस नेचुरल ब्यूटी को मेंटेन रखने के लिए खूब सारा पानी पीती हैं, क्योंकि पानी पीने से स्किन ग्लो करता है. इसके अलावा पानी स्किन को स्मूथ और क्लियर बनाता है. मौनी कहती हैं कि वो दिनभर में 8-10 ग्लास पानी पी जाती हैं.

बहरहाल, अगर आप भी मौनी रॉय(Fitness Secret of Mouni Roy) की फैन हैं और उनकी तरह फिट व ख़ूबसूरत दिखना चाहती हैं तो फिर उनके इस फिटनेस और डायट प्लान को अपने डेली रूटीन का हिस्सा बना लीजिए.

यह भी पढ़ें: सेलिब्रिटी फिटनेस: क्या है आलिया भट्ट की ख़ूबसूरती और फिट बॉडी का राज़? 

 

Merisaheli Editorial Team

Share
Published by
Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

पुन्हा एकदा भीतीचा थरार घडणार ‘अल्याड पल्याड २’ येणार( Gaurav More Fame alyad palyad movie part 2 comming soon)

‘अल्याड पल्याड’ या चित्रपटाने बॅाक्स ऑफिसवर धुमाकूळ घातला आहे. लेखन-दिग्दर्शनापासून संवाद, अभिनय, सादरीकरण, गीत-संगीत या…

July 9, 2024

कहानी- ग़लत ट्रैक पर चले गए गालिबान (Short Story- Galat Track Par Chale Gaye Galiban)

सचमुच बेवकूफ़ हूं. उत्तम व्यवहार कर रही गाथा को इतना दख़ल दिया कि उसने व्यवहार…

July 9, 2024

आज मुकाट्यानं घरी बसा, सई ताम्हणकरच्या बोलण्याचा अर्थ नक्की काय? (Sai Tamhankar Said Stay At Home Only What Is The Meaning Behind That)

पावसाळा सुरू झाला आणि सोमवारच्या दिवशी चारकमण्यांची पावसामुळे तारांबळ उडाली अश्यातच अभिनेत्री सई ताम्हणकर हिने…

July 9, 2024
© Merisaheli