Categories: FILMEntertainment

जंक फ़ूड की दीवानी सोनाक्षी सिन्हा ने सलमान खान के कहने पर किया था 30 किलो वज़न कम! (Fat To Fit: Fitness Journey Of Sonakshi Sinha)

सोनाक्षी सिन्हा को सलमान खान ने ही दबंग मूवी से फ़िल्मों में ब्रेक दिया था लेकिन फ़िल्मों में आने से पहले सोनाक्षी 90 किलो की…

सोनाक्षी सिन्हा को सलमान खान ने ही दबंग मूवी से फ़िल्मों में ब्रेक दिया था लेकिन फ़िल्मों में आने से पहले सोनाक्षी 90 किलो की हुआ करती थीं पर सलमान के कहने पर उन्होंने वज़न घटाया और हो गई फिट.

सोनाक्षी खाने की बेहद शौक़ीन हैं और उनको जंक फ़ूड भी बहुत पसंद था लेकिन उन्होंने ये सब छोड़कर फिटनेस की ओर ध्यान दिया और 30 किलो वज़न घटाया.

सोनाक्षी ने शाहिद कपूर का ट्रेनर हायर किया और जिम जाना शुरू कर दिया.

वज़न कम करने के लिए उन्होंने साइकलिंग, स्विमिंग और योगा करना शुरू किया. जिमिंग में वो कार्डियो एक्सरसाइज़ व पिलाटे ख़ासतौर से करती हैं.

वो शरीर के हर पार्ट के लिए उनको टोन रखने के लिए कसरत करती हैं. वो हैडस्टेंड रोइंग, स्किपिंग और बेटल रोप्स का भी सहारा लेती हैं. इसके अलावा वो टेनिस भी खेलती हैं. सोनाक्षी हफ़्ते में पांच दिन एक्सरसाइज़ करती हैं.

लेकिन सोनाक्षी यह भी जानती थीं कि सिर्फ़ जिम जाना ही काफ़ी नहीं होगा इसलिए डायट पर भी उन्होंने ध्यान देना शुरू किया. वो पानी खूब पीती हैं ताकि हाइड्रेटेड रहें.

नाश्ते में वो दूध, कार्नफ्लेक्‍टस या फिर वीट ब्रेड टोस्‍ट खाती हैं.
दोपहर में वो रोटी-सब्ज़ी और सलाद लेती हैं.

रात के खाने में वो चावल, दाल, सब्ज़ी या चिकन/फ़िश लेती हैं.

बीच में जब कभी भूख लगती है तो वो ड्राई फ्रूट्स, ग्रीन टी या कोई फल खाती हैं. वो 2-3 घंटे के अंतराल पर ये हेल्दी चीज़ें खाती हैं.

सोने से 3-4 घंटे पहले ही वो खाने खा लेती हैं.

खाने की शौक़ीन सोनाक्षी अपनी क्रेविंग्स का भी ख़याल रखती है और बीच बीच में कभी कभार बाहर भी खाने खाती हैं.

Recent Posts

स्वस्थ मन के लिए 11 ईज़ी इफेक्टिव वास्तु ट्रिक्स… (11 Easy Effective Vastu Tricks For Positive Mind…)

हर किसी की ख़्वाहिश रहती है कि वह स्वस्थ रहें और फिट रहें. इसके लिए…

कहानी- चिमटियां (Short Story- Chimtiyan)

“अरे हां अम्मा, संभालकर लगाई थीं. दोनों सिरों को अटकाया था चिमटी से, पर चिमटी…

सिंदूर का गिरना अशुभ क्यों माना जाता है? जानें सिंदूर गिरने के शुभ-अशुभ संकेत (Why Spilling Of Sindoor On The Floor Is Inauspicious)

हमने अपनी नानी-दादी को कहते सुना है कि सिंदूर का गिरना बहुत अशुभ संकेत है…

© Merisaheli