Categories: TVEntertainment

दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर श्वेता तिवारी तक, जानें ‘बिग बॉस’ के अब तक के विनर्स को मिली कितनी प्राइज़ मनी (From Late Actor Siddharth Shukla to Shweta Tiwari, Know How Much Prize Money Earned by ‘Bigg Boss’ Winners)

होस्ट सलमान खान के सबसे बड़े रियलिटी शो 'बिग बॉस 15' का शानदार आगाज़ कल से होने वाला है और इसी के साथ दर्शकों का…

होस्ट सलमान खान के सबसे बड़े रियलिटी शो ‘बिग बॉस 15’ का शानदार आगाज़ कल से होने वाला है और इसी के साथ दर्शकों का इंतज़ार भी खत्म होने वाला है. मेकर्स भी लगातार शो से जुड़े दिलचस्प प्रोमो शेयर करके दर्शकों की उत्सुकता बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि ‘बिग बॉस 15’ के विनर को प्राइज़ मनी के तौर पर कितनी रकम दी जाएगी. अब आज नहीं तो कल इसका खुलासा तो हो ही जाएगा, लेकिन ‘बिग बॉस 15’ शुरु होने से पहले चलिए जान लेते हैं दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर श्वेता तिवारी तक, ‘बिग बॉस’ के अब तक के विनर्स को कितनी प्राइज़ मनी मिली है.

रुबीना दिलैक

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रुबीना दिलैक ‘बिग बॉस 14’ की विनर बनी थीं और उन्हें प्राइज़ मनी के तौर पर 36 लाख रुपए मिले थे. प्राइज़ मनी जीतने के अलावा रुबीना को बिग बॉस में रहने के लिए एक हफ्ते के करीब 5 लाख रुपए दिए जाते थे. रुबीना 19 हफ्ते तक बिग बॉस के घर में थीं, इस लिहाज से उन्होंने पहले ही 95 लाख रुपए कमा लिए थे और प्राइज़ मनी को मिलाकर रुबीना ने करीब 1.3 करोड़ रुपए कमाए. यह भी पढ़ें: बिग बॉस 15 में नज़र आ सकती हैं रिया चक्रवर्ती, प्रति सप्ताह के लिए एक्ट्रेस को मिला इतने लाख रुपए का ऑफर (Rhea Chakraborty Can be Seen in Bigg Boss 15, Actress Got an Offer of a Huge Amount for Per Week)

सिद्धार्थ शुक्ला

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ‘बिग बॉस 13’ के विनर बने थे और प्राइज़ मनी के तौर पर 40 लाख रुपए घर ले गए. पिछले महीने यानी 2 सितंबर को कार्डियक अरेस्ट के चलते एक्टर का निधन हो गया. एक्टर को आखिरी बार ऑल्ट बालाजी के ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीज़न 3’ में देखा गया था.

दीपिका कक्कड़

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की फेमस बहू दीपिका कक्कड़ ने ‘बिग बॉस 12’ के विनर का खिताब अपने नाम किया था और उन्हें प्राइज़ मनी के तौर पर 30 लाख रुपए मिले थे. ‘बिग बॉस 12’ के बाद दीपिका को ‘कहां हम कहां तुम’ में देखा गया. इसके बाद उन्हें आखिरी बार ‘ससुराल सिमर का 2’ में देखा गया था, जिसकी शूटिंग आगरा में की गई थी.

शिल्पा शिंदे

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘भाबीजी घर पर हैं’ की एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने ‘बिग बॉस 11’ और 50 लाख रुपए की प्राइज़ मनी जीती थी. बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद एक्ट्रेस विवादों में भी घिरीं. इसके बाद शिल्पा ने ‘पौरुषपुर’ से अपना डिजिटल डेब्यू किया था.

मनवीर गुर्जर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मनवीर गुर्जर ने ‘बिग बॉस 10’ के विनर का खिताब अपने नाम किया था और प्राइज़ मनी के तौर पर उन्हें 50 लाख रुपए मिले थे. मनवीर गुर्जर बिग बॉस जीतने वाले पहले गैर-सेलिब्रिटी थे. नोएडा के रहने वाले मनवीर गुर्जर फिलहाल मुंबई में हैं और अपना फैमिली बिज़नेस चला रहे हैं.

प्रिंस नरूला

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘रोडीज़ सीज़न 12’ और ‘स्प्लिट्सविला सीज़न 8’ जीतने के बाद प्रिंस नरूला ने ‘बिग बॉस 9’ जीतकर हैट्रिक बनाई. उनकी प्राइज़ मनी 50 लाख रुपए थी. शो में ही उन्हें युविका चौधरी के रूप में अपना प्यार मिला और दोनों साल 2018 में शादी के बंधन में बंध गए.

गौतम गुलाटी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौतम गुलाटी ने 2015 में ‘बिग बॉस 8’ में आने के बाद बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग बनाई. विनर बनने के साथ ही उन्हें 50 लाख रुपए की प्राइज़ मनी मिली. ‘दीया और बाती हम’ के अभिनेता ने शो में अपनी शुरुआत कुछ खास नहीं की, लेकिन आखिर तक वो हर किसी के चहीते बन गए.

गौहर खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौहर खान ‘बिग बॉस 7’ की विनर रहीं. उन्होंने 50 लाख रुपए प्राइज़ मनी के तौर पर जीते. 25 दिसंबर 2020 को गौहर ने बॉयफ्रेंड ज़ैद दरबार के साथ शादी कर ली. उन्हें ‘बिग बॉस 14’ में हिना खान और सिद्धार्थ शुक्ला के साथ एक तूफानी सीनियर के रूप में भी देखा गया था.

उर्वशी ढोलकिया

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कोमोलिका के तौर पर घर-घर में फेमस उर्वशी ढोलकिया ‘बिग बॉस 6’ की विजेता बनीं और प्राइज़ मनी के तौर पर उन्हें 50 लाख रुपए मिले. उन्हें ‘नच बलिए 9’ में भी देखा गया था जहां उन्होंने एक्स लवर अनुज सचदेवा के साथ हिस्सा लिया था.

जूही परमार

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘कुमकुम’ फेम जूही परमार ने विवादित रियलिटी शो के पांचवें सीज़न में प्राइज़ मनी के तौर पर एक करोड़ रुपए जीते थे. उन्होंने पूजा बेदी, शोनाली नागरानी, ​​पूजा मिश्रा, महक चहल और सनी लियोन जैसी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देते हुए ‘बिग बॉस 5’ का खिताब अपने नाम किया था. यह भी पढ़ें: बिग बॉस 15: इस दिन से शुरू हो रहा है टीवी का सबसे बड़ा रियलिटी शो, नए प्रोमो में जंगल में भटकते दिखे ये 4 कंटेस्टेंट्स (Reality Show ‘Bigg Boss 15’ is Starting From This Day, These 4 Contestants Seen Wandering in The Jungle in New Promo)

श्वेता तिवारी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्वेता तिवारी ‘बिग बॉस 4’ की ट्रॉफी और रियलिटी शो को जीतने वाली पहली महिला थीं. उन्हें इनामी राशि के तौर पर एक करोड़ रुपए दिए गए. यह सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया पहला सीजन भी था. श्वेता तिवारी को हाल ही में ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ एक कंटेस्टेंट के तौर पर देखा गया.

विंदू दारा सिंह

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए गए ‘बिग बॉस 3’ के विजेता विंदू दारा सिंह बने थे और प्राइज़ मनी के तौर पर एक करोड़ रुपए अपने घर ले गए. उन्हें आखिरी बार ‘सावधान इंडिया’ में देखा गया था. 2013 में उन्होंने आईपीएल घोटाले में शामिल होने के लिए सुर्खियां बटोरी थीं.

आशुतोष कौशिक

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2007 में ‘रोडीज़ सीज़न 5’ जीतने के बाद आशुतोष कौशिक ने साल 2008 में ‘बिग बॉस 2’ का खिताब अपने नाम किया. उन्हें प्राइज़ मनी के तौर पर एक करोड़ रुपए मिले. रियलिटी टीवी स्टार को बाद में कुछ फिल्मों में देखा गया.

राहुल रॉय

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राहुल रॉय ने साल 2007 में ‘बिग बॉस’ का पहला सीज़न जीता और 1 करोड़ रुपए घर ले गए. बता दें कि कारगिल में खराब मौसम की स्थिति में शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक का शिकार होने के बाद एक्टर काफी सुर्खियों में रहे. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1990 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आशिकी’ से की थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि इस बार ‘बिग बॉस 15’ की थीम ‘जंगल में दंगल’ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर के सदस्यों को तीन टीमों में बांटा जाएगा, जिसका नेतृत्व तीन पूर्व-बिग बॉस प्रतियोगी करेंगे. शो के कंफर्म कंटेस्टेंट्स में विधि पांड्या, विशाल कोटियन, करण कुंद्रा, तेजस्वी प्रकाश, सिम्बा नागपाल, मीशा अय्यर, ईशान सहगल, डोनल बिष्ट, साहिल श्रॉफ, अकासा सिंह, उमर रियाज, शमिता शेट्टी, प्रतीक सहजपाल, निशांत भट, अफसाना खान और जय भानुशाली के नाम शामिल हैं.

Recent Posts

6 ईज़ी स्टेप्स आपको देंगे पोषण बेस्ट (6 Smart And Easy Ways to Maximize Nutrition)

हेल्दी रहने के लिए सबसे ज़रूरी है बेहतरीन पोषण. लेकिन हम स्वाद के चक्कर में…

© Merisaheli