Categories: TVEntertainment

अलविदा अरविंद त्रिवेदी, ‘रामायण’ के रावण को पीएम मोदी से लेकर शो के इन कलाकारों ने दी श्रद्धांजलि (From PM Modi to These Actors of The Show Pay Tribute to Arvind Trivedi, Ravana of ‘Ramayan’)

टीवी के सबसे लोकप्रिय पौराणिक धारावाहिक 'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 5 अक्टूबर की देर रात हार्ट अटैक…

टीवी के सबसे लोकप्रिय पौराणिक धारावाहिक ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 5 अक्टूबर की देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया. 82 वर्षीय अरविंद त्रिवेदी के निधन से जहां टीवी जगत में शोक की लहर है तो वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने खुलासा किया कि अरविंद त्रिवेदी जनसेवा के बहुत जुनूनी थे और दिग्गज अभिनेता पूर्व सांसद भी थे. उनके निधन के बाद पीएम मोदी समेत ‘रामायण’ के कलाकारों ने सोशल मीडिया के ज़रिए दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि अर्पित की है. श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी शामिल हैं.

फोटो सौजन्य: ट्विटर

रामानंद सागर के पौराणिक शो ‘रामायण’ के कई कलाकारों ने अरविंद त्रिवेदी के निधन पर शोक ज़ाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वो दिग्गज अभिनेता के साथ हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा- ‘हमने श्री अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे, बल्कि जनसेवा के भी जुनूनी थे. भारत की पीढ़ियों के लिए, उन्हें टीवी धारावाहिक रामायण में उनके काम के लिए याद किया जाएगा. अभिनेता के परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति…’ यह भी पढ़ें: ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का हार्ट अटैक से निधन: अरुण गोहिल, सुनील लहरी ने दी श्रद्धांजलि (Ramayan’s Raavan aka Arvind Trivedi dies of heart attack, Arun Gohil, Sunil Lahri & others condole)

फोटो सौजन्य: ट्विटर

वहीं रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने भी ट्वीट कर रामायण के रावण अरविंद त्रिवेदी को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने लिखा है- ‘आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक, धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया. नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे.’

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रामायण में माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने भी इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल नोट लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. एक्ट्रेस ने लिखा है- ‘एक बहुत ही अच्छे इंसान के परिवार के प्रति दिल से मेरी संवेदना.’

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने दिवंगत अभिनेता की तस्वीरें शेयर की और लिखा- ‘बहुत दुखद समाचार है कि हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण के रावण) अब हमारे बीच नहीं रहे, भगवान उनकी आत्मा को शांति दें… मैं अवाक हूं मैंने पिता, मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन को खो दिया.’ बता दें कि इस साल मई में सुनील ने अरविंद त्रिवेदी की मौत की अफवाहों को खारिज कर दिया था और लोगों से अपील की थी कि तनावपूर्ण समय में फेक न्यूज़ न फैलाएं. दरअसल, अरविंद को लेकर पहले भी मौत की अफवाहें उड़ चुकी थीं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के नट्टू काका, घनश्याम नायक नहीं रहे… (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’s Nattu Kaka, Ghanshyam Nayak Passes Away…)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ‘रामायण’ का प्रसारण मूल रूप से साल 1987 से 1988 तक किया गया था. पिछले साल मार्च में लॉकडाउन के दौरान ‘रामायण’ और बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ के पुन: प्रसारण के लिए सोशल मीडिया पर भारी मांग उठी थी. जिसके बाद सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मार्च 2020 में इन दोनों पौराणिक सीरियल्स को फिर से टेलीकास्ट करने का फैसला किया. दोबारा टीवी पर टेलीकास्ट किए जाने के बाद ‘रामायण’ ने दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो का विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

Recent Posts

कहानी- अढ़ाई कोस (Story- Adhai Kos)

सारा वापसी की ओर चल पड़ी. वह घर से निकलकर होटल की ओर चल दी.…

© Merisaheli