Categories: FILMEntertainment

इस वजह से अपनी डेब्यू फिल्म से बाहर होते-होते बची थीं दीपिका पादुकोण, जानें ‘ओम शांति ओम’ से जुड़ा यह दिलचस्प किस्सा (Deepika Padukone was about to left out of from debut film, know this interesting story of ‘Om Shanti Om’)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम इंडस्ट्री की सबसे कामयाब और मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार है. मॉडलिंग की दुनिया में नाम और शोहरत हासिल करने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और फैन्स उनकी खूबसूरती ही नहीं, बल्कि उनकी दमदार अदायगी के भी कायल हैं. इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि दीपिका ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि वो अपनी डेब्यू फिल्म से ही बाहर होते-होते बाल-बाल बची थीं. आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने डिंपल और मनमोहक मुस्कान से हर किसी को मदहोश करने वाली 37 वर्षीय दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा किया था, जिसके चलते वो फिल्म से बाहर होते-होते बची थीं. दरअसल, जब दीपिका ने इस फिल्म में काम शुरु किया, तब वो एक्टिंग के मामले में काफी कमज़ोर थीं. यह भी पढ़ें: रणबीर-आलिया से लेकर दीपिका-रणवीर तक, जानें अपने पार्टनर को प्यार से किस नाम से बुलाते हैं ये सेलेब्रिटी कपल्स (From Ranbir-Alia to Deepika-Ranveer, Know by What Name These Celebrity Couples Call Their Partners)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एक्टिंग का एक्सपीरियंस न होने की वजह से फिल्म की शूटिंग के दौरान दीपिका को शॉट्स देने में काफी दिक्कत होती थी. इसके अलावा कहा जाता है कि दीपिका परफेक्शन पर ज़रूरत से ज्यादा ध्यान देती थीं, जिसकी वजह से फिल्म की डायरेक्टर फराह खान उनसे नाराज़ हो जाती थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐसे में दीपिका की हरकतों से परेशान होकर फराह खान कई बार उन्हें सेट पर ही जमकर डांट लगा देती थीं, बावजूद इसके एक्ट्रेस की आदतों में सुधार नहीं हो रहा था. एक बार तो फराह खान दीपिका से इतनी ज्यादा परेशान हो गई थीं कि उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म से बाहर निकालने तक का मन बना लिया था, लेकिन फिर उन्होंने दीपिका के साथ फिल्म की शूटिंग पूरी की और जब फिल्म रिलीज़ हुई तो उसने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से पहले दीपिका पादुकोण ने हिमेश रेशमिया के हिट एल्बम ‘नाम है तेरा’ में काम किया था, तभी फराह खान की नज़र उन पर पड़ी और उन्होंने अपनी फिल्म के लिए दीपिका को ऑफर किया, क्योंकि उन्हें अपनी फिल्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी. यह भी पढ़ें: एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर भी हैं बॉलीवुड के ये सितारे (Apart From Being An Actor, These Bollywood Stars Are Also Directors)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि फिल्मों में आने से पहले दीपिका पादुकोण मॉडलिंग किया करती थीं और एक्टिंग सीखने के लिए उन्होंने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से तीन महीने की ट्रेनिंग ली थी. बॉलीवुड में डेब्यू से पहले दीपिका को कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में देखा जा चुका था.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli