Categories: FILMEntertainment

फिल्म गुलाबो सिताबो की फातिमा बेगम अमिताभ बच्चन की ऑन स्क्रीन पत्नी फर्रुख जाफर का निधन, उमराव जान में निभा चुकी हैं रेखा की मां का रोल! (Film ‘Gulab Sitabo’ Actress Farrukh Jaffar Dies At 89)

मशहूर वेटरन एक्ट्रेस फर्रुख जाफर का 89 की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने फ़िल्म गुलाबो सिताबो में अमिताभ की पत्नी का रोल करके…

मशहूर वेटरन एक्ट्रेस फर्रुख जाफर का 89 की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने फ़िल्म गुलाबो सिताबो में अमिताभ की पत्नी का रोल करके काफ़ी वाहवाही बटोरी थी. फ़िल्म में उनका फ़ातिमा बेगम का किरदार काफ़ी पॉप्युलर हुआ था.

इससे पहले वो फ़िल्म उमराव जान में रेखा की मां का किरदार भी निभा चुकी हैं. उन्होंने लखनऊ में अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर उनके परिवार वालों ने दी. उनकी बेटी और नाती ने बताया की उनकी तबियत लंबे समय से ठीक नहीं चल रही थी. उन्हें सांस लेने में दिक़्क़त हो रही थी, जिसके चलते उनको ऑक्सीजन पर भी रखा था, लेकिन वो ऑक्सीजन उनकी बॉडी एक्सेप्ट नहीं कर रही थी. उन्हें अक्टूबर महीने की शुरुआत यानी 5 अक्टूबर को लखनऊ के सहारा अस्पताल में भर्ती कराया था. उन्हें फेफडों का संक्रमण भी हो गया था और शुक्रवार 15 अक्टूबर को उनका निधन हो गया.

फर्रुख जाफर के निधन के बारे में उनके नाती शाज अहमद ने ट्वीट के ज़रिए जानकारी दी. उनका निधन ब्रेन स्ट्रोक के कारण हुआ . उनके नाती ने बताया कि गोमतीनगर के विशेषखंड स्थित आवास पर उनका निधन हुआ और शनिवार यानी 16 अक्टूबर को उनको सुपुर्दे ख़ाक किया जाएगा यानी उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

फर्रुख जाफर ने लखनऊ में शिक्षा प्राप्त की थी और उनका निकाह स्वतंत्रता सेनानी व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद एसएम जाफर से हुआ था. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फ़िल्म उमराव जान से ही की थी और इसके अलावा वो पीपली लाइव, सुलतान, स्वदेश जैसी और भी कई फ़िल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखा चुकी हैं. गुलाबो सिताबो में उनके किरदार को ख़ासा पसंद किया गया था, जिसमें वो फ़ातिमा महल की मालकिन और अमिताभ की पत्नी बनी थीं. फर्रुख जाफर ने अपना करियर रेडियो में बतौर अनाउंसर शुरू किया था. 

इस खबर के बाद लोग उनको ट्विटर पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनको याद कर रहे हैं!

Photo Courtesy: Twitter

यह भी पढ़ें: राहुल वैद्य को नए गाने ‘गरबे की रात’ की रिलीज़ पर मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां, जानें क्यों हो रहा है इस गाने पर इतना विवाद! (Controversy: Rahul Vaidya Receives Death Threats For His Latest Song ‘Garbe Ki Raat’, Details Inside)

Recent Posts

6 ईज़ी स्टेप्स आपको देंगे पोषण बेस्ट (6 Smart And Easy Ways to Maximize Nutrition)

हेल्दी रहने के लिए सबसे ज़रूरी है बेहतरीन पोषण. लेकिन हम स्वाद के चक्कर में…

© Merisaheli